Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

युवक की मौत के खिलाफ सिखों का श्रीनगर में प्रदर्शन

Published

on

श्रीनगर,जम्मू,गोलीबारी,श्रीनगर,प्रदर्शनकारियों,गिरफ्तारी

Loading

 

श्रीनगर | जम्मू में पुलिस की गोलीबारी में एक सिख युवक की मौत को लेकर श्रीनगर शहर में सिखों ने शुक्रवार को विरोध प्रदर्शन किया और घटना की न्यायिक जांच कराने की मांग की। प्रदर्शनकारियों ने सिख आतंकवादी नेता जरनैल सिंह भिंडरवाले के पोस्टर हाथों में लेकर खालिस्तान के समर्थन में तथा भाजपा और जम्मू पुलिस के विरोध में नारे लगाए। विरोध प्रदर्शन में तीन दर्जन से अधिक सिख युवकों ने हिस्सा लिया। प्रदर्शनकारियों ने गुरुवार को जम्मू में प्रदर्शनकारियों पर गोलीबारी करने वाले पुलिस अधिकारियों की गिरफ्तारी की मांग की। पुलिस ने गोलीबारी तब की थी, जब सिख युवक भिंडरवाले के पोस्टर हटाने के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे थे।

आल पार्टीज सिख कोऑर्डिनेशन कमेटी के अध्यक्ष जगमोहन सिंह रैना ने कहा, “पुलिस ने अनावश्यक रूप से जम्मू में हमारे नेता भिंडरवाले के पोस्टर हटाकर वातावरण को बिगाड़ा। वह दमदमी टकसाल के नेता थे और सिखों में धार्मिक शिक्षा देने में उनकी बड़ी भूमिका रही है।” उन्होंने कहा कि जम्मू में यह एक धार्मिक आयोजन था और पुलिस ने अनावश्यक रूप से हस्तक्षेप किया।

रैना ने कहा, “हम चाहते हैं कि आरोपी पुलिस अधिकारियों को गिरफ्तार कर और उन्हें निलंबित कर न्याय किया जाए।” रैना ने आगे कहा, “भिंडरवाले हमारे दिल में बसते हैं। हमारे युवक जो टी-शर्ट पहनते हैं, उसपर भिंडरवाले के चित्र हैं। क्या वे (पुलिस) उसे भी हटाएंगे? हम, खासतौर से हमारे युवा, उनके लिए अपनी जान देने को तैयार हैं।” उन्होंने कहा कि भिंडरवाले की याद में सिखों द्वारा प्रत्येक गुरुद्वारे में आयोजित होने वाले कार्यक्रम जारी रहेंगे, चाहे कुछ भी हो जाए।

प्रादेशिक

गाजियाबाद में बीच सड़क पर चलती कार बनी आग का गोला, ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान

Published

on

Loading

गाजियाबाद। गाजियाबाद में शनिवार को एक चलती कार में अचानक आग लग गई। आग बेहद भीषण थी और कुछ पलों में ही आग की तेज लपटों ने पूरी गाड़ी को घेर लिया। दोनों तरफ से ट्रैफिक चल रहा था इसी दौरान कार में ब्लास्ट भी हुआ। हालांकि गनीमत रही कि इस हादसे में ड्राइवर को कोई नुक्सान नहीं हुआ है। उसने पहले से कार से कूदकर अपनी जान बचा ली।

मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। गनीमत रही कि घटना में कोई जनहानि नहीं हुई। फायर विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार को गाजियाबाद के फायर स्टेशन कोतवाली में दिन में 2 बजे चिरंजीव विहार के सामने हापुड़ रोड पर कार में आग की सूचना मिली।

सूचना मिलते ही फायर स्टेशन कोतवाली का एक फायर टेंडर यूनिट को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया। घटनास्थल पर पहुंच कर फायर कर्मियों ने देखा कि गाड़ी से आग की लपटें काफी तेज हैं और आग पूरी गाड़ी में फैल चुकी है। फायर यूनिट ने शीघ्रता से होजलाइन फैलाकर फ़ायर फ़ाइटिंग कर आग को पूर्ण रूप से शांत किया। जानकारी के मुताबिक यह महिंद्रा कंपनी की केयूवी कार थी। गाड़ी डीजल की थी। गाड़ी के मालिक का नाम परवेज आलम है। वो गाड़ी से डासना की तरफ जा रहे थे।

Continue Reading

Trending