Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

असम, बंगाल में भूकंप के झटके, 2 घायल

Published

on

Earthquake-cracks

Loading

गुवाहाटी/कोलकाता। असम तथा पश्चिम बंगाल के उत्तरी हिस्से में रविवार को भूकंप के झटके महसूस किए गए। असम के कोकराझार जिले में दो लोग घायल हो गए हैं, जबकि बंगाल में जानमाल को कोई नुकसान नहीं पहुंचा है। भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.6 दर्ज की गई है।

गुवाहाटी स्थित क्षेत्रीय मौसम विभाग केंद्र ने बताया कि भूकंप का केंद्र असम के बासुगांव शहर से 20 किलोमीटर उत्तर में था। भूकंप के झटके सुबह 6.35 बजे महसूस किए गए। कोकराझार जिले के एक अधिकारी ने बताया, “झटके की वजह से कोकराझार जिले में एक दीवार ढह गई, जिसमें दो लोग घायल हो गए और इसके आसापास मौजूद कुछ साइकिल भी क्षतिग्रस्त हो गए।” कोकराझार और राज्य के अन्य हिस्से में कुछ इमारतों में भी दारारें पड़ गई हैं।

इधर, उत्तरी बपंगाल में जलपाईगुड़ी, दार्जीलिंग, अलिपुरदुआर और कूच बेहर जिले में लोग घबराहट में घर से बाहर निकल आए। जानमाल के नुकसान की फिलहाल कोई खबर नहीं है।

Continue Reading

नेशनल

सामने आई स्वाति मालीवाल की मेडिकल रिपोर्ट, शरीर के इन हिस्सों पर चोट के निशान

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष और आम आदमी पार्टी की राज्यसभा सांसद स्वाति मालीवाल के साथ हुई मारपीट के बाद उनका एम्स में मेडिकल टेस्ट कराया गया था, जिसकी रिपोर्ट आ गई हैं। रिपोर्ट देखकर पता चलता है कि स्वाति के शरीर पर चार जगह चोट लगी थी। एम्स की रिपोर्ट में सामने आया है कि स्वाति मालीवाल को ‘बाएं पैर के थाइस’ पर 3×2 सेंटीमीटर के आकार की चोट थी और उनके ‘दाहिनी आंख के नीचे दाहिने गाल’ पर 2×2 सेंटीमीटर आकार की एक और चोट थी।

एम्स के डॉक्टर आनंद गंगदेव द्वारा बनाई गई इस रिपोर्ट में कहा गया है कि मरीज द्वारा दी गई जानकारी के मुताबिक सीएम के आवास पर 13 मई को उनपर परिचित व्यक्ति ने हमला किया था. उन्हें कई बार थप्पड़ मारे गए और उनके सिर पर कठोर वस्तु से हमला किया गया और वह जमीन पर गिर गईं. उनके पेट, पेल्विस और चेस्ट पर पैर से कई बार मारा गया. मरीज फिलहाल जांघ और पेल्विस एरिया में दर्द की शिकायत कर रहा है।

सीएम केजरीवाल के आवास से विभव कुमार गिरफ्तार

दिल्ली पुलिस ने सीएम केजरीवाल के आवास से विभव कुमार को गिरफ्तार कर लिया है। उन्हें सिविल लाइन्स थाने लेकर जाया गया है। दिल्ली पुलिस को पहले ही बिभव कुमार के सीएम हाउस में होने का इनपुट मिला था। सूचना के बाद पुलिस टीम में एसएचओ सिविल लाइंस और एडिशनल डीसीपी नॉर्थ सीएम आवास पर पहुंचे थे। सूचना मिलने के बाद एक गाड़ी सीएम हाउस में पहुंची थी। दिल्ली पुलिस की टीम जब सीएम हाउस पर पहुंची तब वहां पर पहले से ही गेट खुले हुए थे। इस गाड़ी को गेट पर नहीं रोका गया और गाड़ी सीधा सीएम हाउस में चली गई। गाड़ी के लिए पहले से सीएम हाउस में मैसेज था। इसके बाद दिल्ली पुलिस की टीम सीधे सीएम हाउस में गई और फिर वहां से बिभव कुमार को गिरफ्तार कर लिया।

बता दें कि गिरफ्तारी से पहले ही बिभव कुमार ने एक मेल किया था, जिसमें उसने हर जांच के लिए साथ देने की बात कही थी। अपने मेल में बिभव कुमार ने लिखा कि ‘मैं हर जांच में सहयोग को तैयार हूं। मुझे मीडिया के माध्यम से FIR दर्ज होने के बारे में जानकारी हुई। अभी तक मुझे एफआईआर के बाद कोई नोटिस नहीं दिया गया है। मेरी शिकायत पर भी दिल्ली पुलिस संज्ञान ले।’

Continue Reading

Trending