Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

मप्र में कड़ाके की सर्दी

Published

on

Loading

भोपाल| मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई हिस्सों में कड़ाके की सर्दी शुरू हो चुकी है। मंगलवार सुबह आसमान हालांकि साफ रहा और धूप भी निकली, लेकिन सर्द हवाओं के कारण वातावरण में ठिठुरन बढ़ गई है। खजुराहो में न्यूनतम तापमान चार डिग्री तक जा पहुंचा है।

राज्य के पूर्वी हिस्से में अन्य स्थानों के मुकाबले ठंड का असर ज्यादा है। मौसम विभाग ने पूर्वानुमान में कहा है कि अगले 24 घंटों में मौसम शुष्क रहेगा और ठंढ और बढ़ेगी।

राज्य में न्यूनतम तापमान में लगातार गिरावट दर्ज की जा रही है। मंगलवार को भोपाल का न्यूनतम तापमान 11.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

अन्य प्रमुख शहरों में इंदौर का न्यूनतम तापमान 11.8 डिग्री सेल्सियस, ग्वालियर का 8़ 9 डिग्री तथा जबलपुर का न्यूनतम तापमान 10़ 6 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया। खजुराहो सबसे कम तापमान 4.2 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

वहीं, सोमवार को भोपाल का अधिकतम तापमान 27़ 7 डिग्री सेल्सियस, इंदौर का अधिकतम तापमान 27़ 5 डिग्री, ग्वालियर का 27़ 3 डिग्री तथा जबलपुर का अधिकतम तापमान 26़ 5 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

प्रादेशिक

गाजियाबाद में बीच सड़क पर चलती कार बनी आग का गोला, ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान

Published

on

Loading

गाजियाबाद। गाजियाबाद में शनिवार को एक चलती कार में अचानक आग लग गई। आग बेहद भीषण थी और कुछ पलों में ही आग की तेज लपटों ने पूरी गाड़ी को घेर लिया। दोनों तरफ से ट्रैफिक चल रहा था इसी दौरान कार में ब्लास्ट भी हुआ। हालांकि गनीमत रही कि इस हादसे में ड्राइवर को कोई नुक्सान नहीं हुआ है। उसने पहले से कार से कूदकर अपनी जान बचा ली।

मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। गनीमत रही कि घटना में कोई जनहानि नहीं हुई। फायर विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार को गाजियाबाद के फायर स्टेशन कोतवाली में दिन में 2 बजे चिरंजीव विहार के सामने हापुड़ रोड पर कार में आग की सूचना मिली।

सूचना मिलते ही फायर स्टेशन कोतवाली का एक फायर टेंडर यूनिट को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया। घटनास्थल पर पहुंच कर फायर कर्मियों ने देखा कि गाड़ी से आग की लपटें काफी तेज हैं और आग पूरी गाड़ी में फैल चुकी है। फायर यूनिट ने शीघ्रता से होजलाइन फैलाकर फ़ायर फ़ाइटिंग कर आग को पूर्ण रूप से शांत किया। जानकारी के मुताबिक यह महिंद्रा कंपनी की केयूवी कार थी। गाड़ी डीजल की थी। गाड़ी के मालिक का नाम परवेज आलम है। वो गाड़ी से डासना की तरफ जा रहे थे।

Continue Reading

Trending