Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

उत्तर प्रदेश

CM योगी के सामने 1432 जोड़े शादी के बंधन में बंधे, सांसद रविकिशन भी रहे मौजूद

Published

on

1432 couples tied the knot

Loading

गोरखपुर। मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में आज गुरुवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की मौजूदगी में गोरखपुर में 1432 जोड़े शादी के बंधन में बंधे। इस दौरान सभी अपने धर्म के मुताबिक विवाह बंधन में बंधें। एक तरफ सात फेरे तो दूसरी ओर निकाह कर नए सफर की शुरुआत की। इस सामूहिक विवाह में 68 अल्पसंख्यक वर्ग के जोड़े रहे।

सामूहिक विवाह कार्यक्रम में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ आशीर्वाद देने के लिए मौजूद रहे। समाज कल्याण विभाग की ओर से चंपा देवी पार्क में यह आयोजन हुआ। प्रत्येक विवाह पर सरकार की तरफ से 51 हजार रुपये खर्च किए गए। इसमें 35 हजार रुपये विवाह बंधन में बंधने जा रही कन्या के बैंक खाते में भेजा व 10 हजार रुपये उपहार व शेष राशि अन्य खर्चों के मद में है।

4490 शादियां करा चुकी है योगी सरकार

सामूहिक विवाह के इस समारोह में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ जिले के जनप्रतिनिधियों की मौजूदगी रही, जिसमे सांसद रविकिशन भी मौजूद रहे। गौरतलब है कि वित्तीय वर्ष 2017-18 से योगी सरकार मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना के तहत जिले में 4490 शादियां करा चुकी है।

जिला समाज कल्याण अधिकारी वशिष्ठ नारायण सिंह ने बताया कि विवाह बंधन में बंधने वाले जोड़ों का सुबह साढ़े सात बजे से आना शुरू हो गया। उनका रजिस्ट्रेशन कराया जा रहा है। 10 बजे मुख्यमंत्री विवाह स्थल पर पहुंचेंगे।

8.86 करोड़ रुपये होंगे खर्च

मुख्यमंत्री सामूहिक विवाह योजना में शामिल जोड़ों पर 8.86 करोड़ रुपये खर्च किए गए। इसमें से 1.04 करोड़ रुपये खानपान और व्यवस्था पर खर्च हुए। भोजपुरी गायक राकेश उपाध्याय व उनकी टीम पारंपरिक गीतों की प्रस्तुति करेगी।

Continue Reading

उत्तर प्रदेश

मोहिनी दुबे हत्याकांड: IAS के ड्राइवर ने भाई और साथी के साथ मिलकर दिया था वारदात को अंजाम, मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर प्रदेश की राजधानी लखनऊ के इंदिरा नगर इलाके में रिटायर्ड आईएएस देवेंद्र नाथ दुबे की पत्नी की हत्या के आरोपी तीनों बदमाशों को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। इसी के साथ पुलिस ने उनके पास से लूटा गया जेवर और नगदी भी बरामद कर ली है। इस पूरी वारदात को देवेंद्र नाथ के ड्राइवर अखिलेश, उसके भाई रवि और एक साथी रंजीत ने अंजाम दिया था।

मंगलवार को पुलिस मोहिनी दुबे हत्याकांड के आरोपियों को पकड़ने गई थी। तभी आरोपियों ने पुलिस के ऊपर फायरिंग कर दी।
जवाबी फायरिंग में एक बदमाश के पैर में गोली लगी है। लखनऊ की इंदिरा नगर क्राइम ब्रांच और पुलिस टीम मुठभेड़ में शामिल हुई थी। तीनों आरोपियों को मुठभेड़ के बाद गिरफ्तार कर लिया गया। मुठभेड़ के दौरान बड़ी संख्या में पुलिसबल और सादी वर्दी में पुलिस अधिकारी घटनास्थल पर मौजूद रहे। वारदात को रवि व रंजीत ने अंजाम दिया था जबकि अखिलेश देवेंद्रनाथ दुबे को लेकर वापस लौटा था। पुलिस टीम अब से कुछ ही देर में प्रेस कांफ्रेंस कर मामले का खुलासा करेगी। हत्यारे वारदात के बाद दोनों नीले रंग की स्कूटी से भागते हुए सीसीटीवी कैमरे में कैद हो गए थे।

बता दें कि इंदिरानगर सेक्टर 20 में शनिवार सुबह सेवानिवृत आईएएस देवेंद्र दुबे के घर में घुसकर बदमाशों ने उनकी पत्नी मोहिनी की हत्या कर दी थी। इसके बाद अलमारी में रखे जेवरात और नकदी लूट ले गए थे। मामले में पुलिस को पहले भी ड्राइवरों पर ही शक था। कई पुख्ता सुबूत इस ओर इशारा कर रहे थे। दोनों चालकों रवि और अखिलेश से सोमवार को पुलिस ने लंबी पूछताछ की थी। दोनों के अलावा और भी कई लोगों से पुलिस ने पूछताछ की थी। सीसीटीवी फुटेज से पता चला था कि बदमाश नीले रंग की स्कूटी से आए थे और उसी से भागे थे। हत्यारों ने अपने परिचित की स्कूटी का इस्तेमाल किया। नंबर प्लेट निकाल दी थी। स्कूटी पुलिस ने बरामद कर ली थी। वहीं, सीसीटीवी से हत्यारों की पहचान भी हो गई थी।

 

Continue Reading

Trending