Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

बैडमिंटन : गुरुसाईदत्त आस्ट्रेलियन ओपन के मुख्य दौर में

Published

on

badminton-logo

Loading

सिडनी। भारतीय बैडमिंटन खिलाड़ी आर. एम. वी. गुरुसाईदत्त ने क्वालीफाइंग मुकाबला जीतकर मंगलवार को 750,000 डॉलर इनामी राशि वाले आस्ट्रेलिया ओपन सुपरसीरीज के मुख्य दौर में प्रवेश कर लिया। मिश्रित युगल वर्ग में अश्विनी पोनप्पा और प्रवण जेरी चोपड़ा की भारतीय जोड़ी भी मुख्य दौर में प्रवेश करने में सफल रही।

राष्ट्रमंडल खेलों में कांस्य पदक विजेता रहे गुरुसाईदत्त ने क्वालीफाइंग के पहले दौर के मैच में मलेशिया के आई वेई जियान को मात्र 29 मिनट में 21-13, 21-9 से मात दे दी, जबकि दूसरे दौर के मैच में उन्होंने जापान के काजूमासा साकाई को 21-15, 21-8 से हराकर मुख्य दौर में जगह बना ली।

गुरुसाईदत्त के लिए हालांकि मुख्य दौर का पहला ही मुकाबला कठिन होने वाला है, क्योंकि यहां उन्हें सर्वोच्च विश्व वरीयता प्राप्त चीन के चेन लोंग का सामना करना होगा। गुरुसाईदत्त अब तक चेन लोंग से तीन बार भिड़ चुके हैं और तीनों ही बार उन्हें हार झेलनी पड़ी है। मिश्रित युगल वर्ग में पोनप्पा-चोपड़ा की जोड़ी ने क्वालीफाइंग के पहले मैच में चैम चेन और सुसान वांग की स्थानीय जोड़ी को एकतरफा मुकाबले में मात्र 19 मिनट में 21-14, 21-6 से हरा दिया।

दूसरे दौर में भी उन्होंने सीधे गेमों में जीत हासिल की, लेकिन मार्क लाम्सफस और इसाबेल हरट्रिक की जर्मन जोड़ी ने उन्हें संघर्ष करने पर जरूर मजबूर किया। पोनप्पा और चोपड़ा की जोड़ अब मुख्य दौर के पहले मैच में बुधवार को चोई सोलग्यू और इयोम हे वोन की दक्षिण कोरियाई जोड़ी से भिड़ेगी।

खेल-कूद

सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात जवान ने खुद को गोली मारकर की आत्महत्या

Published

on

Loading

मुंबई। सचिन तेंदुलकर की सुरक्षा में तैनात राजकीय रिजर्व पुलिस बल (एसआरपीएफ) के एक जवान ने खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली है। सीआरपीएफ जवान प्रकाश गोविंदा कापड़े जामनेर के गणपती नगर में अपने घर छुट्टी पर आए थे। उन्होंने कथित तौर पर खुद अपने गले में आधी रात के बाद गोली मारी। जिससे मौके पर ही उनकी मौत हो गई।

पुलिस सुत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक यह घटना करीब 2 बजे हुई। मृतक के आत्महत्या करने के पीछे का कारण अभी तक स्पष्ट नहीं हो पाया है। इस घटना के बारे में जब पुलिस से बातचीत कई गई तो पुलिस ने बताया कि यह घटना 14 मई की रात की है। उसने आत्महत्या क्यों की इसके कारण अभी स्प्ष्ट नहीं हो पाए हैं। मगर प्राथमिकी जांच में लगता है कि कापड़े ने कुछ निजी कारणों से खुद को गोली मारी मगर अभी हम पूरी जांच का इंतजार कर रहे हैं।

पुलिस ने आगे बताया कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। इसके अलावा जामनेर पुलिस ने मुकदमा दर्ज कर लिया है और इसके साथ ही मृतक के परिवार के लोगों, उसके सहकर्मियमों और अन्य जान पहचाने के लोगों के पूछताछ शुरु कर दी गई है। आपको बता दें कि मृतक प्रकाश कापड़े मंत्री छगन भुजबल और नारायण राणे के बॉडीगार्ड के तौर पर भी काम कर चुके हैं।

Continue Reading

Trending