Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

राष्ट्रपति ने अमेरिका को स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं दी

Published

on

Loading

नई दिल्ली| राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी ने शुक्रवार को अमेरिका के 239वें स्वतंत्रता दिवस पर वहां की सरकार और जनता को शुभकामनाएं दीं। अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा के नाम संदेश में प्रणब ने कहा, ‘मेरी सरकार, भारत की जनता और अपनी तरफ से मुझे आपको, आपकी सरकार तथा अमेरिकी की जनता को 239वें स्वतंत्रता दिवस की शुभकामनाएं देने में आनंद का अनुभव हो रहा है।”

उन्होंने कहा, “लोकतंत्र और कानून के साझा मूल्यों ने भारत-अमेरिका की रणनीतिक साझेदारी को सुनिश्चित किया है। जनवरी में भारतीय गणतंत्र दिवस पर आपकी (अमेरिका के राष्ट्रपति बराक ओबामा) उपस्थिति ने हमारी दोस्ती की मजबूती और पारस्परिक प्रतिबद्धता को दर्शाया है।”

अमेरिका को चार जुलाई, 1776 को ब्रिटेन से आजादी मिली थी।

नेशनल

बाबा रामदेव की सोन पापड़ी भी टेस्ट में ‘फेल’, असिस्टेंट मैनेजर समेत 3 को 6 महीने की जेल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। योग गुरु बाबा रामदेव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। भ्रामक विज्ञापनों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने पतंजलि को फटकार लगाई थी। अब पतंजलि कंपनी की सोन पापड़ी फूड टेस्‍ट में फेल गई है। मुख्‍य न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट ने पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के असिस्‍टेंट मैनेजर सहित तीन लोगों को छह महीने जेल की सजा सुना दी है। तीनों पर जुर्माना भी लगाया गया है। खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम 2006 की धारा 59 के तहत सजा सुनाई गई है। असिस्टेंट मैनेजर को 50 हजार और अन्य 2 दोषियों को 10 और 25 हजार रुपये जुर्माना भरना होगा। मामले में शिकायतकर्ता की ओर से रितेश वर्मा ने पैरवी की।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 17 अक्टूबर 2019 को जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने उत्तराखंड के पिथौरागढ़ बेरीनाग बाजार का दौरा किया था। इस दौरान बेरीनाग बाजार स्थित लीलाधर पाठक की दुकान में रेड मारी गई। जांच करते हुए रेड टीम ने पतंजलि नवरत्न इलायची सोन पापड़ी के सैंपल लिए और उन्हें जांच के लिए रुद्रपुर की लैंब में भेजा गया। साथ ही सप्लायर रामनगर कान्हा जी और पतंजलि को नोटिस जारी किए गए।

जांच में मिठाई की क्वालिटी घटिया मिली। सैंपल फेल हो गया और पुलिस ने एक्शन लेकर पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के असिस्टेंट जनरल मैनेजर अभिषेक कुमार, कान्हा जी डिस्ट्रीब्यूटर प्राइवेट लिमिटेड रामनगर के असिस्टेंट मैनेजर अजय जोशी, दुकानदार लीलाधर पाठक को गिरफ्तार कर लिया। तीनों के खिलाफ सुनवाई पूरी होने के बाद बीते दिन जेल और जुर्माने की सजा सुनाई गई।

Continue Reading

Trending