Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

लालू यादव ने की बदजुबानी, शाह को बताया ‘नरभक्षी’ और ‘तड़ीपार’

Published

on

Loading

पटना। बिहार विधानसभा चुनाव को लेकर जहां सभी राजनीतिक दलों ने प्रचार तेज कर दिया है, वहीं नेताओं के बीच जुबानी जंग भी तेज हो गई है। नेता ‘बदजुबानी’ पर उतर आए हैं। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह द्वारा बुधवार को राष्ट्रीय जनता दल (राजद) के अध्यक्ष लालू प्रसाद को ‘चारा चोर’ कहे जाने पर लालू ने गुरुवार को पलटवार करते हुए उन्हें ‘नरभक्षी’ और ‘तड़ीपार’ तक कह दिया।

चुनाव प्रचार के लिए जाने से पहले यहां संवाददाताओं से बातचीत में लालू ने कहा, “देश ही नहीं, पूरी दुनिया जानती है कि गुजरात दंगे में शाह नरभक्षी के रूप में ‘कुख्यात’ हुए थे। बिहार में उनके घूमने का मतलब समझ में नहीं आ रहा है।” उन्होंने कहा, “गुजरात दंगे के समय शाह पर कौन-कौन सी धाराएं लगी थी, यह उन्हें जनता को बताना चाहिए।” गौरतलब है कि भाजपा के अध्यक्ष अमित शाह ने बुधवार को बेगूसराय में कार्यकर्ताओं को संबोधित करते हुए कहा था कि बिहार की पहचान ‘चारा चोर’ लालू से होती थी और आज उसी के साथ मिलकर नीतीश बिहार में सुशासन लाने की बात कर रहे हैं।

इससे पहले लालू ने भाजपा को गठबंधन धर्म निभाने की नसीहत देते हुए उपेन्द्र कुशवाहा, जीतन राम मांझी और रामविलास पासवान में से किसी एक के नाम की घोषणा करने की सलाह दी थी। लालू ने अपने फेसबुक अकाउंट पर लिखा, “भाजपा कुशवाहा, मांझी और पासवान में से किसी एक को मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार घोषित कर गठबंधन धर्म निभाए, क्योंकि भाजपा के पास तो कोई मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार ही नहीं है।”

लालू ने बिना किसी का नाम लिए आगे लिखा, “एक नरभक्षी एवं तड़ीपार, बिहार को सदाचार ना सिखाए। पहले स्वयं के कुकर्म एवं खुद पर लगी जघन्य धाराओं के बारे में लोगों को बताए।” इसका आशय भाजपा अध्यक्ष अमित शाह से लगाया जा रहा था। राजद अध्यक्ष ने जातिगत जनगणना की रपट जारी करने को लेकर भाजपा अध्यक्ष से सवाल करते हुए लिखा, “अमित शाह बताएं कि जातिगत जनगणना की रपट कब जारी करेंगे और अनुसूचित जाति, अनुसूचित जनजाति और पिछड़ों की संख्या के अनुसार आरक्षण की हमारी मांग का समर्थन करते हैं या नहीं?”

उन्होंने भाजपा को चेतावनी देते हुए आगे लिखा, “भाजपा की इतनी औकात नहीं कि हमारे आरक्षण पर पुनर्विचार करे। अमित शाह एंड कम्पनी यह जान लें कि हम अपनी संख्या के बराबर आरक्षण लेकर रहेंगे।” उल्लेखनीय है कि इन दिनों आरक्षण को लेकर लालू लगातार भाजपा पर निशाना साध रहे हैं। बिहार विधानसभा चुनाव में भाजपा नीत राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) में रामविलास पासवान की लोक जनशक्ति पार्टी (लोजपा), उपेन्द्र कुशवाहा की राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (रालोसपा) तथा जीतन राम मांझी की हिन्दुस्तानी अवाम मोर्चा (हम) शामिल है।

नेशनल

बेंगलुरु एयरपोर्ट पर उतरते ही गिरफ्तार हुआ प्रज्वल रेवन्ना, एसआईटी ने की पूछताछ

Published

on

Loading

बेंगलुरु। कर्नाटक सेक्स स्कैंडल केस में आरोपी प्रज्वल रेवन्ना को गिरफ्तार कर लिया गया है। प्रज्वल रेवन्ना जैसे ही जर्मनी से बेंगलुरु एयरपोर्ट पर लैंड हुआ उसे गिरफ्तार कर लिया गया। प्रज्वल रेवन्ना पर कई महिलाओं के यौन शोषण के आरोप हैं। प्रज्वल रेवन्ना का मोबाइल और बैगेज विशेष जांच दल (एसआईटी) ने जब्त कर लिया है। उनसे आज ही पूछताछ शुरू की जाएगी और पूरे घटनाक्रम को समझने के लिए उन्हें हासन स्थित उनके घर भी ले जाया जाएगा जहां कथित तौर पर अपराध हुआ था।

म्यूनिख से आई लुफ्थांसा एयरलाइंस की फ्लाइट एलएच764 को बेंगलुरु हवाई अड्डे पर उतरते ही केंद्रीय औद्योगिक सुरक्षा बल (सीआईएसएफ) के जवानों ने घेर लिया। उन्होंने इमिग्रेशन की औपचारिकताएं पूरी करने के बाद हासन सांसद को एसआईटी के हवाले कर दिया। सूत्रों ने बताया कि प्रज्वल का मोबाइल फोन और बैगेज एसआईटी ने जब्त कर लिया है। मोबाइल फोन और उनके आवाज के नमूने को फॉरेंसिक लैब भेजा जाएगा। आरोपी को सबसे पहले मेडिकल के लिए बेंगलुरु के बौरिंग अस्पताल ले जाया जायेगा। इसके बाद एसआईटी प्रमुख बी.के. सिंह के नेतृत्व में उनसे पूछताछ की जाएगी।

पूछताछ के बाद रेवन्ना को हासन स्थित उनके घर ले जाया जायेगा जहां यौन शोषण और बलात्कार की घटनाओं को अंजाम देने का आरोप है। वहां एसआईटी सबूत एकत्र करने के अलावा घटनाक्रम को जोड़ने का प्रयास भी करेगी। सूत्रों ने बताया कि आरोपी को हासन से लाने के बाद अदालत में पेश किया जाएगा। इस बीच प्रज्वल से मिलने के लिए उनके वकीलों की एक टीम पहुंच गई है। पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा के पोते रेवन्ना, उनका कथित सेक्स वीडियो सामने आने के बाद 26 अप्रैल को देश छोड़कर चले गये थे। उनके खिलाफ गिरफ्तारी का वारंट, लुक आउट नोटिस और ब्लू कॉर्नर नोटिस जारी किये गये थे।

Continue Reading

Trending