Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

कश्मीर में पाकिस्तान का झंडा लहराना नई बात नहीं : अली मोहम्मद

Published

on

श्रीनगर,नेशनल कांफ्रेंस के महासचिव अली मोहम्मद सागर,कश्मीर,अलगाववादियों,पाकिस्तान,आरएसएस,उमर अब्दुल्ला

Loading

श्रीनगर | राज्य में मंत्री पद संभाल चुके नेशनल कांफ्रेंस के महासचिव अली मोहम्मद सागर ने शनिवार को कहा कि कश्मीर में अलगाववादियों द्वारा आयोजित रैलियों में पाकिस्तान का झंडा लहराना कोई नई बात नहीं है और पहले भी यह हो चुका है। राज्य सरकार की नई भर्ती नीति के विरोध में आयोजित एक रैली में सागर ने कहा, “यहां कुछ लोग पाकिस्तान के समर्थक हैं, कुछ आजादी के और कुछ भारत के समर्थक। यह सब चलता रहता है। हालांकि यदि कानून का उल्लंघन हुआ है तो इस पर कार्रवाई करना राज्य सरकार का काम है।”

उल्लेखनीय है कि कट्टरपंथी अलगाववादी धड़े के नेता मसरत आलम द्वारा 15 अप्रैल को श्रीनगर में आयोजित रैली में पाकिस्तानी झंडे लहराए गए थे और पाकिस्तान के समर्थन में नारे भी लगाए गए थे। इसके बाद मसरत को 17 अप्रैल को देशद्रोह और देश के खिलाफ युद्ध छेड़ने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया गया था। राज्य में उमर अब्दुल्ला की पूर्ववर्ती सरकार में ग्रामीण विकास मंत्री रहे सागर ने कश्मीरी पंडितों के मामले पर कहा कि पिछली सरकार के कार्यकाल में 3,000 कश्मीरी पंडितों को विभिन्न रोजगार योजनाओं के तहत कश्मीर में फिर से बसाया गया।

सागर ने हाल ही में सरकार द्वारा कश्मीर घाटी में कश्मीरी पंडितों के लिए अलग टाउनशिप बनाए जाने के प्रस्ताव पर कहा, “हम अपनी तरफ से पूरी कोशिश कर रहे हैं और उन्हें (कश्मीरी पंडितों) अपने पैतृक धरती पर लौटने का पूरा अधिकार है। लेकिन हम राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के अलग बस्ती बसाने वाले एजेंडा का विरोध करते हैं।”

प्रादेशिक

ग्रेटर नोएडा में CNG भरवाने को लेकर हुए विवाद में शख्स की पीट-पीटकर हत्या

Published

on

Loading

नोएडा। उत्तर प्रदेश के ग्रेटर नोएडा में सीएनजी पंप पर लाइन में लगने को लेकर हुए विवाद में एक शख्स की पीट-पीटकर ह्त्या कर दी गई। जानकारी के अनुसार, ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक-3 थाना इलाके में सोमवार की रात सीएनजी पंप पर लाइन में लगने को लेकर विवाद हो गया। इस पर फॉर्च्यूनर सवार तीन हमलावरों ने गाजियाबाद के अमन कसाना को लाठी-अण्डों से इतना पीटा कि उनकी मौके पर ही मौत हो गई।
पुलिस ने मंगलवार को जानकारी दी है कि इस हत्या के आरोप में अब तक दो लोगों को गिरफ्तार किया गया है और एक अन्य आरोपी की भी तलाश की जा रही है।

हत्या की ये घटना सोमवार देर रात ग्रेटर नोएडा के ईकोटेक-तीन थाना क्षेत्र के खेड़ा चौगानपुर इलाके की है। यहां सीएनजी फिलिंग स्टेशन पर गाजियाबाद का 22 साल का निवासी अमन सीएनजी भरवाने के लिए आया था। हालांकि, यहां कतार में लगने के लिए उसका विवाद खैरपुर गुर्जर के निवासी अजय से हो गया।

कतार में लगने को लेकर हुए विवाद में अजय ने अपने दोस्त अंकुश और ऋषभ के साथ मिलकर अमन से मारपीट शुरू कर दी। इसके बाद उन्होंने अमन के सिर पर डंडे से जोरदार वार कर दिया। पुलिस ने बताया है कि घटना के बाद घायल अमन को अस्पताल में भर्ती कराया गया। हालांकि, अस्पताल में डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने जानकारी दी है कि अमन के परिजनों की शिकायत के आधार पर प्रासंगिक धाराओं में मामला दर्ज कर लिया गया है। हत्या की वारदात में शामिल अजय और ऋषभ को गिरफ्तार कर लिया गया है और तीसरे आरोपी की तलाश की जा रही है।

Continue Reading

Trending