Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

द.अफ्रीका के खिलाफ गुरकीरत को वनडे और अरविंद को टी-20 टीम में बुलावा

Published

on

Loading

बंगलुरु। पंजाब के हरफनमौला खिलाड़ी गुरकीरत मान को दक्षिण अफ्रीका के साथ होने वाली एकदिवसीय सीरीज के लिए भारतीय टीम में शामिल किया गया है जबकि कर्नाटक के सीम गेंदबाज एस.अरविंद को रविवार को टी-20 टीम में बुलावा मिला है। दोनों खिलाड़ियों को पहली बार टीम में शामिल किया गया है।

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मुताबिक दक्षिण अफ्रीका के साथ भारत को तीन टी-20 मैचों, पांच एकदिवसीय मैचों और चार टेस्ट मैचों की मेजबानी करनी है। सीरीज की शुरुआत 2 अक्टूबर को धर्मशाला में होने वाले टी-20 मुकाबले से होगी। संदीप पाटिल के नेतृत्व में राष्ट्रीय चयनकर्ताओं ने इस 75 दिवसीय दौरे के लिए एकदिवसीय तथा टी-20 टीमों का चयन किया। एकदिवसीय सीरीज के लिए शुरुआती तीन मैचों के लिए ही टीम का चयन हुआ है।

मान को भारत-ए के लिए उनके बेहतरीन प्रदर्शन को ध्यान में रखते हुए टीम में शामिल किया गया है। इसी तरह अरविंद को भी भारत-ए की ओर से खेलते हुए अच्छे प्रदर्शन का इनाम मिला है। सीनियर हरफनमौला खिलाड़ी रवींद्र जडेजा को टीम में जगह नहीं मिली है। जडेजा को जिंबाब्वे दौरे के लिए चुनी गई द्वितीय श्रेणी की टीम में भी जगह नहीं मिली थी।

बांग्लादेश दौरे पर टीम के साथ गए गेंदबाज धवल कुलकर्णी को इस बार टीम में जगह नहीं मिली है। उमेश यादव तो एकदिवसीय टीम में जगह पाने में सफल रहे लेकिन वरुण एरॉन को किसी भी टीम में जगह नहीं मिली। बीते साल आस्ट्रेलिया दौरे में चोटिल हुए तेज गेंदबाज मोहम्मद समी को टीम में जगह नहीं मली है। समी सुधार कार्यक्रम में हैं । वह 2015 विश्व कप के बाद से भारत के लिए नहीं खेले हैं।

टी-20 टीम : महेंद्र सिंह धौनी, शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सुरेश रैना, अजिंक्य रहाणे, अंबाती रायडू, स्टुअर्ट बिन्नी, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, हरभजन सिंह, भुवनेश्वर कुमार, मोहित शर्मा, अमित मिश्रा, एस. अरविंद।

पहले तीन मैचों के लिए वनडे टीम : महेंद्र सिंह धौनी, शिखर धवन, रोहित शर्मा, विराट कोहली, सुरेश रैना, अजिंक्य रहाणे, अंबाती रायडू, स्टुअर्ट बिन्नी, रविचंद्रन अश्विन, अक्षर पटेल, गुरकीरत सिंह मान, भुवनेश्वर कुमार, मोहित शर्मा, उमेश यादव और अमित मिश्रा।

प्रादेशिक

इस्कॉन के चेयरमैन गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का निधन, देहरादून के अस्‍पताल में थे भर्ती

Published

on

Loading

देहरादून। इस्‍कॉन इंडिया की गवर्निंग काउंसिल के अध्‍यक्ष गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज का रविवार को निधन हो गया। हृदय संबंधी बीमारी के चलते उन्‍हें तीन दिन पहले देहरादून के सिनर्जी अस्‍पताल में भर्ती कराया गया था, जहां उन्‍होंने अंतिम सांस ली। उनके निधन की खबर से भक्तों में शोक की लहर है।

इस्कॉन मंदिर के डायरेक्टर कम्युनिकेशन इंडिया बृजनंदन दास ने बताया कि 5 मई को शाम 4 बजे नई दिल्ली के ईस्ट ऑफ कैलाश स्थित मंदिर में दर्शन के लिए उनका पार्थिव शरीर रखा जाएगा।

मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी ने गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज के निधन पर गहरा शोक व्यक्त किया है। गोपाल कृष्ण गोस्वामी महाराज दो मई को दूधली स्थित मंदिर के शिलान्यास कार्यक्रम में पहुंचे थे। यहां वह अचानक फिसलकर गिर गए थे। इससे उन्हें चोट लगी थी। उनका तीन दिनों से सिनर्जी अस्पताल में इलाज चल रहा था। भक्त उनके आखिरी दर्शन दिल्ली के इस्कॉन मंदिर में कर सकेंगे। सोमवार को उनकी देह को वृंदावन ले जाया जाएगा। इसका समय अभी तय नहीं हुआ है।

 

Continue Reading

Trending