Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

मुझे एक मौका दें : गजेंद्र चौहान

Published

on

Loading

भारतीय फिल्म एवं टेलीविजन संस्थान (एफटीआईआई) के चेयरमैन पद पर अभिनेता व भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के सदस्य गजेंद्र चौहान की नियुक्ति की खबर आने पर संस्थान के विद्यार्थियों द्वारा अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले जाने के बाद चौहान ने कहा है कि उनके बारे में कोई राय बनाने से पहले वह अपनी क्षमता दिखाने का एक मौका पाने के हकदार हैं। चौहान ने विद्यार्थियों के साथ एक बैठक का आग्रह भी किया और कहा कि किसी निष्कर्ष पर पहुंचने से पहले मामले पर बैठ कर बातचीत कर लेनी चाहिए।

उन्होंने कहा, “मेरी पृष्ठभूमि जाने बगैर, मुझे जाने बगैर, मेरी क्षमताओं को जाने बगैर, उन्होंने (विद्यार्थी) अपने से (विरोध करने का) निर्णय लिया है।

चौहान ने टाइम्स नाउ से कहा, “मैं उनसे अनुरोध करूंगा कि बातचीत की मेज पर आएं और बातचीत करें। यदि आप अब भी ऐसा ही सोचते हैं तो हम कोई दूसरा विकल्प चुनेंगे। सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय ने मेरे नाम पर निर्णय सोच-विचार कर लिया है। उन्होंने मेरी पृष्ठभूमि और मेरी क्षमताओं को हर हाल में जांचा-परखा होगा। यह सिर्फ मेरे पार्टी (भाजपा) से जुड़े होने के कारण नहीं हुआ है, इसमें अन्य चीजें भी हैं।”

रपट के अनुसार, संस्थान के विद्यार्थी यह कहते हुए अनिश्चितकालीन हड़ताल पर चले गए कि यह नियुक्ति राजनीति से प्रेरित है।

चौहान बी.आर. चोपड़ा द्वारा निर्मित-निर्देशित ‘महाभारत’ में युधिष्ठिर की भूमिका के लिए जाने जाते हैं। उन्होंने ‘तुमको ना भूल पाएंगे’ और ‘बागबां’ जैसी फिल्मों में छोटी-छोटी भूमिकाएं भी निभाई है।

एक रपट में यह भी कहा गया है कि विद्यार्थियों की परिषद ने किसी दूसरे अध्यक्ष की तत्काल नियुक्ति करने की मांग की है, जो संस्थान के कामकाज के साथ न्याय करने के लिहाज से योग्य हो।

परिषद के अध्यक्ष हरिशंकर नचिमुथू से जब संपर्क किया गया तो उन्होंने कहा कि उन्हें अभी आगे की कार्रवाई पर निर्णय लेना है।

नचिमुथू ने आईएएनएस को फोन पर बताया, “हम आपस में कुछ चर्चा कर रहे हैं। हम दरअसल रणनीति तैयार कर रहे हैं, क्योंकि संस्थान सोमवार को खुलेगा। आज के बहिष्कार की जरूरत नहीं थी, क्योंकि आज छुट्टी का दिन है।”

इस बीच चौहान ने जोर देकर कहा कि वह पिछले 34 वर्षो से मनोरंजन उद्योग का हिस्सा हैं और उन्होंने विद्यार्थियों से आग्रह किया कि उन्हें संस्थान में काम करने दिया जाए।

पत्र सूचना कार्यालय ने मंगलवार को जारी एक विज्ञप्ति में चौहान की नियुक्ति की घोषणा की थी।

 

नेशनल

पश्चिम बंगाल के श्रीरामपुर में बोले अमित शाह, पीओके भारत का है और हम इसे लेकर रहेंगे

Published

on

Loading

श्रीरामपुर। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने पश्चिम बंगाल के हुगली के श्रीरामपुर में एक जनसभा को संबोधित करते हुए विपक्ष पर जमकर प्रहार किया। उन्होंने कहा कि राहुल गांधी और ममता बनर्जी, आपको डरना है तो डरते रहिए, ये पीओके भारत का है और हम उसे लेकर रहेंगे।

अमित शाह ने कहा कि ममता बनर्जी, कांग्रेस-सिंडिकेट कहती है कि धारा 370 को मत हटाओ। मैंने संसद में पूछा कि क्यों न हटाएं तो उन्होंने कहा कि खून की नदियां बह जाएंगी। 5 साल हो गए खून कि नदियां छोड़ो किसी की कंकड़ चलाने की हिम्मत नहीं है। जब INDI गठबंधन का शासन था तो हमारे कश्मीर में हड़तालें होती थीं। आज पाक अधिकृत कश्मीर (पीओके) में हड़ताल होती है। पहले कश्मीर में आजादी के नारे लगते थे, अब पाक अधिकृत कश्मीर में नारेबाजी होती है। राहुल गांधी, आपको डरना है तो डरते रहिए, ममता बनर्जी आपको डरना है तो डरते रहिए लेकिन मैं आज श्रीरामपुर की धरती से कहता हूं कि ये पाक अधिकृत कश्मीर भारत का है और हम उसे लेकर रहेंगे।

अमित शाह ने कहा आने वाले चुनाव में आप सभी वोट डालने वाले हैं। इस चुनाव में एक ओर परिवारवादी पार्टियां हैं जिसमें ममता बनर्जी अपने भतीजे को, शरद पवार अपनी बेटी को, उद्धव ठाकरे अपने बेटे को, स्टालिन अपने बेटे को मुख्यमंत्री बनाना चाहते हैं और सोनिया गांधी, राहुल बाबा को पीएम बनाना चाहती हैं। वहीं दूसरी ओर गरीब चाय वाले के घर में जन्में इस देश के महान नेता नरेन्द्र मोदी जी हैं।

नरेन्द्र मोदी जी ने बंगाल के विकास के लिए ढेर सारे कार्य किए हैं। मैं ममता दीदी से पूछना चाहता हूं कि 10 साल तक आपके लोग सोनिया-मनमोहन सिंह की सरकार में मंत्री रहे, लेकिन सोनिया-मनमोहन सिंह की सरकार ने बंगाल के विकास के लिए क्या किया। उनकी सरकार ने 10 साल में बंगाल के विकास के लिए मात्र 2 लाख करोड़ रुपये दिए। जबकि मोदी जी ने 10 साल में 9 लाख, 25 हजार करोड़ रुपये देने का काम किया।

Continue Reading

Trending