Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

आंध्र प्रदेश में भगदड़ से 22 मरे, राज्य सरकार देगी 10 लाख सहायता

Published

on

pushkar mela

Loading

विजयवाड़ा। आंध्र प्रदेश के राजमुंदरी शहर में गोदावरी नदी के तट पर मंगलवार से शुरू हुए 12 दिवसीय पुष्कर मेले (पुष्करालु) में भगदड़ मचने से 22 श्रद्धालुओं की जान चली गई, जबकि 20 अन्य घायल हो गए। अधिकारियों ने बताया कि गोदावरी नदी के तट पर कोटगुम्मम पुष्कर घाट के द्वारों में से एक पर अचानक पवित्र स्नान के लिए श्रद्धालुओं का रेला उमड़ने से वहां भगदड़ मच गई। भगदड़ में मृत हुए लोगों के परिजनों को आंध्र प्रदेश सरकार 10 लाख रुपये अनुग्रह राशि देगी।

पूर्वी गोदावरी जिले के राजामुंदरी शहर में स्थित इस घाट के सभी तीनों द्वारों पर अव्यवस्था रही। शवों को राजमुंदरी के सरकारी अस्पताल में रखवाया गया है। घायलों को भी अस्पताल में भर्ती कराया गया है, जिनमें से कुछ ही हालत नाजुक बताई गई है।

भगदड़ मंगलवार सुबह गोदावरी पुष्कर मेला शुरू होने के चंद घंटों बाद हुई। 12 दिवसीय पुष्कर मेले को दक्षिण भारत का ‘कुंभ मेला’ माना जाता है। मेला तेलंगाना और आंध्र प्रदेश दोनों राज्यों में शुरू हुआ है।

वहीं राज्य के मुख्यमंत्री एन. चंद्रबाबू नायडू ने पूर्वी गोदावरी जिले के इस शहर में भगदड़ के दौरान घायल हुए लोगों से सरकारी अस्पतालों में मुलाकात के बाद मृतकों के परिजनों को 10 लाख रुपये देने की घोषणा की। उन्होंने कहा कि 12 दिवसीय मेले के समापन के बाद पूरे मामले की जांच कराई जाएगी।

नायडू ने कहा कि सभी एहतियाती कदम उठाने के बावजूद भगदड़ हुई। उन्होंने मृतकों के परिजनों के प्रति संवेदना जताई। मुख्यमंत्री ने कहा कि यदि आवश्यकता हुई तो वह आयोजन की तैयारियों का जायजा लेने के लिए मेला समाप्त होने तक यहीं रुकेंगे। इससे पहले नायडू ने लोगों से अपील की थी कि वे भयभीत न हों। साथ ही उन्होंने दावा किया था कि स्थिति पर नियंत्रण पा लिया गया है। उन्होंने ट्वीट किया, “मैं लोगों से अपील करता हूं कि स्नान के लिए एक ही घाट पर एकत्र न हों। मैं नियंत्रण कक्ष से स्थिति की निगरानी कर रहा हूं। लोगों से अपील करता हूं कि वे कतार में रहें और अनुदेशों का पालन करें। श्रद्धालुओं की सुरक्षा हमारी शीर्ष प्राथमिकता है। हम सभी संभव सहायता प्रदान करेंगे।”

Continue Reading

उत्तर प्रदेश

यूपी के जौनपुर में बीजेपी नेता व पत्रकार की गोली मारकर हत्या

Published

on

Loading

जौनपुर। यूपी के जौनपुर में भाजपा नेता की गोली मारकर हत्या कर दी गई। मृतक का नाम आशुतोष श्रीवास्तव है। वो भाजपा के सक्रिय सदस्य होने के साथ ही सुदर्शन न्यूज के पत्रकार थे।

रिपोर्ट्स के मुताबिक, आशुतोष श्रीवास्तव सुबह बाइक से प्रचार के लिए निकले थे। सुबह करीब नौ बजे एक अज्ञात बाइक सवार ने उन्‍हें रोका और चार अन्य लोग भी वहां आ गए। उन्होंने भाजपा नेता पर ताबड़तोड़ गोलीबारी कर दी। आशुतोष को शाहगंज सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र ले जाया गया जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।

घटना के बाद शाहगंज विधायक रमेश सिंह और अन्य भाजपा नेता भी वहां पहुंच रहेे हैं। क्षेत्राधिकारी अजीत सिंह चौहान ने बताया कि हत्या का मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और मामले की जांच की जा रही है।

 

Continue Reading

Trending