Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

एकदिवसीय सीरीज के लिए हम पूरी तरह तैयार : डिविसियर्स

Published

on

Loading

कानपुर| दक्षिण अफ्रीका की एकदिवसीय टीम के कप्तान अब्राहम डिविलियर्स ने शनिवार को कहा कि उनकी टीम भारत से टी-20 सीरीज जीतने के बाद अब एकदिवसीय सीरीज अपने नाम करने के लिए तैयार है। ग्रीन पार्क स्टेडियम में संवाददाताओं को सम्बोधित करते हुए डिविलियर्स ने कहा, “हम इस सीरीज के लिए पूरी तरह तैयार हैं। टी-20 सीरीज जीतने के बाद हमारा मनोबल ऊंचा है और हम ग्रीन पार्क से जीत के साथ शुरुआत करते हुए पांच मैचों की यह सीरीज अपने नाम करना चाहेंगे।”

डिविलियर्स ने यह भी कहा कि भारतीय टीम काफी संतुलित है और इसी कारण उनकी टीम काफी सचेत रहकर एकदिवसीय सीरीज का आगाज करना चाहेगी।

बकौल डिविलियर्स, “हम जानते हैं कि किसी भी फॉरमेट में भारत को कमतर आंकना गलती होगी। खासतौर पर जब यह टीम घरेलू हालात में खेल रही तो और भी खतरनाक हो जाती है। हमारी टीम भी संतुलित है और हमारी जीत में बल्लेबाज तथा तेज गेंदबाज अहम किरदार निभाएंगे, ऐसी मुझे उम्मीद है।”

दक्षिण अफ्रीकी कप्तान ने कहा कि एकदिवसीय मैचों की अपनी एक अलग गम्भीरता होती है और उनकी टीम इसी गम्भीरता का सम्मान करते हुए नए सिरे से मैदान में उतरेगी। कप्तान ने कहा, “यहां की विकेट अच्छी है। हम एकदिवसीय सीरीज की गम्भीरता से परिचित हैं और इसी कारण हम नए सिरे से और नए मिजाज के साथ शुरुआत करेंगे।”

उल्लेखनीय है कि मेहमान टीम ने तीन मैचों की टी-20 सीरीज में भारत को 2-0 से हराने के बाद कानपुर का रुख किया है। अब दोनों टीमों के बीच पांच मैचों की एकदिवसीय सीरीज खेली जाएगी। सीरीज का पहला मैच ग्रीन पार्क स्टेडियम में रविवार को होगा।

 

खेल-कूद

सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात जवान ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या

Published

on

Loading

मुंबई। सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात राजकीय रिजर्व पुलिस बल (एसआरपीएफ) के एक जवान ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। सीआरपीएफ जवान प्रकाश गोविंदा कापड़े जामनेर के गणपती नगर में अपने घर छुट्टी पर आए थे। उन्होंने कथित तौर पर खुद अपने गले में आधी रात के बाद गोली मारी। जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई।

पुलिस सुत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह घटना करीब 2 बजे हुई। मृतक के आत्महत्या करने के पीछे का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। इस घटना के बारे में जब पुलिस से बातचीत कई गई तो पुलिस ने बताया कि यह घटना 14 मई की रात की है। उसने आत्महत्या क्यों की इसके कारण अभी स्प्ष्ट नहीं हो पाए हैं। मगर प्राथमिकी जांच में लगता है कि कापड़े ने कुछ निजी कारणों से खुद को गोली मारी मगर अभी हम पूरी जांच का इंतजार कर रहे हैं।

पुलिस ने आगे बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इसके अलावा जामनेर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और इसके साथ ही मृतक के परिवार के लोगों, उसके सहकर्मियमों और अन्य जान पहचाने के लोगों के पूछताछ शुरु कर दी गई है। आपको बता दें कि मृतक प्रकाश कापड़े मंत्री छगन भुजबल और नारायण राणे के बॉडीगार्ड के तौर पर भी काम कर चुके हैं।

Continue Reading

Trending