Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

करियर

CUET UG की परीक्षा कल से शुरू, 15 लाख परीक्षार्थियों के शामिल होने की संभावना

Published

on

CUET UG exam starts tomorrow

Loading

देश भर की सेंट्रल यूनिवर्सिटी समेत अन्य विश्वविद्यालयों में यूजी प्रोगाम (under graduate) में दाखिले के लिए CUET UG परीक्षा का आयोजन कल से शुरू हो रहा है। यह एग्जाम देश के 295 शहरों और विदेश में आयोजित किया जाएगा। एनटीए की ओर से जारी सूचना के अनुसार, CBT सीबीटी मोड में होने वाला CUET UG EXAM में 14 लाख 99 हजार से ज्यादा परीक्षार्थी शामिल होने वाले हैं।

जम्मू-कश्मीर अभ्यर्थियों के लिए बदली डेट

नेशनल टेस्टिंग एजेंसी (NTA) ने जम्मू-कश्मीर (J&K) में सीयूईटी यूजी प्रवेश परीक्षा (CUET-UG) के लिए कॉमन यूनिवर्सिटी एंट्रेंस टेस्ट को स्थगित कर दिया है। यह परीक्षा पहले 26 मई को होनी थी। हालांकि, पहले यह परीक्षा पहले 21 से 25 मई, 2023 तक आयोजित होनी थी। लेकिन अब इसे आगे बढ़ा दिया गया है। इस संबंध में एनटीए ने एक आधिकारिक सूचना भी ऑफिशियल वेबसाइट पर रिलीज की है।

सीयूईटी यूजी परीक्षा देने वाले उम्मीदवारों को सलाह दी जाती है कि वे प्रवेश पत्र के साथ-साथ एक वैलिड फोटोआईडी भी लेकर आना होगा। इसके तहत, कैंडिडेट्स आधार कार्ड, ड्राइविंग लाइसेंस या वोटरआईडी कुछ भी लेकर आ सकते हैं।

Continue Reading

करियर

CBSE ने जारी किए 12वीं के नतीजे, 87.98 प्रतिशत छात्र हुए पास

Published

on

Loading

नई दिल्ली। सीबीएसई ने 12वीं कक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं। वे छात्र जिन्होंने इस साल की सीबीएसई बोर्ड की बारहवीं की परीक्षा दी हो, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर परिणाम देख सकते हैं।

इस साल सीबीएसई कक्षा 12 का उत्तीर्ण प्रतिशत 87.98 प्रतिशत है जो पिछले वर्ष के 87.33% से 0.65 प्रतिशत अधिक है। जारी किए गए परिणाम के अनुसार, 24,000 से अधिक उम्मीदवारों ने 95 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए और 1.16 लाख से अधिक ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हैं।

 यहां देखें वेबसाइट्स की सूची –

cbseresults.nic.in
results.cbse.nic.in
cbse.nic.in
cbse.gov.in
digilocker.gov.in
results.gov.in

ऑफलाइन ऐसे चेक कर सकते हैं नतीजे

ऑफलाइन या फोन के मैसेज सेक्शन से रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले मोबाइल के मैसेज सेक्शन में जाएं.
यहां टाइप करें CBSE12 रोल नंबर, डीओबी, स्कूल नंबर, सेंटर नंबर और भेज दें – 7738299899 पर.
इतना करते ही नतीजे आपके फोन में टेक्स्ट मैसेज के रूप में आ जाएंगे.

Continue Reading

Trending