Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

मुम्बई एकदिवसीय : भारत, दक्षिण अफ्रीका के बीच निर्णायक मुकाबला आज

Published

on

मुम्बई एकदिवसीय, भारत, दक्षिण अफ्रीका, निर्णायक मुकाबला आज

Loading

मुम्बई| भारत और दक्षिण अफ्रीका की क्रिकेट टीमों को बीच जारी पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज का पांचवां और अंतिम मुकाबला रविवार को वानखेड़े स्टेडियम में खेला जाएगा। दोनों टीमें अभी 2-2 की बराबरी पर हैं। दक्षिण अफ्रीका ने कानपुर में जीत से शुरुआत की थी। इसके बाद भारत ने इंदौर में शानदार जीत के साथ बराबरी की थी। दक्षिण अफ्रीका ने राजकोट में हुए तीसरे मैच में जीत के साथ एक बार फिर बढ़त बना ली लेकिन भारत नेचेन्नई में जीत के साथ बराबरी कर ली।

इस तरह तमाम उतार चढ़ाव के बाद मुम्बई को निर्णाय मैच की मेजबानी मिली है। यह मैच जो जीतेगा, सीरीज उसके नाम होगी। ऐसे में दोनों टीमें अपना पूरा दमखम झोंकेंगी और दर्शकों को एक स्तरीय मैच देखने को मिलेगा। एकदिवसीय सीरीज भारत के लिए अपने नाम करना बेहद जरूरी है, क्योंकि इसके बाद दोनों टीमों के बीच चार मैचों की टेस्ट सीरीज खेली जानी है और भारतीय टीम बढ़े हुए मनोबल के साथ मोहाली का रुख करना चाहेगी।

टीमें (सम्भावित) :

भारत : महेंद्र सिंह धौनी (कप्तान/विकेटकीपर), रोहित शर्मा, शिखर धवन, उमेश यादव, अजिंक्य रहाणे, एस. अरविंद, गुरकीरत सिंह मान, अंबाती रायडू, विराट कोहली, सुरेश रैना, अक्षर पटेल, हरभजन सिंह, भुवनेश्वर कुमार, मोहित शर्मा, अमित मिश्रा।

दक्षिण अफ्रीका : अब्राहम डिविलियर्स, केल एबॉट, फरहान बेहरादीन, हाशिम अमला, क्विंटन डे कॉक, ज्यां पॉल ड्यूमिनी, फाफ डू प्लेसिस, इमरान ताहिर, डेविड मिलर, मोर्ने मोर्कल, क्रिस मोरिस, एरान फेंगिसो, कागीसो राबाडा, डेल स्टेन, खाया जोंडो और रिले रोसू।

खेल-कूद

इस पूर्व भारतीय क्रिकेटर ने बाबर आजम को टी 20 क्रिकेट छोड़ने की दी सलाह, कहा- आप टेस्ट के अच्छे बल्लेबाज

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पाकिस्तान ने आयरलैंड को हराकर टी 20 वर्ल्ड कप से विदाई ले ली। इस मैच में भी पाकिस्तान को जीत के लिए काफी पसीना बहाना पड़ा। एक समय तो आयरलैंड के 106 रनों का पीछा करते हुए पाकिस्तानी टीम के 62 रनों पर 6 विकेट गिर गए थे, लेकिन किसी तरह गिरते पड़ते ने आयरलैंड के 106 रनों के लक्ष्य को पार कर लिया।

हालांकि इस जीत से ना ही टीम खुश है और ना कप्तान बाबर आजम, क्योंकि वह पहले ही टूर्नामेंट से बाहर हो चुके हैं। मगर आयरलैंड के साथ खेले गए उस मुकाबले में बाबर आजम की स्ट्राइक रेट ने एक बार फिर सभी को निराश किया। भले ही उनकी टीम जीत गई हो, लेकिन बाबर की स्ट्राइक रेट कटघरे में है। पूर्व भारतीय क्रिकेटर कृष्णम्माचारी श्रीकांत पाकिस्तानी कप्तान की बल्लेबाजी पर सवाल खड़े करते हुए बयान दिया है।

आयरलैंड के साथ खेले गए मुकाबले में बाबर आजम ने 34 गेंदों पर 32 रन की नाबाद पारी खेली। इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 94.12 का रहा। T20 फॉर्मेट में बाबर का स्ट्राइकट रेट हमेशा से ही सवालों के घेरे में रही है। इस टी-20 वर्ल्ड कप में एक बार फिर वह अपनी खराब स्ट्राइक रेट से ही बैटिंग करते दिखे। ऐसे में पूर्व भारतीय क्रिकेटर कृष्णम्माचारी श्रीकांत ने पाकिस्तानी कप्तान को टी-20 क्रिकेट को छोड़ने की सलाह दे डाली है।

उन्होंने कहा, ‘कप्तान बाबर आजम. मुझे लगता है कि आपको टी20 क्रिकेट नहीं खेलना चाहिए। शायद वह एक अच्छे टेस्ट क्रिकेटर हैं। यह मेरी राय है। सच कहूं तो आप हर समय टुक-टुक नहीं कर सकते। भले ही बाबर ने रोहित शर्मा और विराट कोहली की तरह 4000 से ज्यादा रन बनाए हैं, लेकिन उनका स्ट्राइक रेट केवल 112-115 है.’

 

Continue Reading

Trending