Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

करियर

हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड ने GET के पदों पर निकाली वैकेंसी, 29 जनवरी से करें आवेदन

Published

on

Hindustan Copper Limited

Loading

नई दिल्ली। हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड ने ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी के पदों पर भर्ती निकली है। HCL ने यह भर्ती विभिन्न विभागों के लिए निकाली है, जिनमें इलेक्ट्रिकल, सिविल और मैकेनिकल सहित अन्य में नियुक्तियां की जाएंगी।

इन पदों के लिए आवेदन की प्रक्रिया 29 जनवरी, 2024 से शुरू होगी। इच्छुक और योग्य कैंडिडेट्स को सलाह दी जाती है कि वे आधिकारिक वेबसाइट www.hindustancopper.com पर जाकर आवेदन कर सकते हैं।

वैकेंसी डिटेल्स

हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की ओर से जारी सूचना के अनुसार, ग्रेजुएट इंजीनियर ट्रेनी के कुल 40 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। वहीं, इन पदों पर आवेदन करने वाले उम्मीदवारों को संबंधित ट्रेड में 60% अंक के साथ बैचलर डिग्री होनी चाहिए।

वहीं, एससी/एसटी के लिए यह मार्क्स 55% निर्धारित किए गए हैं। इसके अलावा, आवेदक को वर्ष 2021/2022/2023 GATE परीक्षा उत्तीर्ण करनी चाहिए। एजुकेशन क्वालिफिकेशन से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए कैंडिडेट्स को आधिकारिक नोटिफिकेशन की जांच करनी चाहिए।

ये है आयु सीमा

ग्रेजुएट इंजीनियर के पद के लिए आवेदन करने वाले उम्मीदवारों की अधिकतम आयु आयु 28 वर्ष मांगी है। हालांकि, अनुसूचित जाति/अनुसूचित जनजाति, एसटी/ओबीसी/पीडब्ल्यूडी/भूतपूर्व सैनिक श्रेणी के उम्मीदवारों को निर्धारित नियमानुसार छूट दी जाएगी। इस भर्ती से जुड़ी ज्यादा जानकारी के लिए उम्मीदवारों को आधिकारिक वेबसाइट पर विजिट करना चाहिए।

देनी होगी इतनी फीस

इस वैकेंसी के लिए आवेदन करने वाले सामान्य, ओबीसी और ईडब्ल्यूएस उम्मीदवारों को 500 रुपये का शुल्क देना होगा। वहीं, यह फीस नॉन-रिफंडेबल होगी। इसके अलावा, PwBD सहित अन्य सभी उम्मीदवारों को शुल्क का भुगतान करने से छूट दी गई है।

Continue Reading

करियर

CBSE ने जारी किए 12वीं के नतीजे, 87.98 प्रतिशत छात्र हुए पास

Published

on

Loading

नई दिल्ली। सीबीएसई ने 12वीं कक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं। वे छात्र जिन्होंने इस साल की सीबीएसई बोर्ड की बारहवीं की परीक्षा दी हो, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर परिणाम देख सकते हैं।

इस साल सीबीएसई कक्षा 12 का उत्तीर्ण प्रतिशत 87.98 प्रतिशत है जो पिछले वर्ष के 87.33% से 0.65 प्रतिशत अधिक है। जारी किए गए परिणाम के अनुसार, 24,000 से अधिक उम्मीदवारों ने 95 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए और 1.16 लाख से अधिक ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हैं।

 यहां देखें वेबसाइट्स की सूची –

cbseresults.nic.in
results.cbse.nic.in
cbse.nic.in
cbse.gov.in
digilocker.gov.in
results.gov.in

ऑफलाइन ऐसे चेक कर सकते हैं नतीजे

ऑफलाइन या फोन के मैसेज सेक्शन से रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले मोबाइल के मैसेज सेक्शन में जाएं.
यहां टाइप करें CBSE12 रोल नंबर, डीओबी, स्कूल नंबर, सेंटर नंबर और भेज दें – 7738299899 पर.
इतना करते ही नतीजे आपके फोन में टेक्स्ट मैसेज के रूप में आ जाएंगे.

Continue Reading

Trending