Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

राहुल गांधी ने वायनाड से दाखिल किया नामांकन, बोले- यहां के लोगों ने मुझे प्यार और अपनापन दिया

Published

on

Loading

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने लोकसभा चुनाव के लिए केरल के वायनाड से अपना नामांकन कर दिया है। इससे पहले उन्होंने बहन प्रियंका गांधी के साथ रोड शो किया। इस दौरान राहुल ने क्षेत्र की जनता से कहा कि आपका सांसद होना सौभाग्य की बात है।

राहुल गांधी ने वायनाड में रोड शो के दौरान कहा कि ‘मुझे वायनाड के सभी लोगों ने प्यार और अपनापन दिया। ये मेरे लिए सम्मान की बात है कि मैं आपका संसद सदस्य हूं। मैं आपको मतदाता के तौर पर नहीं देखता बल्कि मैं आपके बारे में वैसे ही सोचता हूं, जैसे मैं अपनी बहन प्रियंका के बारे में सोचता हूं। इसलिए वायनाड के घरों में मेरी माता, बहनें और पिता, भाई हैं और मैं आपको दिल की गहराई से धन्यवाद देता हूं।’ उन्होंने आगे कहा कि जब केंद्र और केरल में हमारी सरकार होगी हम आपके सारे मुद्दे हल करेंगे। यूडीएफ हों या एलडीएफ सब मेरे परिवार की तरह हैं। भले ही विचारधारा का फर्क हो। बीते पांच सालों में मुझे आपके साथ बहुत कुछ सीखने को मिला है।

राहुल गांधी ने 2019 के चुनाव में वायनाड सीट चार लाख से अधिक वोटों के भारी अंतर से जीती थी. पार्टी ने कहा कि राहुल गांधी वायनाड के एक गांव मुप्पैनाद में हेलीकॉप्टर से पहुंचे और कलपेट्टा तक सड़क मार्ग से यात्रा की। कांग्रेस ने कहा कि सुबह करीब 11 बजे उन्होंने कलपेट्टा से एक रोड शो शुरू किया, जिसमें उनके साथ प्रियंका गांधी और केसी वेणुगोपाल, दीपा दास, कन्हैया कुमार और राज्य विधानसभा में विपक्ष के नेता वीडी सतीसन और केपीसीसी के कार्यकारी अध्यक्ष एमएम हसन भी शामिल रहे।

नेशनल

बाबा रामदेव की सोन पापड़ी भी टेस्ट में ‘फेल’, असिस्टेंट मैनेजर समेत 3 को 6 महीने की जेल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। योग गुरु बाबा रामदेव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। भ्रामक विज्ञापनों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने पतंजलि को फटकार लगाई थी। अब पतंजलि कंपनी की सोन पापड़ी फूड टेस्‍ट में फेल गई है। मुख्‍य न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट ने पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के असिस्‍टेंट मैनेजर सहित तीन लोगों को छह महीने जेल की सजा सुना दी है। तीनों पर जुर्माना भी लगाया गया है। खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम 2006 की धारा 59 के तहत सजा सुनाई गई है। असिस्टेंट मैनेजर को 50 हजार और अन्य 2 दोषियों को 10 और 25 हजार रुपये जुर्माना भरना होगा। मामले में शिकायतकर्ता की ओर से रितेश वर्मा ने पैरवी की।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 17 अक्टूबर 2019 को जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने उत्तराखंड के पिथौरागढ़ बेरीनाग बाजार का दौरा किया था। इस दौरान बेरीनाग बाजार स्थित लीलाधर पाठक की दुकान में रेड मारी गई। जांच करते हुए रेड टीम ने पतंजलि नवरत्न इलायची सोन पापड़ी के सैंपल लिए और उन्हें जांच के लिए रुद्रपुर की लैंब में भेजा गया। साथ ही सप्लायर रामनगर कान्हा जी और पतंजलि को नोटिस जारी किए गए।

जांच में मिठाई की क्वालिटी घटिया मिली। सैंपल फेल हो गया और पुलिस ने एक्शन लेकर पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के असिस्टेंट जनरल मैनेजर अभिषेक कुमार, कान्हा जी डिस्ट्रीब्यूटर प्राइवेट लिमिटेड रामनगर के असिस्टेंट मैनेजर अजय जोशी, दुकानदार लीलाधर पाठक को गिरफ्तार कर लिया। तीनों के खिलाफ सुनवाई पूरी होने के बाद बीते दिन जेल और जुर्माने की सजा सुनाई गई।

Continue Reading

Trending