Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

बिजनेस

एचडीएफसी बैंक ने हासिल की 2 करोड़ क्रेडिट कार्ड की ऐतिहासिक उपलब्धि, बना पहला भारतीय बैंक

Published

on

HDFC Bank Credit Cards

Loading

मुंबई। भारत के सबसे बड़े निजी क्षेत्र के बैंक, एचडीएफसी बैंक ने घोषणा की है कि उसने 2 करोड़ क्रेडिट कार्ड इन फोर्स (सीआईएफ) का ऐतिहासिक मील का पत्थर हासिल कर लिया है। इसके साथ, बैंक देश का पहला और वर्तमान में एकमात्र बैंक बन गया है। जिसने यह उपलब्धि हासिल की है।

एचडीएफसी बैंक ने 2001 में अपना पहला क्रेडिट कार्ड लॉन्च करके क्रेडिट कार्ड व्यवसाय शुरू किया था । बैंक 2017 में 1 करोड़ सीआईएफ के मील के पत्थर तक पहुंच गया, यह यात्रा लगभग 16 वर्षों तक चली। एचडीएफसी बैंक ने ठीक 6 साल और 1 महीने में इस सीआईएफ संख्या को दोगुना कर 2 करोड़ कर दिया।

पराग राव, ग्रुप हेड – पेमेंट्स, कन्जूमर फाइनेंस, मार्केटिंग, लायबिलिटी प्रोडक्ट ग्रुप, टीपीपी, एबीसीपी, नॉन -रेजिडेंट प्रोडक्ट्स, जीआईबी एंड जीआईजी बैंकिंग – एचडीएफसी बैंक ने कहा, “जैसा कि हमने 2 करोड़ क्रेडिट कार्ड जारी करने का यह उल्लेखनीय मील का पत्थर हासिल किया है। उसके लिये हम अपने मूल्यवान ग्राहकों के प्रति उनके विश्वास और वफादारी के लिए आभार व्यक्त करते हैं।

यह उपलब्धि हमारे बैंक और जिस समुदाय की हम सेवा करते हैं, उसके बीच स्थायी साझेदारी को दर्शाती है। बैंक द्वारा जारी किया गया प्रत्येक कार्ड हमारी प्रतिबद्धता और वित्तीय सशक्तिकरण की दिशा में हमारी साझा यात्रा का प्रतिनिधित्व करता है, और हम बैंकिंग सेवाओं में उत्कृष्टता की इस विरासत को जारी रखने के लिए समर्पित हैं।”

एचडीएफसी बैंक देश में अग्रणी कार्ड जारीकर्ताओं में से एक है और 31 मार्च 2023 तक क्रेडिट कार्ड कारोबार में इसकी सबसे बड़ी बाजार हिस्सेदारी 28.6 प्रतिशत थी ।

Continue Reading

बिजनेस

जियो के नए ‘OTT स्ट्रीमिंग प्लान’ में आपको मिलेंगे 15 OTT ऐप, साथ में अनलिमिटेड डेटा का तोहफा

Published

on

Loading

नई दिल्ली। स्ट्रीमिंग के शौकीनों के लिए रिलायंस जियो एक नया पोस्टपेड ओटीटी बंडल प्लान लेकर आया है। इस प्लान के साथ उपभोक्ता को 15 प्रीमियम OTT ऐप तो मिलते ही हैं साथ ही मिलता है अनलिमिटेड डेटा ताकी वे जब चाहें और जितनी देर तक चाहें अपने मनपसंदीदा ऐप पर कार्यक्रम देख सकें। प्लान 888 रू प्रति माह की किफायती कीमत पर मिलता है और यह जियोफाइबर और जियो एयरफाइबर दोनों ही के ग्राहकों के लिए उपलब्ध है।

नए प्लान में ग्राहकों को 30 एमबीपीएस की स्पीड मिलेगी। इसके अलावा, नेटफ्लिक्स का बेसिक प्लान, अमेज़न प्राइम और जियोसिनेमा प्रीमियम जैसे 15 से अधिक प्रमुख ओटीटी ऐप्स को प्लान के साथ बंडल किया गया है। यानी इन ऐप्स का सब्सक्रिप्शन प्लान के साथ ही मिलेगा। इस प्लान की एक और खास बात है, चाहे कोई नया सब्सक्राइबर हो या 10 एमबीपीएस या 30 एमबीपीएस प्लान का उपयोग करने वाला मौजूदा यूजर, ₹ 888 का पोस्टपेड प्लान हर किसी के लिए है। प्रीपेड प्लान वाले और सभी मौजूदा यूजर आसानी से नए पोस्टपेड प्लान पर अपग्रेड कर सकते हैं।

इसके अलावा, हाल ही में घोषित जियो आईपीएल धन धना धन ऑफर भी इस प्लान पर लागू होगा। जियोफाइबर हो या एयरफाइबर के पात्र ग्राहक अपने जियो होम ब्रॉडबैंड कनेक्शन पर 50-दिन का डिस्काउंट क्रेडिट वाउचर प्राप्त कर सकते हैं। 31 मई 2024 तक उपलब्ध जियो डीडीडी ऑफर विशेष रूप से टी20 सीजन के लिए तैयार किया गया है।

Continue Reading

Trending