Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

इजरायली सेना ने हिजबुल्लाह के शीर्ष कमांडर विसाम हसन ताविल को मार गिराया

Published

on

Loading

नई दिल्ली। इजरायली सेना ने हिजबुल्लाह के शीर्ष कमांडर विसाम हसन ताविल को को हवाई हमले में ढेर कर दिया है। गाजा पट्टी में पिछले कई महीनों से इजरायल और हमास के लड़ाकों के बीच जंग हो रही है। इस बीच हमास के समर्थन में कई समूह उतर आए हैं, जिसमें से एक हिजबुल्‍लाह भी है। हिजबुल्लाह ने एक बयान में इजरायली बलों के साथ सीमा पार संघर्ष के तीन महीने में पहली बार एक कमांडर की हत्या की घोषणा की है।

इससे पहले, हिज़्बुल्लाह रॉकेट हमले ने उत्तरी इज़राइल में एक संवेदनशील हवाई यातायात अड्डे पर हमला किया था, जो तीन महीनों में सबसे बड़े हमलों में से एक था। बता दें कि पिछले सप्ताह बेरूत में हमास के एक वरिष्ठ नेता की हत्या के बाद से हमले-जवाबी हमले तेज हो गए हैं। हिजबुल्लाह ने इस हमले को हमास के उप राजनीतिक नेता सालेह अरौरी की हत्या की “प्रारंभिक प्रतिक्रिया” बताया। हिजबुल्लाह ने कहा कि एक एसयूवी पर हुए हमले में विसाम हसन ताविल की मौत हो गई, जो सीमा पर सक्रिय गुप्त हिजबुल्लाह बल का कमांडर था। वह सशस्त्र समूह में सबसे वरिष्ठ आतंकवादी था जो 7 अक्टूबर को दक्षिणी इज़राइल में हमास के हमले के बाद गाजा में युद्ध और इज़राइल और हिजबुल्लाह के बीच लड़ाई के बाद मारा गया है।

इज़राइल ने कहा कि उसने उत्तरी गाजा में बड़े पैमाने पर बड़े अभियानों को पूरा कर लिया है क्योंकि उसका ध्यान मध्य क्षेत्र और खान यूनिस के दक्षिणी शहर पर केंद्रित है। अधिकारियों ने कहा कि लड़ाई कई महीनों तक जारी रहेगी क्योंकि तेल अवीव हमास को खत्म करना चाहता है और समूह के 7 अक्टूबर के हमले के दौरान बंधक बनाए गए बंधकों को वापस लाना चाहता है। गाजा में इजराइल की बमबारी में 23,000 से अधिक फिलिस्तीनी मारे गए, जिससे इलाका तबाह हो गया और इसकी 23 लाख की आबादी में से लगभग 85 प्रतिशत लोग विस्थापित हो गए। इस युद्ध ने पूरी दुनिया का ध्यान खींचा है लेकिन इसे रोक पाने के सारे प्रयास व्यर्थ हुए।

Continue Reading

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्‍तानी अमेरिकी अरबपति साजिद तरार का बयान- मोदी फिर बनेंगे पीएम, उनके जैसे नेता की हमें भी जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी साजिद तरार ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक मजबूत नेता हैं जो भारत को नई ऊंचाइयों पर ले गए हैं और वह तीसरी बार देश के पीएम के रूप में लौटेंगे। साजिद तरार ने कहा कि मोदी न केवल भारत के लिए बल्कि क्षेत्र और दुनिया के लिए अच्छे हैं और उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा।

पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी पीएम मोदी को दुनिया का मजबूत नेता बताया है। उन्होंने कहा कि मोदी न केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया और दक्षिण एशिया के लिए अच्छे नेता हैं। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा। तरार ने कहा कि वह एक जन्मजात नेता हैं। वह एक ऐसे पीएम हैं जिन्होंने अपनी राजनीति को जोखिम में डालकर पाकिस्तान का दौरा किया। मैं उम्मीद करता हूं वे पाकिस्तान के साथ बातचीत और व्यापार शुरू करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि भारत एक युवा देश है और उसे युवा लोगों का अच्छा साथ मिल रहा है। तरार ने आगे कहा कि यह एक चमत्कार है। भारत के 97 करोड़ लोग अपने मत डाल रहे हैं। भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। आप भविष्य में देखेंगे कि लोग भारतीय लोकतंत्र से सीख लेंगे। तरार ने पीओके में चल रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर कहा कि आर्थिक स्थिति खराब होने और महंगाई के कारण वहां के लोग परेशान है। उन्होंने पाकिस्तानी पीएम के आर्थिक पैकेज को लेकर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि पूरे पाकिस्तान में फिलहाल पीओके जैसी ही स्थिति है। आतंकवाद-कानून व्यवस्था और राजनीतिक अस्थिरता के कारण आज देश कई संकटों से जूझ रहा हैं।

 

Continue Reading

Trending