Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

सिर्फ निवेश के बड़े-बड़े दावे कर रही अखिलेश सरकार : भाजपा

Published

on

Loading

लखनऊ| उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की प्रदेश इकाई ने बुधवार को राज्य सरकार की आलोचना करते हुए कहा कि यह सिर्फ ‘यूपी राइजिंग’ के बड़े-बड़े दावे ही कर रही है, लेकिन जमीनी स्तर पर हकीकत ठीक इसके विपरीत है। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता विजय बहादुर पाठक ने कहा, “सरकार राज्य में निवेश को लेकर बड़े-बड़े दावे कर रही है। सरकार ने पहले यह कहा था कि वह निवेशकों को उप्र लाने का भरपूर प्रयास कर रही है, लेकिन स्थितियां इसके विपरीत हैं।”

पाठक ने कहा कि राज्य सरकार की तरफ से निवेशकों को आकर्षित करने के लिए आगरा में सम्मेलन कराया गया। तब यह दलील दी गई थी कि उप्र में भारी निवेश किया जाएगा, जिसे प्रदेश की सूरत बदल जाएगी।

प्रवक्ता ने कहा कि सरकार ने खुद ही विधानसभा में एक सवाल के जवाब में कहा है कि आगरा में हुए सम्मेलनों में निवेश को लेकर किसी कंपनी के साथ कोई समझौता नहीं हुआ है।

उन्होंने कहा कि राज्य के विकास और ‘यूपी राइजिंग’ के बड़े-बड़े दावे करने वाली अखिलेश सरकार आखिर निवेशकों का भरोसा जीतने में क्यों असफल साबित हो रही है, उसे यह भी साफ करना चाहिए।

पाठक ने कहा, “सच तो यह है कि सरकार की नाकामी की वजह से ही निवेशक उप्र में पैसा लगाने को तैयार नहीं हैं। सूबे में लगातार बिगड़ती कानून व्यवस्था और अपनी अक्षमता की वजह से ही सरकार निवेशकों का भरोसा नहीं जीत पा रही है।”

प्रादेशिक

गाजियाबाद में बीच सड़क पर चलती कार बनी आग का गोला, ड्राइवर ने कूदकर बचाई जान

Published

on

Loading

गाजियाबाद। गाजियाबाद में शनिवार को एक चलती कार में अचानक आग लग गई। आग बेहद भीषण थी और कुछ पलों में ही आग की तेज लपटों ने पूरी गाड़ी को घेर लिया। दोनों तरफ से ट्रैफिक चल रहा था इसी दौरान कार में ब्लास्ट भी हुआ। हालांकि गनीमत रही कि इस हादसे में ड्राइवर को कोई नुक्सान नहीं हुआ है। उसने पहले से कार से कूदकर अपनी जान बचा ली।

मौके पर पहुंची फायर ब्रिगेड की एक गाड़ी ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पा लिया। गनीमत रही कि घटना में कोई जनहानि नहीं हुई। फायर विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक, शनिवार को गाजियाबाद के फायर स्टेशन कोतवाली में दिन में 2 बजे चिरंजीव विहार के सामने हापुड़ रोड पर कार में आग की सूचना मिली।

सूचना मिलते ही फायर स्टेशन कोतवाली का एक फायर टेंडर यूनिट को घटनास्थल के लिए रवाना किया गया। घटनास्थल पर पहुंच कर फायर कर्मियों ने देखा कि गाड़ी से आग की लपटें काफी तेज हैं और आग पूरी गाड़ी में फैल चुकी है। फायर यूनिट ने शीघ्रता से होजलाइन फैलाकर फ़ायर फ़ाइटिंग कर आग को पूर्ण रूप से शांत किया। जानकारी के मुताबिक यह महिंद्रा कंपनी की केयूवी कार थी। गाड़ी डीजल की थी। गाड़ी के मालिक का नाम परवेज आलम है। वो गाड़ी से डासना की तरफ जा रहे थे।

Continue Reading

Trending