Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

डिप्टी सीएम का पद पाने के बाद बोले डीके शिवकुमार, आलाकमान का हर फैसला मंजूर

Published

on

Loading

नई दिल्ली। कर्नाटक के मुख्यमंत्री को लेकर सस्पेंस खत्म होने के बाद, राज्य कांग्रेस प्रमुख डीके शिवकुमार, जिन्हें डिप्टी सीएम का पद दिया गया है, ने गुरुवार को कहा कि उन्होंने पार्टी के हित में इस फैसले को स्वीकार किया है। पार्टी महासचिव के.सी. वेणुगोपाल के आवास पर मीडिया से बात करते हुए शिवकुमार ने कहा, पार्टी आलाकमान ने फैसला लिया है।

उन्होंने कहा कि उन्होंने पार्टी के व्यापक हित में फैसला लिया है। लगातार तीन दिनों तक बैक टू बैक मीटिंग करने के बाद, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने सिद्दारमैया को शीर्ष पद के लिए और शिवकुमार को डिप्टी बनाकर कर्नाटक के मुख्यमंत्री को लेकर चल रहे सस्पेंस को खत्म कर दिया।

दोनों नेताओं में शीर्ष पद के लिए होड़ लगी थी। सिद्दारमैया रवाना होने से पहले वेणुगोपाल से मिलने वाले हैं। बेंगलुरु में गुरुवार शाम सीएलपी की बैठक बुलाई गई है, जिसके बाद सीएम पद की औपचारिक घोषणा की गई है। 10 मई को हुए मतदान में कांग्रेस ने 224 में से 135 सीटें जीतीं, भाजपा ने 66 और जद (एस) ने 18 सीटें जीतीं।

नेशनल

बाबा रामदेव की सोन पापड़ी भी टेस्ट में ‘फेल’, असिस्टेंट मैनेजर समेत 3 को 6 महीने की जेल

Published

on

Loading

नई दिल्ली। योग गुरु बाबा रामदेव की मुश्किलें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। भ्रामक विज्ञापनों को लेकर सुप्रीम कोर्ट ने पतंजलि को फटकार लगाई थी। अब पतंजलि कंपनी की सोन पापड़ी फूड टेस्‍ट में फेल गई है। मुख्‍य न्‍यायिक मजिस्‍ट्रेट ने पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के असिस्‍टेंट मैनेजर सहित तीन लोगों को छह महीने जेल की सजा सुना दी है। तीनों पर जुर्माना भी लगाया गया है। खाद्य सुरक्षा और मानक अधिनियम 2006 की धारा 59 के तहत सजा सुनाई गई है। असिस्टेंट मैनेजर को 50 हजार और अन्य 2 दोषियों को 10 और 25 हजार रुपये जुर्माना भरना होगा। मामले में शिकायतकर्ता की ओर से रितेश वर्मा ने पैरवी की।

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, 17 अक्टूबर 2019 को जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी ने उत्तराखंड के पिथौरागढ़ बेरीनाग बाजार का दौरा किया था। इस दौरान बेरीनाग बाजार स्थित लीलाधर पाठक की दुकान में रेड मारी गई। जांच करते हुए रेड टीम ने पतंजलि नवरत्न इलायची सोन पापड़ी के सैंपल लिए और उन्हें जांच के लिए रुद्रपुर की लैंब में भेजा गया। साथ ही सप्लायर रामनगर कान्हा जी और पतंजलि को नोटिस जारी किए गए।

जांच में मिठाई की क्वालिटी घटिया मिली। सैंपल फेल हो गया और पुलिस ने एक्शन लेकर पतंजलि आयुर्वेद लिमिटेड के असिस्टेंट जनरल मैनेजर अभिषेक कुमार, कान्हा जी डिस्ट्रीब्यूटर प्राइवेट लिमिटेड रामनगर के असिस्टेंट मैनेजर अजय जोशी, दुकानदार लीलाधर पाठक को गिरफ्तार कर लिया। तीनों के खिलाफ सुनवाई पूरी होने के बाद बीते दिन जेल और जुर्माने की सजा सुनाई गई।

Continue Reading

Trending