Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

बिहार की अदालत में विस्फोट का मुख्य साजिशकर्ता गिरफ्तार

Published

on

नई दिल्ली,बिहार,विस्फोट की घटना के मुख्य साजिशकर्ता,गिरफ्तार,महाराष्ट्र, दिल्ली, पंजाब

Loading

नई दिल्ली | बिहार की एक अदालत में 23 जनवरी को हुई विस्फोट की घटना के मुख्य साजिशकर्ता को दिल्ली में गिरफ्तार किया गया है। यह जानकारी पुलिस ने बुधवार को दी। बिहार निवासी सचिदानंद शर्मा ऊर्फ लंबू शर्मा (25) का आरा जिला अदालत परिसर में हुए विस्फोट के पीछे मुख्य हाथ था। उसे महाराणा प्रताप अंतर्राज्यीय बस टर्मिनस ( आईएसबीटी) से मंगलवार शाम गिरफ्तार किया गया।

पुलिस ने बताया कि शर्मा ने पुलिस हिरासत से भागने के लिए विस्फोट की योजना बनाई थी। विस्फोट में दो लोगों की मौत हो गई थी और 16 घायल हो गए थे। पुलिस हिरासत से दो बार फरार हो गए शर्मा बिहार के आरा में हत्या, बम विस्फोट और सशस्त्र अधिनियम के उल्लंघन का आरोपी है। पुलिस उपायुक्त राजीव रंजन ने बताया, “23 जनवरी को विस्फोट में पुलिस कांस्टेबल अमित कुमार और शर्मा की लिव-इन पार्टनर नगीना की मौत हो गई थी। घटना में 16 लोग घायल हो गए थे।” पुलिस के अनुसार, नगीना फोन पर बात करते हुए कैदी के वैन की तरफ जा रही थी और कांस्टेबल अमित जब उसे रोकने की कोशिश कर रहा था, तभी विस्फोट हुआ।

रंजन ने कहा, “विस्फोट के बाद मची हड़बड़ी का फायदा उठाते हुए दो कैदी लंबू शर्मा और अखिलेश उपाध्याय अदालत परिसर से भाग गए।” उन्होंने कहा, “अखिलेश को बिहार पुलिस ने मार्च में गिरफ्तार कर लिया, लेकिन शर्मा फरार था।” रंजन ने बताया, “इसके बाद से शर्मा फरार था, और उसने अब तक ओडिशा, महाराष्ट्र, दिल्ली, पंजाब और उत्तर प्रदेश का दौरा किया था।”

नेशनल

CBSE ने जारी किए 12वीं के नतीजे, 87.98 प्रतिशत छात्र हुए पास

Published

on

Loading

नई दिल्ली। सीबीएसई ने 12वीं कक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं। वे छात्र जिन्होंने इस साल की सीबीएसई बोर्ड की बारहवीं की परीक्षा दी हो, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर परिणाम देख सकते हैं।

इस साल सीबीएसई कक्षा 12 का उत्तीर्ण प्रतिशत 87.98 प्रतिशत है जो पिछले वर्ष के 87.33% से 0.65 प्रतिशत अधिक है। जारी किए गए परिणाम के अनुसार, 24,000 से अधिक उम्मीदवारों ने 95 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए और 1.16 लाख से अधिक ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हैं।

 यहां देखें वेबसाइट्स की सूची –

cbseresults.nic.in
results.cbse.nic.in
cbse.nic.in
cbse.gov.in
digilocker.gov.in
results.gov.in

ऑफलाइन ऐसे चेक कर सकते हैं नतीजे

ऑफलाइन या फोन के मैसेज सेक्शन से रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले मोबाइल के मैसेज सेक्शन में जाएं.
यहां टाइप करें CBSE12 रोल नंबर, डीओबी, स्कूल नंबर, सेंटर नंबर और भेज दें – 7738299899 पर.
इतना करते ही नतीजे आपके फोन में टेक्स्ट मैसेज के रूप में आ जाएंगे.

Continue Reading

Trending