Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

डोनाल्ड ट्रंप ने 9/11 हमले के लिए जॉर्ज बुश को जिम्मेदार ठहराया

Published

on

Loading

वाशिंगटन| अमेरिका में राष्ट्रपति पद के रिपब्लिकन दावेदार डोनाल्ड ट्रंप ने 11 सितंबर 2001 (9/11) को हुए आतंकवादी हमले के लिए पूर्व राष्ट्रपति जॉर्ज डब्ल्यू बुश को जिम्मेदार ठहराया है। उनका कहना है कि यह हमला बुश के कार्यकाल में हुआ था, इसलिए इसके लिए वह जिम्मेदार हैं। हालांकि जॉर्ज बुश के भाई और चुनाव में ट्रंप के प्रतिद्वंद्वी जेब बुश ने उनके इस आरोप को ‘दुखद’ करार दिया है।

ट्रंप अमेरिका में राष्ट्रपति चुनाव 2016 के लिए रिपब्लिकन पार्टी की ओर से राष्ट्रपति पद की दौड़ में सबसे आगे हैं। ट्रंप की इन टिप्पणियों से नाराज जेब बुश ने शुक्रवार को इसे दुखद करार देते हुए कहा कि उनके भाई ने राष्ट्रपति के रूप में देश को सुरक्षित रखा। जेब ने ट्वीट कर कहा, 9/11 हमले के लिए राष्ट्रपति की आलोचना करना दुखद है। हम पर हमला किया गया था और मेरे भाई ने देश को सुरक्षित रखा।

ट्रंप ने शुक्रवार सुबह ब्लूमबर्ग टीवी पर यह विवादास्पद बयान दिया जब आप जॉर्ज बुश के बारे में बात करते हैं तो आप जो कहना चाहते हैं कहिए। वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर उनके कार्यकाल के दौरान हमला हुआ। इस पर ब्लूमबर्ग टीवी के एंकर ने ट्रंप को बीच में रोकते हुए बोला कि आप इसके लिए बुश को जिम्मेदार नहीं ठहरा सकते। लेकिन ट्रंप अपने बयान में अड़े रहे। ट्रंप ने कहा वह राष्ट्रपति थे, ठीक है? उन्हें जिम्मेदार ठहराएं या नहीं, लेकिन वह उस समय राष्ट्रपति थे। वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर उनके कार्यकाल के दौरान हमला हुआ।

ट्रंप ने जेब बुश द्वारा अपने भाई का बचाव किए जाने पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने कहा आपने कहा कि आपके भाई के कार्यकाल में कुछ नहीं हुआ, जबकि इस दौरान वर्ल्ड ट्रेड सेंटर पर हमला हुआ था। उन्होंने फिर लिखा जब बुश चाहे इसे मानो या नहीं, लेकिन हमारे देश को उससे कहीं अधिक ऊर्जा और उत्साह की जरूरत है, जितनी आप दे सकते हैं। ट्रंप ने इससे पहले भी बुश पर यह कहते हुए निशाना साधा था कि उनका राष्ट्रपति काल भयंकर रहा है। उन्होंने पिछले सप्ताह यह भी कहा था कि 2001 में अफगानिस्तान में सेना भेजना एक भारी गलती थी।

 

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्तानी सेना में अल्पसंख्यक समुदाय की महिला बनी वन स्टार जनरल, पीएम शाहबाज ने दी बधाई

Published

on

Loading

इस्लामाबाद। पाकिस्तानी सेना में एक ईसाई महिला को ब्रिगेडियर के पद पर प्रमोट किया गया है। वह अल्पसंख्यक समुदाय से वन स्टार जनरल रैंक तक पहुंचने वाली पहली महिला बन गई हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, सेना चिकित्सा कोर में सेवारत हेलेन मैरी रॉबर्ट्स उन अधिकारियों में शामिल हैं, जिन्हें चयन बोर्ड ने ब्रिगेडियर और पूर्ण कर्नल के रूप में पदोन्नत किया।

द न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, हेलेन की कामयाबी इस लिहाज से भी अहम है क्योंकि बीते साल रावलपिंडी के क्राइस्ट चर्च में क्रिसमस समारोह के दौरान पाक आर्मी चीफ असीम मुनीर पहुंचे थे। इस दौरान मुनीर ने पाकिस्तान के विकास में ईसाई समुदाय की भूमिका की सराहना की। मुनीर ने ईसाई समुदाय के लिए गहरा सम्मान व्यक्त करते हुए अंतर-धार्मिक सद्भाव को बढ़ावा देने के महत्व को रेखांकित किया था।

हेलेन रॉबर्ट्स को आर्मी मेडिकल कोर में ब्रिगेडियर के पद पर पदोन्नति के लिए पाकिस्तान के प्रधान मंत्री मुहम्मद शहबाज शरीफ ने बधाई दी है। शरीफ ने कहा, ‘पाकिस्तानी ईसाई समुदाय की सदस्य ब्रिगेडियर रॉबर्ट्स ने यह प्रतिष्ठित रैंक हासिल करने वाली अल्पसंख्यक पृष्ठभूमि से पहली महिला बनकर इतिहास रच दिया है। पूरे देश को ब्रिगेडियर रॉबर्ट्स और उनके जैसी अल्पसंख्यक समुदाय की हजारों मेहनती महिलाओं पर गर्व है, जो विशिष्टता के साथ देश की सेवा कर रही हैं।’

पाकिस्तान के दूसरे भी कई नेताओं ने ब्रिगेडियर रॉबर्ट्स की कड़ी मेहनत और समर्पण की सराहना करते हुए की है। सोशल यूजर्स ने कहा कि हेलेन की सफलता दिखाती है कि पाकिस्तानी महिलाएं किसी भी क्षेत्र में उत्कृष्टता हासिल कर सकती हैं और किसी से पीछे नहीं हैं।

 

Continue Reading

Trending