Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

उप्र : गोरखपुर में धर्म परिवर्तन का प्रयास, 4 हिरासत में

Published

on

गोरखपुर,उत्तर प्रदेश,मोहद्दीपुर,सफाई कर्मचारियों,धर्म परिवर्तन, हिंदू जागरण मंच

Loading

गोरखपुर | उत्तर प्रदेश में गोरखपुर जिले के मोहद्दीपुर में झुग्गियों में रहने वाले सफाई कर्मचारियों का मंगलवार रात धर्म परिवर्तन कराए जाने की घटना सामने आई। इस मामले में पुलिस दो सहायक पादरी और दो ननों को हिरासत में लेकर पूछताछ कर रही है। हिंदू जागरण मंच ने इनके खिलाफ मुकदमा दर्ज करने की मांग की है। इलाके के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक प्रदीप कुमार ने कहा कि उन्हें इस घटना की शिकायत मिली है और शुरुआती छानबीन में धर्म परिवर्तन कराए जाने का फिलहाल कोई प्रमाण नहीं मिला है।

मोहद्दीपुर में फादर अभिषेक के नेतृत्व में धर्म परिवर्तन कराए जाने की घटना सामने आने पर इसकी जानकारी इसी इलाके के एक व्यक्ति ने हिंदू जागरण मंच के वरिष्ठ प्रदेश उपाध्यक्ष राजा त्रिपाठी को दी। त्रिपाठी का दावा है कि मंच के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओं के साथ मौके पर पहुंचकर उन्होंने धर्म परिवर्तन रुकवाया। हालांकि, इस बीच भीड़भाड़ का लाभ उठाकर फादर अभिषेक वहां से निकल गए। मंच के कार्यकर्ताओं ने इसकी सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद कैंट पुलिस मौके पर पहुंची।

प्रादेशिक

ग्रेटर नोएडा में CNG भरवाने को लेकर हुए विवाद में शख्स की पीट-पीटकर हत्या

Published

on

Loading

नोएडा। उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में सीएनजी पंप पर लाइन में लगने को लेकर हुए विवाद में एक शख्स की पीट-पीटकर ह्त्या कर दी गई। जानकारी के अनुसार, ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक-3 थाना इलाके में सोमवार की रात सीएनजी पंप पर लाइन में लगने को लेकर विवाद हो गया। इस पर फॉर्च्यूनर सवार तीन हमलावरों ने गाजियाबाद के अमन कसाना को लाठी-अण्डों से इतना पीटा कि उनकी मौके पर ही मौत हो गई।
पुलिस ने मंगलवार को जानकारी दी है कि इस हत्या के आरोप में अब तक दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है और एक अन्य आरोपी की भी तलाश की जा रही है।

हत्या की ये घटना सोमवार देर रात ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक-तीन थाना क्षेत्र के खेड़ा चौगानपुर इलाके की है। यहां सीएनजी फिलिंग स्टेशन पर गाजियाबाद का 22 साल का निवासी अमन सीएनजी भरवाने के लिए आया था। हालांकि, यहां कतार में लगने के लिए उसका विवाद खैरपुर गुर्जर के निवासी अजय से हो गया।

कतार में लगने को लेकर हुए विवाद में अजय ने अपने दोस्त अंकुश और ऋषभ के साथ मिलकर अमन से मारपीट शुरू कर दी। इसके बाद उन्होंने अमन के सिर पर डंडे से जोरदार वार कर दिया। पुलिस ने बताया है कि घटना के बाद घायल अमन को अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि, अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने जानकारी दी है कि अमन के परिजनों की शिकायत के आधार पर प्रासंगिक धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है। हत्या की वारदात में शामिल अजय और ऋषभ को गिरफ्तार कर लिया गया है और तीसरे आरोपी की तलाश की जा रही है।

Continue Reading

Trending