Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

द. कोरिया : मर्स के भय से 822 स्कूलों की कक्षाएं स्थगित

Published

on

सियोल,दक्षिण कोरिया,मिडिल ईस्ट रेस्पीरेटरी सिंड्रोम,कोरोना-वायरस

Loading

सियोल | दक्षिण कोरिया में 800 से ज्यादा स्कूलों ने मिडिल ईस्ट रेस्पीरेटरी सिंड्रोम (मर्स) के संक्रमण के भय के चलते गुरुवार को कक्षाएं स्थगित कर दीं। शिक्षा मंत्रालय के मुताबिक, देश भर में 822 स्कूलों ने स्थानीय समय के अनुसार, पूर्वाह्न् 11 बजे कक्षाएं स्थगित करने का फैसला किया।

समाचार एजेंसी सिन्हुआ के अनुसार, इन स्कूलों में 309 किंडरगार्डन, 417 प्राथमिक विद्यालय, 66 माध्यमिक विद्यालय, 12 उच्च विद्यालय, पांच कॉलेज और 13 विशेष शैक्षणिक विद्यालय शामिल हैं। कक्षाएं स्थगित करने वाले शैक्षणिक संस्थानों में से 70 फीसदी जियोंगी प्रांत के हैं, जहां सबसे ज्यादा मर्स संक्रमण के मामले सामने आए हैं। राजधानी सियोल में 24 किंडरगार्डन, 13 प्राथमिक स्कूल और दो जूनियर हाई स्कूलों ने कक्षाएं स्थगित करने का निर्णय लिया।

दक्षिण कोरिया में 20 मई को मर्स का पहला मामला सामने आने के बाद से गुरुवार को देश में मर्स संक्रमित मरीजों की संख्या 35 हो गई है। मर्स संक्रमित 35 मरीजों में से दो की उम्र 20-30 साल के बीच, चार की 30-40 के बीच और सात की 50-70 के बीच है। वहीं, पांच मरीजों की उम्र 60 से ज्यादा है। नाबालिगों के बीच मर्स संक्रमण का एक भी मामला अभी तक सामने नहीं आया है। मर्स श्वास से संबंधित बीमारी है, जो कोरोना-वायरस का नया प्रकार है।

अन्तर्राष्ट्रीय

बांग्लादेश के सांसद की कोलकाता में हत्या, फ्लैट में मिले शव के टुकड़े, पुलिस जांच में जुटी

Published

on

Loading

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के कोलकाता में बांग्लादेश के एक सांसद की हत्या कर दी गई है। सांसद की पहचान अनवारुल अजीम के रूप में हुई है। अनवारुल के शव के कुछ टुकड़े कोलकाता स्थित एक फ्लैट से बरामद हुए हैं जहां वो रुके हुए थे। इस मामले में बांग्लादेश में 2 लोगों को हिरासत में लिया गया है। आशंका जताई जा रही है कि ये 2 लोग हत्या करके बांग्लादेश भाग गए। हालांकि अभी तक इस घटना पर बहुत विस्तृत जानकारी सामने नहीं आ पाई है।

बांग्लादेश की झेनाइदाह -4 निर्वाचन क्षेत्र अनवारुल अजीम पश्चिम बंगाल में इलाज करवाने के लिए आए थे। कोलकाता पुलिस के मुताबिक यह एक सोची-समझी हत्या थी। बांग्लादेश की संसद की वेबसाइट के मुताबिक, अजीम बांग्लादेश अवामी लीग के सदस्य थे। वे तीन बार के सांसद थे। अजीम खुलना डिवीजन के मधुगंज के रहने वाले थे। उनकी पहचान सांसद के इतर बिजनेसमैन और किसान की भी थी।

बांग्लादेशी अखबार द बिजनेस स्टैंडर्ड के मुताबिक, कोलकाता पुलिस के डिप्टी पुलिस कमिश्नर ने कहा, “उनके शरीर को कई टुकड़ों में काट दिया गया था। शरीर के कुछ हिस्सों को कोलकाता के न्यू टाउन में संजीव गार्डन के एक फ्लैट से बरामद किया गया है।

Continue Reading

Trending