Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

यूपी पंचायत चुनाव: पहले चरण के तहत नामांकन प्रक्रिया पूरी

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में पंचायत चुनाव के पहले चरण के मतदान के लिए नामांकन प्रक्रिया मंगलवार देर शाम समाप्त हो गई। जिला पंचायत सदस्यों के लिए अब कुल 14,088 प्रत्याशी मैदान में हैं। क्षेत्र पंचायत सदस्य के पद पर 10,6233 प्रत्याशियों ने नामांकन कराया है। 30 सितम्बर व एक अक्तू बर को नामांकन पत्रों की जांच की जाएगी।

पहले चरण में सभी 74 जिलों के 218 ब्लॉक के 921 जिला पंचायत वार्ड व 20,022 क्षेत्र पंचायत सदस्यों के लिए मतदान होना है। दो दिन चले नामांकन के बाद पहले चरण के चुनाव के लिए नामांकन प्रक्रिया पूरी हो गई है। तीन अक्टूबर को सुबह आठ बजे से तीन बजे तक उम्मीदवार अपना नाम वापस ले सकते हैं। इसी दिन प्रत्याशियों को चुनाव चिह्न् भी वितरित किए जाएंगे। पहले चरण का मतदान नौ अक्टूबर को होगा।

अपर राज्य निर्वाचन आयुक्त वेद प्रकाश वर्मा के मुताबिक, नामांकन प्रक्रिया मंगलवार शाम चार बजे तक ही थी, लेकिन जो भी प्रत्याशी पंक्ति में लग गया, उसका नामांकन देर शाम तक दाखिल किया गया। वर्मा के अनुसार, सभी जिलों के अधिकारियों ने अपने यहां नामांकन की सूचना सॉफ्टवेयर के जरिये ऑनलाइन फीड की है। नाम वापसी के बाद प्रत्याशियों की सही तस्वीर सामने आएगी। इसके बाद सभी चुनाव लड़ने वाले प्रत्याशियों का विवरण ऑनलाइन किया जाएगा।

प्रादेशिक

अहमदाबाद एयरपोर्ट से श्रीलंकाई मूल के चार ISIS आतंकी गिरफ्तार

Published

on

Loading

अहमदाबाद। गुजरात एटीएस ने आज अहमदाबाद एयरपोर्ट से चार आईएसआईएस आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक इन चारों लोगों को केंद्रीय एजेंसी के इनपुट के बाद उठाया गया है। एटीएस यह पता लगाने में जुट गई है कि इसका गुजरात या किसी अन्य राज्य में कोई कनेक्शन तो नहीं है।

सूत्रों के मुताबिक, अहमदाबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर काफी समय से सोने की तस्करी और अन्य चीजों की निगरानी एक केंद्रीय एजेंसी द्वारा की जा रही थी। उसी दौरान एक केंद्रीय एजेंसी ने गुजरात एटीएस के साथ कुछ इनपुट साझा किए थे। बाद में जब गुजरात एटीएस की टीम अहमदाबाद एयरपोर्ट पर विशेष निगरानी में थी तो एक संदिग्ध उनके रडार पर आ गया और उसे हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी।

इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक जिन चारों लोगों को हिरासत में लिया गया है। वे आतंकी संगठन आईएसआईएस के आतंकी हैं और लंबे समय से उस संगठन के साथ सक्रिय थे।

Continue Reading

Trending