Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

फीफा इंटरनेशनल चैम्पियंस कप की 2018 तक मेजबानी करेगा मेलबर्न

Published

on

Loading

मेलबर्न| आस्ट्रेलियाई प्रांत विक्टोरिया ने फीफा इंटरनेशनल चैम्पियंस कप के अगले तीन वर्षो की मेजबानी अधिकार हासिल कर लिए, जिसके अनुसार 2018 तक टूर्नामेंट की मेजबानी मेलबर्न करेगा। समाचार एजेंसी सिन्हुआ के मुताबिक, इसी महीने मेलबर्न क्रिकेट मैदान पर यूरोप की धुरंधर टीमों एएस रोमा, रियल मेड्रिड और मैनचेस्टर सिटी ने तीन मैचों में हिस्सा लिया, जिसे देखने 221,262 दर्शक स्टेडियम पहुंचे।

फुटबाल फेडरेशन आस्ट्रेलिया (एफएफए) ने सोमवार को राज्य के खेल मंत्री जॉन एरेना द्वारा मेजबानी का करार किए जाने के बाद यह घोषणा की।

खेल मंत्री एरेना ने कहा कि तीन वर्षो के लिए हुआ यह करार विक्टोरिया की अर्थव्यवस्था में 11 करोड़ डॉलर वाला हो सकता है।

उन्होंने कहा, “यह टूर्नामेंट दर्शकों और कारोबार के लिहाज से भी शानदार होगा। टूर्नामेंट की मेजबानी प्रांत के पर्यटन, नौकरी सृजन और दुनिया में प्रचार-प्रसार के लिहाज से फायदेमंद साबित होगा।”

खबरों के मुताबिक न्यू साउथ वेल्स भी मेजबानी हासिल करने की दौड़ में कड़ी प्रतिस्पर्धा दे रहा था, लेकिन जुलाई में हुए मैचों को मिली अपार सफलता को देखते हुए मेलबर्न को तीनों वर्षो की मेजबानी सौंप दी गई।

खेल-कूद

सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात जवान ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या

Published

on

Loading

मुंबई। सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात राजकीय रिजर्व पुलिस बल (एसआरपीएफ) के एक जवान ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। सीआरपीएफ जवान प्रकाश गोविंदा कापड़े जामनेर के गणपती नगर में अपने घर छुट्टी पर आए थे। उन्होंने कथित तौर पर खुद अपने गले में आधी रात के बाद गोली मारी। जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई।

पुलिस सुत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह घटना करीब 2 बजे हुई। मृतक के आत्महत्या करने के पीछे का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। इस घटना के बारे में जब पुलिस से बातचीत कई गई तो पुलिस ने बताया कि यह घटना 14 मई की रात की है। उसने आत्महत्या क्यों की इसके कारण अभी स्प्ष्ट नहीं हो पाए हैं। मगर प्राथमिकी जांच में लगता है कि कापड़े ने कुछ निजी कारणों से खुद को गोली मारी मगर अभी हम पूरी जांच का इंतजार कर रहे हैं।

पुलिस ने आगे बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इसके अलावा जामनेर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और इसके साथ ही मृतक के परिवार के लोगों, उसके सहकर्मियमों और अन्य जान पहचाने के लोगों के पूछताछ शुरु कर दी गई है। आपको बता दें कि मृतक प्रकाश कापड़े मंत्री छगन भुजबल और नारायण राणे के बॉडीगार्ड के तौर पर भी काम कर चुके हैं।

Continue Reading

Trending