Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

चैम्पियंस ट्रॉफी में जगह बनाने को लेकर चिंतित नहीं है बांग्लादेश

Published

on

ढाका,बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड,चैम्पियंस ट्रॉफी,पाकिस्तान,जिम्बाब्वे,त्रिकोणीय श्रृंखला,निजामुद्दीन चौधरी

Loading

ढाका | बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने चैम्पियंस ट्रॉफी से ठीक पहले वेस्टइंडीज, पाकिस्तान और जिम्बाब्वे के बीच होने वाली त्रिकोणीय श्रृंखला के कारण चैम्पियंस ट्रॉफी में जगह बनाने को लेकर चिंतित होने की बात को खारिज किया। वेबसाइट ‘बीडीन्यूज24 डॉट कॉम’ के अनुसार, बीसीबी के मुख्य कार्यकारी निजामुद्दीन चौधरी का मानना है कि 2017 में इंग्लैंड की मेजबानी में होने वाली चैम्पियंस ट्रॉफी में बांग्लादेश की भागीदारी को कोई खतरा नहीं है, बशर्ते कि कुछ अप्रत्याशित न घट जाए।

त्रिकोणीय श्रृंखला के प्रस्ताव को लेकर बांग्लादेश क्रिकेट जगत में असंतोष देखा जा रहा है। इस त्रिकोणीय श्रृंखला में हिस्सा लेने वाली दो टीमों के पास चैम्पियंस ट्रॉफी में आठवें और आखिरी पायदान पर जगह बनाने का मौका होगा। चैम्पियंस ट्रॉफी-2017 में मेजबान इंग्लैंड सहित दुनिया की शीर्ष आठ टीमें हिस्सा लेंगी। बांग्लादेश ने हाल ही में भारत को एकदिवसीय श्रृंखला में 2-1 से मात देकर सातवें पायदान पर मजबूत स्थित बना ली है। आईसीसी एकदिवसीय रैंकिंग में वेस्टइंडीज, बांग्लादेश से पांच अंक पीछे आठवें पायदान पर मौजूद है। पाकिस्तान नौवें पायदान पर है हालांकि चैम्पियंस ट्रॉफी से पहले उसे पांच एकदिवसीय मैच खेलने हैं, जिससे उसके पास अपनी रैंकिंग सुधारने का पर्याप्त मौका है।

निजामुद्दीन ने कहा, “मौजूदा स्थिति के हिसाब से किसी अन्य टीम के लिए रैंकिंग में ऊपर पहुंचने के अवसर काफी कम हैं। हम सातवें पायदान पर हैं। अगर कोई बड़ा उलटफेर नहीं होता तो चैम्पियंस ट्रॉफी में हिस्सा लेने की हमारी संभावनाएं प्रबल हैं।”

खेल-कूद

ऋषभ पंत पर लगा बैन, अगले मैच में नहीं आएंगे नजर, जानें वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर एक मैच का बैन लग गया है। ऐसे में अब पंत अब अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे। पंत पर ये बैन स्लो ओवर रेट के चलते लगा है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात मई को दिल्ली कैपिटल्स की 20 रन की जीत के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए पंत पर 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था। दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस मैच के आखिरी ओवर में तय समय से 10 मिनट पीछे थी।

आईपीएल से जारी बयान के मुताबिक, “दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर सात मई 2024 को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धीमी ओवर गति के कारण आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया है और उन्हें एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है।’”

दिल्ली की टीम को इससे पहले सत्र की शुरुआत में चेन्नई सुपर किंग्स (31 मार्च) और कोलकाता नाइट राइडर्स (तीन अप्रैल) के खिलाफ धीमी ओवर का दोषी पाया गया था। आईपीएल के बयान के मुताबिक,‘‘न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का मौजूदा सत्र का तीसरा अपराध है, इसलिए ऋषभ पंत पर 30 लाख रुपये के जुर्माना लगाया गया है और एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया।’’ इस मामले में दिल्ली की टीम के अन्य खिलाड़ियों को पर भी इस मामले में जुर्माना लगाया गया है।

Continue Reading

Trending