Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

मप्र के खरगोन में सांप्रदायिक हिंसा के बाद लगा कर्फ्यू जारी 

Published

on

Loading

खरगोन| मध्य प्रदेश के खरगोन जिले में रावण दहन के बाद दो गुटों के बीच हुए पथराव ने साम्प्रदायिक हिंसा का रूप ले लिया। पथराव और आगजनी की घटनाओं के बाद जिला प्रशासन ने गुरुवार रात ही अनिश्चितकालीन कर्फ्यू लगा दिया, जो जारी है। मामले में 50 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। पुलिस के अनुसार, गुरुवार की रात लगभग 12.30 बजे रावण दहन के बाद खरगोन (शहरी) थाना क्षेत्र के तालाब चौकसे इलाके में एक खास समुदाय के लोगों ने भीड़ पर पथराव कर दिया। इसके जवाब में दूसरे पक्ष ने भी पथराव किया। इसके बाद हालात और बिगड़ गए। कई स्थानों पर आगजनी हुई। हालात बिगड़ने पर प्रशासन को कर्फ्यू लगाना पड़ा। शहर में भारी पुलिस बल की तैनाती की गई है। स्थिति नियंत्रण में है।

पुलिस अधीक्षक अमित सिंह ने शुक्रवार को आईएएनएस को बताया कि कर्फ्यू शहरी इलाके में लगा है। पथराव में पांच पुलिसकर्मियों सहित 10 लोग घायल हुए हैं। 50 लोगों को गिरफ्तार किया गया है। उन्होंने कहा कि यह हिंसा एक खास वर्ग के कुछ लोगों की शरारत का नतीजा है जो अपने ही समुदाय के एक वर्ग को बदनाम करना चाहते थे। कर्फ्यू के चलते शुक्रवार को प्रस्तावित तमाम धार्मिक आयोजनों पर रोक लगा दी गई है।

पुलिस नियंत्रण कक्ष के अनुसार, गुरुवार रात एक बजे के बाद लगाए गए कर्फ्यू में किसी तरह की ढील नहीं दी गई है।

 

नेशनल

दिल्ली के नरेला की फैक्ट्री में भीषण आग से तीन मजदूरों की मौत, 6 घायल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। राजधानी दिल्ली के नरेला स्थित औद्योगिक क्षेत्र की एक फैक्ट्री में भीषण आग लगने से तीन मजदूरों की मौत हो गई, जबकि 6 गंभीर रूप से झुलस गए। हादसा शुक्रवार-शनिवार की रात को हुआ। बताया जा रहा है कि जिस वक्त फैक्ट्री में आग लगी तब वहां कई मजदूर मौजूद थे।

फैक्ट्री में आग की सूचना मिलते ही फायर ब्रिगेड की 15 गाड़ियां मौके पर पहुंच गई। दिल्ली फायर सेवा के दमकल कर्मियों ने आग पर काफी देर तक मशक्कत के बाद काबू पा लिया है. अब आग को पूरी तरह से बुझाने का काम जारी है। दिल्ली पुलिस का कहना है, “भीषण आग की इस घटना में लापरवाही को लेकर आईपीसी की कई धाराओं केस दर्ज किया जा रहा है. साथ ही आगे की जांच भी जारी है।

इससे पहले में आग लगते ही अफरातफरी के बीच फैक्ट्री में काम कर रहे कर्मचारी जान बचाने के लिए इधर-उधर भागने लगे। फैक्ट्री के कर्मचारी जोर जोर से बचाने की आवाज भी लगा रहे थे। इस बीच लोगों ने फायर विभाग को घटना की सूचना दी. फैक्ट्री के चारों तरफ दहशत का माहौल है।

Continue Reading

Trending