Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

जद (यू) से निष्कासित विधायकों का धरना समाप्त

Published

on

Loading

पटना| बिहार में जनता दल (युनाइटेड) से निष्कासित चार बागी विधायकों ने अपना धरना शनिवार को समाप्त कर दिया। विधायकों ने विधानसभा के मानसून सत्र में शामिल होने की अनुमति पटना उच्च न्यायालय से मिलने से संबंधित दस्तावेज की प्रति सचिवालय द्वारा न स्वीकारे जाने पर शुक्रवार शाम धरना शुरू किया था। सचिवालय द्वारा न्यायालय के आदेश की प्रति ले लिए जाने पर विधायकों ने धरना समाप्त कर दिया गया।

धरना समाप्त करने के बाद सत्तारूढ़ जनता दल (यू) से निष्कासित विधायक अजीत कुमार ने कहा कि मुख्यमंत्री नीतीश कुमार के आदेश के कारण शुक्रवार को उच्च न्यायालय के आदेश की प्रति विधानसभा सचिवालय द्वारा नहीं ली गई।विधानसभा सचिवालय के कार्यकारी सचिव हरेराम मुखिया ने कहा कि वह शुक्रवार को अवकाश पर थे और शनिवार दफ्तर पहुंचते ही उन्होंने आदेश की प्रति स्वीकार की।उल्लेखनीय है कि पटना उच्च न्यायालय ने जद (यू) से निष्कासित विधायकों -राजू कुमार सिंह, अजीत कुमार, पूनम देवी एवं सुरेश चंचल- की याचिका पर सुनवाई करते हुए शुक्रवार को बिहार विधानसभा के मानसून सत्र में इन चारों को भाग लेने देने का फैसला सुनाया था।

फैसले की प्रति को लेकर चारों विधायक शुक्रवार शाम चार बजे विधानसभा सचिवालय पहुंचे थे और उन्होंने आरोप लगाया कि सचिवालय ने उनसे न्यायालय के आदेश की प्रति नहीं ली। इससे नाराज होकर वे धरने पर बैठ गए। ये सभी रात भर धरने पर बैठे रहे। बिहार विधानसभा का मानसून सत्र सोमवार से शुरू होने वाला है।

प्रादेशिक

अहमदाबाद एयरपोर्ट से श्रीलंकाई मूल के चार ISIS आतंकी गिरफ्तार

Published

on

Loading

अहमदाबाद। गुजरात एटीएस ने आज अहमदाबाद एयरपोर्ट से चार आईएसआईएस आतंकियों को गिरफ्तार किया है। इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक इन चारों लोगों को केंद्रीय एजेंसी के इनपुट के बाद उठाया गया है। एटीएस यह पता लगाने में जुट गई है कि इसका गुजरात या किसी अन्य राज्य में कोई कनेक्शन तो नहीं है।

सूत्रों के मुताबिक, अहमदाबाद इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर काफी समय से सोने की तस्करी और अन्य चीजों की निगरानी एक केंद्रीय एजेंसी द्वारा की जा रही थी। उसी दौरान एक केंद्रीय एजेंसी ने गुजरात एटीएस के साथ कुछ इनपुट साझा किए थे। बाद में जब गुजरात एटीएस की टीम अहमदाबाद एयरपोर्ट पर विशेष निगरानी में थी तो एक संदिग्ध उनके रडार पर आ गया और उसे हिरासत में लेकर पूछताछ शुरू कर दी।

इस संबंध में मिली जानकारी के मुताबिक जिन चारों लोगों को हिरासत में लिया गया है। वे आतंकी संगठन आईएसआईएस के आतंकी हैं और लंबे समय से उस संगठन के साथ सक्रिय थे।

Continue Reading

Trending