Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

पीएम मोदी के खिलाफ टिप्पणी पर भारत सख्त, मालदीव के उच्चायुक्त को किया तलब किया

Published

on

Loading

नई दिल्ली। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ मालदीव के नेताओं की आपत्तिजनक टिप्पणी पर भारत ने कड़ा विरोध जताया है। भारत सरकार ने दिल्ली में स्थिति मालदीव के उच्चायुक्त इब्राहिम साहिब को तलब किया। इस पर हाई कमिश्नर दिल्ली के साउथ ब्लॉक में स्थित विदेश मंत्रालय पहुंचे और अपनी सफाई पेश की। वे विदेश मंत्रालय में थोड़ी देर रुकने के बाद वापस चले गए।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लक्षद्वीप दौरे के बाद यह विवाद शुरू हुआ था। पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर कुछ तस्वीरें शेयर कर भारतीयों से लक्षद्वीप घूमने की अपील की थी। इस पर मालदीव की एक महिला मंत्री मरियम शिउना ने उनके पोस्ट पर आपत्तिजनक टिप्पणी कर दी। इसके बाद यह मामला तूल पकड़ लिया और सोशल मीडिया पर मालदीव के खिलाफ मुहिम छिड़ गई। अंत में मंत्री को अपना ट्वीट डिलीट करना पड़ा।

इस मामले को लेकर माले में स्थिति भारतीय उच्चायुक्त ने मालदीव के सामने भी आपत्ति जताई थी। इस पर मालदीव की मोहम्मद मुइज्जू सरकार ने एक्शन लेते हुए पीएम मोदी पर टिप्पणी करने वाली मंत्री मरियम शिउना को सस्पेंड कर दिया। उनके साथ मालशा शरीफ और महजूम माजिद को भी मंत्री पद से हटा दिया गया। इसे लेकर मालदीव ने अपने बयान में कहा कि यह उनकी निजी राय है, इससे सरकार को कोई वास्ता नहीं है।

Continue Reading

अन्तर्राष्ट्रीय

बांग्लादेश के सांसद की कोलकाता में हत्या, फ्लैट में मिले शव के टुकड़े, पुलिस जांच में जुटी

Published

on

Loading

कोलकाता। पश्चिम बंगाल के कोलकाता में बांग्लादेश के एक सांसद की हत्या कर दी गई है। सांसद की पहचान अनवारुल अजीम के रूप में हुई है। अनवारुल के शव के कुछ टुकड़े कोलकाता स्थित एक फ्लैट से बरामद हुए हैं जहां वो रुके हुए थे। इस मामले में बांग्लादेश में 2 लोगों को हिरासत में लिया गया है। आशंका जताई जा रही है कि ये 2 लोग हत्या करके बांग्लादेश भाग गए। हालांकि अभी तक इस घटना पर बहुत विस्तृत जानकारी सामने नहीं आ पाई है।

बांग्लादेश की झेनाइदाह -4 निर्वाचन क्षेत्र अनवारुल अजीम पश्चिम बंगाल में इलाज करवाने के लिए आए थे। कोलकाता पुलिस के मुताबिक यह एक सोची-समझी हत्या थी। बांग्लादेश की संसद की वेबसाइट के मुताबिक, अजीम बांग्लादेश अवामी लीग के सदस्य थे। वे तीन बार के सांसद थे। अजीम खुलना डिवीजन के मधुगंज के रहने वाले थे। उनकी पहचान सांसद के इतर बिजनेसमैन और किसान की भी थी।

बांग्लादेशी अखबार द बिजनेस स्टैंडर्ड के मुताबिक, कोलकाता पुलिस के डिप्टी पुलिस कमिश्नर ने कहा, “उनके शरीर को कई टुकड़ों में काट दिया गया था। शरीर के कुछ हिस्सों को कोलकाता के न्यू टाउन में संजीव गार्डन के एक फ्लैट से बरामद किया गया है।

Continue Reading

Trending