Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

खालिस्तानी आतंकी निज्जर हत्याकांड में 2 आरोपी हो सकते हैं गिरफ्तार, कनाडाई अखबार का दावा

Published

on

Hardeep Singh Nijjar Meeting with CSIS officers

Loading

ओटावा। खालिस्तानी आतंकी हरदीप सिंह निज्जर हत्याकांड में कनाडा पुलिस 2 आरोपियों को गिरफ्तार कर सकती है। जांचकर्ताओं को शक है कि दोनों ने ब्रिटिश कोलंबिया में निज्जर को गोली मारी थी। कनाडा के अखबार ‘द ग्लोब ऐंड मेल’ ने बुधवार को अपनी एक रिपोर्ट में ये दावा किया है।

रिपोर्ट के मुताबिक दोनों संदिग्धों पर पुलिस नजर रख रही है और उन्हें ‘कुछ ही हफ्तों’ में गिरफ्तार किए जाने की उम्मीद है। ‘द ग्लोब ऐंड मेल’ ने 3 गुमनाम सूत्रों के हवाले से बताया है कि संदिग्ध हत्यारों ने निज्जर की हत्या के बाद कनाडा नहीं छोड़ा और पिछले कई महीने से पुलिस उन पर नजर रख रही है।

सूत्रों ने बताया कि जब आरोप तय किए जाएंगे तब पुलिस हत्याकांड में उनकी संलिप्तता और भारत सरकार की कथित भूमिका के बारे में विस्तार से बताएगी। कनाडा ने आतंकी निज्जर की हत्या के पीछे भारत का हाथ होने का आरोप लगाया है। 2020 में भारत ने हरदीप सिंह निज्जर को आतंकी घोषित किया था।

भारत ने कनाडा के आरोपों को बेतुका बताते हुए खारिज किया है। भारतीय अधिकारियों का कहना है कि कनाडा ने अपने दावों के समर्थन में किसी भी तरह के सबूत या सूचना शेयर नहीं किए हैं। निज्जर को इस साल जून में ब्रिटिश कोलंबिया के एक गुरुद्वारे के बाहर अज्ञात हमलावरों ने गोली मार दी थी।

कनाडा का मानना है कि एक और खालिस्तानी आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नू की हत्या की कथित साजिश रचने के लिए अमेरिका में एक भारतीय की गिरफ्तारी से उसके आरोपों को और दम मिला है। हालांकि, भारत ने अमेरिका और कनाडा के दावों में बड़ा फर्क बताया है। उसका कहना है कि अमेरिका ने पन्नू केस में कुछ अहम इनपुट शेयर किए हैं लेकिन कनाडा के दावे हवा हवाई हैं।

कनाडाई अखबार ने अपनी रिपोर्ट में कहा है, ‘द ग्लोब सूत्रों की पहचान इसलिए जाहिर नहीं कर रहा क्योंकि वे राष्ट्रीय सुरक्षा और पुलिस से जुड़े मामलों पर बोलने के लिए अधिकृत नहीं हैं। यह पता नहीं है कि रॉयल कनाडियन माउंटेड पुलिस (निज्जर) हत्याकांड में किसी संदिग्ध को गिरफ्तार करने वाली है या नहीं।’ इससे पहले सितंबर में वॉशिंगटन पोस्ट ने एक वीडियो क्लिप और चश्मदीद के हवाले से बताया था कि निज्जर की हत्या के लिए दो गाड़ियों से 6 लोग आए थे।

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्‍तानी अमेरिकी अरबपति साजिद तरार का बयान- मोदी फिर बनेंगे पीएम, उनके जैसे नेता की हमें भी जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी साजिद तरार ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक मजबूत नेता हैं जो भारत को नई ऊंचाइयों पर ले गए हैं और वह तीसरी बार देश के पीएम के रूप में लौटेंगे। साजिद तरार ने कहा कि मोदी न केवल भारत के लिए बल्कि क्षेत्र और दुनिया के लिए अच्छे हैं और उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा।

पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी पीएम मोदी को दुनिया का मजबूत नेता बताया है। उन्होंने कहा कि मोदी न केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया और दक्षिण एशिया के लिए अच्छे नेता हैं। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा। तरार ने कहा कि वह एक जन्मजात नेता हैं। वह एक ऐसे पीएम हैं जिन्होंने अपनी राजनीति को जोखिम में डालकर पाकिस्तान का दौरा किया। मैं उम्मीद करता हूं वे पाकिस्तान के साथ बातचीत और व्यापार शुरू करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि भारत एक युवा देश है और उसे युवा लोगों का अच्छा साथ मिल रहा है। तरार ने आगे कहा कि यह एक चमत्कार है। भारत के 97 करोड़ लोग अपने मत डाल रहे हैं। भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। आप भविष्य में देखेंगे कि लोग भारतीय लोकतंत्र से सीख लेंगे। तरार ने पीओके में चल रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर कहा कि आर्थिक स्थिति खराब होने और महंगाई के कारण वहां के लोग परेशान है। उन्होंने पाकिस्तानी पीएम के आर्थिक पैकेज को लेकर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि पूरे पाकिस्तान में फिलहाल पीओके जैसी ही स्थिति है। आतंकवाद-कानून व्यवस्था और राजनीतिक अस्थिरता के कारण आज देश कई संकटों से जूझ रहा हैं।

 

Continue Reading

Trending