Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

अन्तर्राष्ट्रीय

इजरायल ने की गाजा की घेराबंदी, तेज हुआ जमीनी ऑपरेशन; मरने वालों की संख्या 9000 के पार

Published

on

Israel hamas War

Loading

गाजा पट्टी। इजरायल-हमास की लड़ाई थमने का नाम नहीं ले रही है और मरने वालों की संख्या बढ़ती जा रही है। हमास के खात्मे की कसम खाकर बैठे इजरायल के हमले में गाजा के हजारों लोग की जान जा चुकी है। इस बीच अब इजरायली सैनिकों ने गाजा को चारों तरफ से घेर लिया है और जमीनी ऑपरेशन तेज कर दिया है।

अमेरिका ने हमले रोकने का बनाया दबाव

हमास के आतंकवादियों को मारने की बात कहकर गाजा पर ताबड़तोड़ मिसाइल अटैक हो रहे हैं। इसके चलते कई मासूमों की भी जान जा रही है। इसको देखते हुए अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन और अरब नेताओं ने गाजा की घेराबंदी को कम करने और नागरिकों की सहायता के लिए कम से कम कुछ समय देने के लिए इजराइल पर दबाव बढ़ाया है।

नेतन्याहू बोले- हमें कोई नहीं रोक सकता

इजराइल ने बाइडन के सुझाव पर तुरंत तो प्रतिक्रिया नहीं दी लेकिन, इजराइली प्रधानमंत्री बेंजामिन नेतन्याहू ने कहा हम अब आगे बढ़ रहे हैं और हमें कोई नहीं रोक सकता।

9000 से ज्यादा लोग मारे गए

इजरायल के हमले में गाजा शहर से दक्षिण में ब्यूरिज शरणार्थी शिविर को बड़ा नुकसान हुआ और इसमें कई लोग मारे गए। बता दें कि अब गाजा में 9000 से ज्यादा लोग मारे गए हैं। 25 दिनों की लड़ाई में 3,700 से अधिक फलस्तीनी बच्चे मारे गए हैं। यूक्रेन में 8 अक्टूबर तक मारे गए 560 बच्चों की संख्या से यह छह गुना अधिक है।

अन्तर्राष्ट्रीय

पाकिस्‍तानी अमेरिकी अरबपति साजिद तरार का बयान- मोदी फिर बनेंगे पीएम, उनके जैसे नेता की हमें भी जरुरत

Published

on

Loading

नई दिल्ली। पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी साजिद तरार ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की जमकर तारीफ की है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी एक मजबूत नेता हैं जो भारत को नई ऊंचाइयों पर ले गए हैं और वह तीसरी बार देश के पीएम के रूप में लौटेंगे। साजिद तरार ने कहा कि मोदी न केवल भारत के लिए बल्कि क्षेत्र और दुनिया के लिए अच्छे हैं और उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा।

पाकिस्तानी मूल के अमेरिकी कारोबारी पीएम मोदी को दुनिया का मजबूत नेता बताया है। उन्होंने कहा कि मोदी न केवल भारत बल्कि पूरी दुनिया और दक्षिण एशिया के लिए अच्छे नेता हैं। उन्होंने कहा कि उम्मीद है कि पाकिस्तान को भी उनके जैसा नेता मिलेगा। तरार ने कहा कि वह एक जन्मजात नेता हैं। वह एक ऐसे पीएम हैं जिन्होंने अपनी राजनीति को जोखिम में डालकर पाकिस्तान का दौरा किया। मैं उम्मीद करता हूं वे पाकिस्तान के साथ बातचीत और व्यापार शुरू करेंगे।

उन्होंने आगे कहा कि भारत एक युवा देश है और उसे युवा लोगों का अच्छा साथ मिल रहा है। तरार ने आगे कहा कि यह एक चमत्कार है। भारत के 97 करोड़ लोग अपने मत डाल रहे हैं। भारत दुनिया का सबसे बड़ा लोकतंत्र है। आप भविष्य में देखेंगे कि लोग भारतीय लोकतंत्र से सीख लेंगे। तरार ने पीओके में चल रहे विरोध प्रदर्शन को लेकर कहा कि आर्थिक स्थिति खराब होने और महंगाई के कारण वहां के लोग परेशान है। उन्होंने पाकिस्तानी पीएम के आर्थिक पैकेज को लेकर भी सवाल उठाया। उन्होंने कहा कि पूरे पाकिस्तान में फिलहाल पीओके जैसी ही स्थिति है। आतंकवाद-कानून व्यवस्था और राजनीतिक अस्थिरता के कारण आज देश कई संकटों से जूझ रहा हैं।

 

Continue Reading

Trending