Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

मप्र में भूकंप के झटके, मंत्रियों ने बैठक छोड़ी

Published

on

भोपाल,मध्य प्रदेश,बल्लभ भवन,कैबिनेट,मंत्री कैलाश विजयवर्गीय,प्रमुख प्रशासनिक

Loading

भोपाल | मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में मंगलवार को दोपहर 12.38 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। झटकों के कारण भोपाल के बल्लभ भवन में मंत्रियों को बैठके बीच में ही खत्म करनी पड़ी। राजधानी भोपाल के बल्लभ भवन में कैबिनेट की बैठक के बाद मंत्री अपने-अपने विभागों की समीक्षा बैठक कर रहे थे, तभी भूकंप के झटके महसूस हुए। इन झटकों के बीच बल्लभ भवन में हूटर बजा और मंत्रियों ने अपनी बैठक को बीच में ही खत्म कर दिया। सभी ने बाहर निकलने की जुगत शुरू कर दी। कई मंत्री लिफ्ट से, तो कुछ सीढ़ियों से बाहर आए। वहीं कर्मचारी अपने-अपने कार्यालयों के कमरे को छोड़कर बाहर मैदान में आ गए।

बैठक से बाहर निकल रहे स्कूल शिक्षा राज्यमंत्री दीपक जोशी ने बताया कि उन्हें कुछ हलचल महसूस हुई, जिसके बाद वह बैठक तुरंत खत्म करके बाहर निकल आए। नगरीय प्रशासन मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने भी भूकंप के झटके महसूस करने की बात कही। मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल सहित राज्य के कई अन्य हिस्सों में मंगलवार दोपहर बाद लगभग 12.38 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। इसके चलते बहुमंजिता इमारतों में चलने वाले दफ्तरों में भगदड़-सी मच गई और लोग बाहर निकल कर सड़कों पर आ गए। मौसम विभाग के क्षेत्रीय कार्यालय ने बताया कि भूकंप का केंद्र नेपाल-चीन सीमा है, हलचल जमीन के अंदर 18 किलोमीटर की गहराई में मची। इसकी तीव्रता रेक्टर स्केल पर 7़1 रही। इसके चलते भोपाल सहित राज्य के कई हिस्सों में लोगों ने तेज कंपन महसूस किया।

राजधानी भोपाल सहित अन्य स्थानों के सरकारी व निजी दफ्तरों में मंगलवार को आम दिनों की तरह कामकाज चल रहा था। मॉल में खरीदारी का दौर जारी था, तभी दोपहर बाद लगभग 12.38 बजे लोगों को भूकंप के झटके महसूस हुए। इसके बाद भूकंप भोपाल के प्रमुख प्रशासनिक केंद्र बल्लभ भवन सहित अन्य बहुमंजिली इमारतों से कर्मचारी व अन्य लोग बाहर निकल आए। हर तरफ अफरा-तफरी मच गई। इसी तरह जबलपुर व ग्वालियर में भी भूकंप के झटके महसूस किए गए।

प्रादेशिक

ग्रेटर नोएडा में CNG भरवाने को लेकर हुए विवाद में शख्स की पीट-पीटकर हत्या

Published

on

Loading

नोएडा। उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में सीएनजी पंप पर लाइन में लगने को लेकर हुए विवाद में एक शख्स की पीट-पीटकर ह्त्या कर दी गई। जानकारी के अनुसार, ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक-3 थाना इलाके में सोमवार की रात सीएनजी पंप पर लाइन में लगने को लेकर विवाद हो गया। इस पर फॉर्च्यूनर सवार तीन हमलावरों ने गाजियाबाद के अमन कसाना को लाठी-अण्डों से इतना पीटा कि उनकी मौके पर ही मौत हो गई।
पुलिस ने मंगलवार को जानकारी दी है कि इस हत्या के आरोप में अब तक दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है और एक अन्य आरोपी की भी तलाश की जा रही है।

हत्या की ये घटना सोमवार देर रात ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक-तीन थाना क्षेत्र के खेड़ा चौगानपुर इलाके की है। यहां सीएनजी फिलिंग स्टेशन पर गाजियाबाद का 22 साल का निवासी अमन सीएनजी भरवाने के लिए आया था। हालांकि, यहां कतार में लगने के लिए उसका विवाद खैरपुर गुर्जर के निवासी अजय से हो गया।

कतार में लगने को लेकर हुए विवाद में अजय ने अपने दोस्त अंकुश और ऋषभ के साथ मिलकर अमन से मारपीट शुरू कर दी। इसके बाद उन्होंने अमन के सिर पर डंडे से जोरदार वार कर दिया। पुलिस ने बताया है कि घटना के बाद घायल अमन को अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि, अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने जानकारी दी है कि अमन के परिजनों की शिकायत के आधार पर प्रासंगिक धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है। हत्या की वारदात में शामिल अजय और ऋषभ को गिरफ्तार कर लिया गया है और तीसरे आरोपी की तलाश की जा रही है।

Continue Reading

Trending