Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

सतनाम ने इतिहास रच दिया : बादल

Published

on

चंडीगढ़,पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल,इतिहास रच नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन,भारतीय बास्केटबॉल खिलाड़ी सतनाम सिंह

Loading

चंडीगढ़ | पंजाब के मुख्यमंत्री प्रकाश सिंह बादल ने शनिवार को इतिहास रच नेशनल बास्केटबॉल एसोसिएशन (एनबीए) में शामिल होने वाले पहले भारतीय बास्केटबॉल खिलाड़ी सतनाम सिंह भामरा को बधाई दी। छह फुट दो इंच लंबे 19 वर्षीय सतनाम पंजाब के बरनाला जिले में स्थित बल्लो के गांव के रहने वाले हैं।

बादल ने अपने बधाई संदेश में कहा कि यह सभी पंजबवासियों के लिए गर्व की बात है कि सतनाम ने कठिन मेहनत के बल पर एनबीए में अपनी जगह बनाई। उन्होंने उम्मीद जताई कि सतनाम द्वारा हासिल की गई यह दुर्लभ उपलब्धि भारत के उनके साथी खिलाड़ियों के लिए प्रेरणा का काम करेगी। भामरा को एनबीए की टीम डलास मावेरिक्स ने चुना गया है। इससे पहले भामरा एनबीए की शीर्ष टीमों साक्रेमेंटो किंग्स और बोस्टन सेल्टिक्स के साथ अभ्यास सत्र में हिस्सा ले चुके हैं। भामरा एनबीए के ड्राफ्ट में दूसरे दौर में चुने जाने वाले 60 खिलाड़ियों में 52वें खिलाड़ी रहे, जो एनबीए के अगले सत्र में हिस्सा लेंगे।

प्रादेशिक

गाजियाबाद में बीच सड़क पर चलती कार बनी आग का गोला, ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान

Published

on

Loading

गाजियाबाद। गाजियाबाद में शनिवार को एक चलती कार में अचानक आग लग गई। आग बेहद भीषण थी और कुछ पलों में ही आग की तेज लपटों ने पूरी गाड़ी को घेर लिया। दोनों तरफ से ट्रैफिक चल रहा था इसी दौरान कार में ब्लास्ट भी हुआ। हालांकि गनीमत रही कि इस हादसे में ड्राइवर को कोई नुक्सान नहीं हुआ है। उसने पहले से कार से कूदकर अपनी जान बचा ली।

मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। गनीमत रही कि घटना में कोई जनहानि नहीं हुई। फायर विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार को गाजियाबाद के फायर स्टेशन कोतवाली में दिन में 2 बजे चिरंजीव विहार के सामने हापुड़ रोड पर कार में आग की सूचना मिली।

सूचना मिलते ही फायर स्टेशन कोतवाली का एक फायर टेंडर यूनिट को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया। घटनास्थल पर पहुंच कर फायर कर्मियों ने देखा कि गाड़ी से आग की लपटें काफी तेज हैं और आग पूरी गाड़ी में फैल चुकी है। फायर यूनिट ने शीघ्रता से होजलाइन फैलाकर फ़ायर फ़ाइटिंग कर आग को पूर्ण रूप से शांत किया। जानकारी के मुताबिक यह महिंद्रा कंपनी की केयूवी कार थी। गाड़ी डीजल की थी। गाड़ी के मालिक का नाम परवेज आलम है। वो गाड़ी से डासना की तरफ जा रहे थे।

Continue Reading

Trending