Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

यूपी : अलग-अलग सड़क दुर्घटनाओं में 4 की मौत

Published

on

accident-mishap

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश में शनिवार सुबह दो सड़क दुर्घटनाओं में चार लोगों की मौत हो गई, जबकि दो लोग घायल हो गए। सड़क दुर्घटना फर्रुखाबाद तथा संतकबीरनगर जिले में हुई है।

पुलिस ने बताया कि फर्रुखाबाद के मउदरवाजा क्षेत्र में शनिवार तड़के बरेली राजमार्ग पर मेडिकल कालेज के पास कार तथा ट्रक की टक्कर में दो लोगों की मौत हो गई। इसमें दो लोग घायल भी हुए हैं। दूसरी घटना संतकबीरनगर जिले की है जहां खलीलाबाद कोतवाली क्षेत्र अंतर्गत राष्ट्रीय राजमार्ग पर मनियरा के पास एक वाहन ने मोटर साइकिल को टक्कर मार दी जिससे मोटर साइकिल सवार दंपति की घटना स्थल पर ही मौत हो गई। पुलिस के अनुसार मृतक दंपति बस्ती जिले के रहने वाले हैं। दोनों के शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है।

Continue Reading

प्रादेशिक

गुजरात बोर्ड परीक्षा में टॉपर रही छात्रा की ब्रेन हैमरेज से मौत, आए थे 99.70 फीसदी अंक

Published

on

Loading

अहमदाबाद। गुजरात बोर्ड की टॉपर हीर घेटिया की ब्रेन हैमरेज से मौत हो गई है। 11 मई को गुजरात माध्यमिक और उच्चतर माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (GSEB) के नतीजे आए थे। हीर इसके टॉपर्स में से एक थी। उसके 99.70 फीसदी अंक आये थे। मैथ्स में उसके 100 में से 100 नंबर थे। उसे ब्रेन हैमरेज हुआ था। बीते महीने राजकोट के प्राइवेट अस्पताल में उसका ऑपरेशन हुआ था। ऑपरेशन के बाद उसे छुट्टी दे दी गई। वो घर चली गई, लेकिन क़रीब एक हफ़्ते पहले उसे सांस लेने में फिर दिक़्क़त होने लगी और दिल में भी हल्का दर्द होने लगा।

इसके बाद उसे अस्पताल में ICU में भर्ती कराया गया था। हाॅस्पिटल में एमआरआई कराने पर सामने आया कि हीर के दिमाग का 80 से 90 प्रतिशत हिस्सा काम नहीं कर रहा था। इसके बाद हीर को सीसीयू में भर्ती कराया गया। हालांकि डाॅक्टरों की लाख कोशिशों के बाद ही उसे बचाया नहीं जा सका और 15 मई को हीर ने दम तोड़ दिया। हीर की मौत के बाद परिवार ने मिसाल पेश करते हुए उसकी आंखों और शरीर को डोनेट करने का फैसला किया।

हीर के पिता ने कहा, “हीर एक डॉक्टर बनना चाहती थी। हमने उसका शरीर दान कर दिया ताकि भले ही वह डॉक्टर न बन सके लेकिन दूसरों की जान बचाने में मदद कर सकेगी।

Continue Reading

Trending