Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

बैडमिंटन : विश्व चैम्पियनशिप में 22 वर्ष बाद दिल्ली को मिला प्रतिनिधित्व

Published

on

Loading

नई दिल्ली| विश्व बैडमिंटन चैम्पियनशिप में 22 वर्ष बाद दिल्ली के किसी खिलाड़ी को प्रवेश मिला है। मोहिता सहदेव 10 से 16 अगस्त के बीच जकार्ता में होने वाली विश्व चैम्पियनशिप में अजय कुमार के बाद दिल्ली का प्रतिनिधित्व करने वाली पहली खिलाड़ी बनेंगी।

अजय ने बर्मिघम में 1993 में हुई विश्व चैम्पियनशिप के पुरुष युगल वर्ग में हिस्सा लिया था।

इससे पहले हालांकि दिल्ली के रहने वाले या दिल्ली में जन्में कई खिलाड़ी विश्व चैम्पियनशिप का हिस्सा रह चुके हैं, हालांकि राष्ट्रीय स्तर पर उन्होंने दिल्ली का प्रतिनिधित्व नहीं किया था।

मोहिता ने आईएएनएस से कहा, “पहली बार मैं अंडर-13 लेवल पर स्टेट चैम्पियन बनी और उसी समय मुझमें विश्व चैम्पियनशिप में भारत का प्रतिनिधित्व करने की इच्छा जागी। अपने सपने को सच करने में 14-15 वर्ष लग गए और मेरे पास अपनी खुशी जाहिर करने के लिए शब्द नहीं हैं।”

सुरजीत सिंह बैडमिंटन अकादमी में प्रशिक्षण प्राप्त मोहिता विश्व चैम्पियनशिप के महिला युगल वर्ग में धन्या नायर के साथ खेलेंगी। मोहिता-धन्या की जोड़ी को डेल्फिन लैनसैक और एमिली लेफेल की फ्रांसिसी जोड़ी के खिलाफ अपने अभियान की शुरुआत करनी है।

मोहिता ने कहा, “विश्व चैम्पियनशिप में क्वालीफाई करने के लिए मैं पिछले कई वर्षो से प्रयास कर रही थी और आखिरकार वह समय आ गया।”

मोहिता और धन्या की जोड़ी विश्व रैंकिंग में 94वें स्थान पर है, जबकि विश्व चैम्पियनशिप के पहले दौर में उनकी प्रतिद्वंद्वी फ्रांसिसी जोड़ी को 39वीं वरीयता हासिल है।

मोहिता-धन्या के अलावा देश की शीर्ष महिला जोड़ी ज्वाला गुट्टा-अश्विनी पोनप्पा भी विश्व चैम्पियनशिप के महिला युगल वर्ग में हिस्सा लेंगी।

 

खेल-कूद

BCCI ने लगाया बैन, IPL के अगले सीजन का पहला मैच नहीं खेल पाएंगे हार्दिक पांड्या, जानें वजह

Published

on

Loading

मुंबई। लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ खेले गए मुकाबले में स्लो ओवर रेट के कारण हार्दिक पर एक मैच का बैन और 30 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है। हार्दिक अब आईपीएल के अगले सीजन का पहला मैच नहीं खेल पाएंगे। हार्दिक पांड्या की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम ने इस सीजन अपने लीग स्टेज के सभी मुकाबले खेल लिए हैं और अब उन्हें इस सीजन के भी मैच नहीं खेलना है, ऐसे में हार्दिक पांड्या अगले सीजन में अपना पहला मैच मिस करेंगे और उन्हें उस मैच में खेलने का मौका नहीं मिल सकेगा।

दरअसल हार्दिक की कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम इस सीजन पहले ही दो मैचों में स्लो ओवर रेट के नियमों को तोड़ चुकी है। ऐसे में तीसरी बार ऐसा करने पर टीम के कप्तान पर बैन लगाया जाता है।

आईपीएल 2024 के लिए हार्दिक पांड्या को मुंबई इंडियंस का नया कप्तान बनाया गया था। उनके लिए मुंबई इंडियंस के मैनेजमेंट ने रोहित शर्मा को कप्तानी से हटाया। हार्दिक की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन इस सीजन बेहद निराशाजनक रहा। हार्दिक पांड्या ने बतौर कप्तान इस सीजन से पहले तक काफी शानदार प्रदर्शन किया था लेकिन 2024 में उनकी कप्तानी में मुंबई इंडियंस की टीम 14 मैचों में से सिर्फ चार मुकाबले ही जीत सकी और वह अंक तालिका में आखिरी स्थान पर रहे। उन्हें अपने आखिरी मैच में भी लखनऊ सुपर जायंट्स के खिलाफ अपने होम ग्राउंड पर हार का सामना करना पड़ा है।

Continue Reading

Trending