Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

कोई कुछ भी कर ले, मैंने सिर झुकाकर चलना नहीं सीखा है: हेमंत सोरेन

Published

on

Loading

नई दिल्ली। सीएम चंपई सोरेन के लिए आज पांच फरवरी का दिन काफी अहम है। विधानसभा में राज्यपाल के अभिभाषण के बाद सीएम चंपई सोरेन की ओर से विश्वास मत पेश किया गया। मुख्यमंत्री चंपई सोरेन ने सदन में विश्वास मत का प्रस्ताव पेश करते हुए कहा कि कि हेमंत सोरेन ने पिछले चार वर्षों के कार्यकाल में बेहतर काम किया।

इस दौरान पूर्व मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा कि 31 जनवरी की रात काली रात, देश के लोकतंत्र में नए तरीके से जुड़ा है। 31 जनवरी की रात को देश में पहली बार किसी मुख्यमंत्री का या पूर्व मुख्यमंत्री का या किसी भी व्यक्ति के साथ राजभवन के अंदर गिरफ्तारी हुई है, मेरे संज्ञान में नहीं है। हेमंत सोरेन ने कहा कि ऐसी घटना मेरे संज्ञान में नहीं हैं। मुझे लगता है कि इस घटना को अंजाम देने में राजभवन भी शामिल रहा है।

हेमंत सोरेन ने कहा कि 50 एकड़ जमीन के गलत मामले में मुझे फंसाया गया. साबित कर दें तो मैं राजनीति से संन्यास ले लूंगा. कुछ भी कर लें सिर झुकाकर चलना नहीं सीखा है. आंसू नहीं बहाऊंगा, वक्त के लिए बचाकर रखूंगा. ये नहीं चाहते हैं कि आदिवासी आगे बढ़ें. मेरे हवाई जहास से चलने से. मेरे 5 स्टार होटल में रुकने से, BMW कार में चलने से, सत्ता में आने से इन्हें तकलीफ होती है.

झारखंड के पूर्व सीएम ने बीजेपी पर आरोप लगाते हुए कहा कि ये लोग आदिवासी दलितों से घृणा करते हैं. जंगल मे थे, इनको जंगल मे ही रहना चाहिए. हमें अछूत की तरह देखते हैं. हमने हार नही मानी है. हेमंत सोरेन ने कहा है कि सुनियोजित तरीके से पूरी पटकथा लिखी जा रही थी. धीमी आंच पर पकवान को पकाया जा रहा था. येन केन प्रकारेण मुझे अपनी गिरफ्तर में लिया है. देश के लोकतंत्र में 31 तारीख की रात काले अध्याय के रूप में जुड़ी है. देश में पहली बार किसी मुख्यमंत्री की गिरफ्तारी हुई. इस घटना में राजभवन में भी शामिल रहा है.

Continue Reading

नेशनल

संजय सिंह ने एग्जिट पोल को बताया बेबुनियाद, बंद कराने की उठाई मांग

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 के नतीजे आने से पहले आम आदमी पार्टी के नेता संजय सिंह ने एग्जिट पोल्स की विश्वसनीयता पर सवाल उठाए हैं। इतना ही नहीं उन्होंने एग्जिट पोल्स को बंद कराने की मांग भी की है। उनका कहना है कि ये एग्जिट पोल बेबुनियाद होते हैं। इसके लिए उन्होंने कई तर्क भी दिए। उन्होंने कहा कि जहां जितनी सीटें नहीं, उतनी सीटों पर चुनाव लड़वा रहे। कहीं भाजपा को दे रहे कुल वोट से ज्यादा शेयर तो कहीं उस पार्टी को चुनाव लड़वा दिया, जिसने उम्मीदवार ही नहीं उतारे।

उन्होंने कहा कि झारखंड में सीपीआईएम चुनाव ही नही लड़ रही है और उसे 2 से 3 सीट दे रहे हैं। तमिलनाडु में कांग्रेस खुद 9 सीटों पर चुनाव लड़ रही है और एक्जिट पोल कांग्रेस को 13 सीट जीता रहे हैं। तमिलनाडु को बीजेपी को 34% वोट शेयर मिला है। बीजेपी खुद इस पर विश्वास नहीं कर रही। उत्तराखंड में कुल सीट 5 हैं, लेकिन बीजेपी 6 सीटों पर जीत रही है। हिमाचल में मतगणना होगी 4 सीट पर और आएंगी 6 सीट।

संजय सिंह ने कहा “राजस्थान 25 सीट पर नतीजे आएंगे और 33 सीटें मिल जाएंगी। यूपी में एनडीए की सीटें बढ़ गईं, इंडिया गठबंधन की घट गईं। केरल में 27 % वोट शेयर बीजेपी सुन कर बेहोश हो गई। ये कौन सा एक्जिट पोल है। एक्जिट पोल के इतिहास पर भी सवाल करते हुए उन्होंने कहा कि 2004 में एक्जिट पोल ने बीजेपी को जिता दिया था। बंगाल विधानसभा में बीजेपी को जिता दिया था, जबकि नतीजे इसके उलट रहे थे।

Continue Reading

Trending