Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

बिहार : मलमास मेला बचाओ समिति के अध्यक्ष की हत्या

Published

on

Loading

बिहारशरीफ| बिहार में नालंदा जिले के राजगीर थाना क्षेत्र में शुक्रवार देर रात अज्ञात अपराधियों ने मलमास मेला बचाओ समिति के अध्यक्ष अवधेश सिंह (46) की गोली मारकर हत्या कर दी। सिंह मलमास मेला के पूर्व ठेकेदार भी थे। पुलिस के अनुसार, अवधेश अपनी बाइक पर मलमास मेला से अपने गांव चकपर लौट रहे थे, तभी डुनकिया बाबा मंदिर के समीप पहले से ही घात लगाए अपराधियों ने उन्हें निशाना बनाया। गोली लगने से सिंह की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

नालंदा के पुलिस अधीक्षक सिद्घार्थ मोहन जैन ने शनिवार को बताया कि हत्या के कारणों का अब तक पता नहीं चल पाया है। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है। हत्या के बाद पूरे राजगीर में तनाव है।

राजगीर में प्रति तीन वर्ष में एक बार लगने वाला मलमास मेला विश्व विख्यात है। एक महीने तक चलनेवाले मलमास मेले की शुरुआत बीते 17 जून से हुई है और यह 16 जुलाई को समाप्त होगा। इस मेले की रौनक देखने देश-विदेश से लाखों पर्यटक यहां पहुंचते हैं।

प्रादेशिक

गुजरात बोर्ड परीक्षा में टॉपर रही छात्रा की ब्रेन हैमरेज से मौत, आए थे 99.70 फीसदी अंक

Published

on

Loading

अहमदाबाद। गुजरात बोर्ड की टॉपर हीर घेटिया की ब्रेन हैमरेज से मौत हो गई है। 11 मई को गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (GSEB) के नतीजे आए थे। हीर इसके टॉपर्स में से एक थी। उसके 99.70 फीसदी अंक आये थे। मैथ्स में उसके 100 में से 100 नंबर थे। उसे ब्रेन हैमरेज हुआ था। बीते महीने राजकोट के प्राइवेट अस्पताल में उसका ऑपरेशन हुआ था। ऑपरेशन के बाद उसे छुट्टी दे दी गई। वो घर चली गई, लेकिन क़रीब एक हफ़्ते पहले उसे सांस लेने में फिर दिक़्क़त होने लगी और दिल में भी हल्का दर्द होने लगा।

इसके बाद उसे अस्पताल में ICU में भर्ती कराया गया था। हाॅस्पिटल में एमआरआई कराने पर सामने आया कि हीर के दिमाग का 80 से 90 प्रतिशत हिस्सा काम नहीं कर रहा था। इसके बाद हीर को सीसीयू में भर्ती कराया गया। हालांकि डाॅक्टरों की लाख कोशिशों के बाद ही उसे बचाया नहीं जा सका और 15 मई को हीर ने दम तोड़ दिया। हीर की मौत के बाद परिवार ने मिसाल पेश करते हुए उसकी आंखों और शरीर को डोनेट करने का फैसला किया।

हीर के पिता ने कहा, “हीर एक डॉक्टर बनना चाहती थी। हमने उसका शरीर दान कर दिया ताकि भले ही वह डॉक्टर न बन सके लेकिन दूसरों की जान बचाने में मदद कर सकेगी।

Continue Reading

Trending