Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

प्रयागराज की सीमा में दाखिल हुआ अतीक का काफिला, अशरफ रायबरेली पहुंचा

Published

on

Loading

प्रयागराज। अतीक अहमद का काफिला प्रयागराज की सीमा में प्रवेश कर चुका है। शाम को 5:30 बजे के आसपास अतीक के नैनी जेल पहुंचने की संभावना है। वहीं उत्तर प्रदेश के जेल मंत्री धर्मवीर प्रजापति ने कहा कि प्रयागराज जेल में पूरे इंतजाम किए गए है। कोई गाड़ी नहीं पलटेगी।

उत्तर प्रदेश की प्रयागराज जेल की सुरक्षा बढ़ा दी गई है। समाचार एजेंसी एएनआई के अनुसार प्रयागराज के एसीपी एएस चौहान ने बताया कि जेल का निरीक्षण किया जा रहा है। जेल अधीक्षक भी यहां मौजूद हैं। बता दें कि गुजरात की साबरमती जेल से अतीक अहमद और बरेली जेल से अतीक के भाई अशरफ को प्रयागराज लेकर आया जा रहा है।

साबरमती जेल से प्रयागराज लाए जा रहे अतीक अहमद के साथ उसके परिवार की महिलाएं भी हैं। रिपोर्ट के मुताबिक पुलिस के काफिले के साथ अतीक अहमद की बहन आयशा नूरी अपनी गाड़ी से साथ चल रही हैं। उन्होंने मिडिया से कहा कि अतीक की सुरक्षा के लिए चिंतित हैं।
आयशा ने कहा, ”मेरे भाई की तबीयत ठीक नहीं है फिर भी उसको साबरमती जेल से प्रयागराज लाया जा रहा है। हम लोग सुप्रीम कोर्ट जा चुके हैं, सुरक्षा की मांग की थी।”

अतीक की बहन ने कहा कि जब तक कोर्ट का फैसला न आ जाए, तब तक आप किसी को अपराधी नहीं कह सकते हैं। वो भी उस व्यक्ति को जो पूर्व सांसद और पूर्व विधायक रह चुका है। आपको बता दें कि सिर्फ बहन ही नहीं अतीक भी इस वक्त बुरी तरह से डरा हुआ है। उसे डर सता रहा है कि रास्ते में यूपी एसटीएफ उसका एनकाउंटर कर सकती है।

वहीं अतीक का भाई अशरफ ढाई साल से बरेली जेल में बंद था। अशरफ को लेकर बरेली जेल से यूपी पुलिस की टीम निकल चुकी है। अशरफ की जेल वैन समेत काफिले में 5 गाड़ियां हैं। अशरफ की जेल वैन के आगे पुलिस की 3 गाड़ियां चल रही हैं जबकि जेल वैन के पीछे पुलिस की 1 गाड़ी है।

नेशनल

राहुल गांधी ने फिर उठाए ईवीएम पर सवाल, कहा- ये एक ब्लैक बाॅक्स है, किसी को इसकी जांच की इजाजत नहीं

Published

on

Loading

नई दिल्ली। लोकसभा चुनावों के दौरान विपक्ष ने ईवीएम का मुद्दा जमकर उठाया था। हालांकि चुनावी नतीजे आने के बाद ये मुद्दा गायब सा हो गया था। अब एक बार फिर राहुल गाँधी ने ईवीएम का मुद्दा उठाया है। राहुल गांधी ने बिजनेसमैन एलन मस्क की पोस्ट को रिट्वीट करते हुए लिखा कि भारत में ईवीएम एक ब्लैक बाॅक्स है और किसी को इसकी जांच की इजाजत नहीं है। हमारी चुनावी प्रकिया में पारदर्शिता को लेकर गंभीर सवाल उठाए जा रहे हैं। जब संस्थाओं में जवाबदेही की कमी होती है तो लोकतंत्र एक दिखावा बन जाता है।

राहुल गांधी ने अपनी पोस्ट में हाल में संपन्न लोकसभा चुनाव से जुड़ी एक घटना का जिक्र किया है। राहुल ने इससे जुड़ी खबर को शेयर किया है। इस मामले में ईवीएम को लेकर सवाल उठाए गए हैं। मुंबई पुलिस ने शिवसेना शिंदे गुट के सांसद रविंद्र वायकर के साले मंगेश पांडिलकर के खिलाफ केस दर्ज किया है। मंगेश पांडिलकर पर यह आरोप है कि उसने मुंबई के गोरेगांव चुनाव केंद्र के अंदर पाबंदी के बावजूद मोबाइल का इस्तेमाल किया था।

मुंबई पुलिस ने पांडिलकर को मोबाइल देने के आरोप में चुनाव आयोग के एक कर्मचारी के खिलाफ भी मामला दर्ज किया है। दरअसल, इस मामले में मुंबई की नॉर्थ पश्चिम सीट से चुनाव लड़नेवाले कई उम्मीदवारों की तरफ से भी शिकायतें मिली थीं। जिसके बाद मामला दर्ज किया गया। बता दें कि शिवसेना शिंदे के उम्मीदवार रविंद्र वायकर दोबारा काउंटिंग होने के बाद केवल 48 वोटों से चुनाव जीतने में सफल रहे थे। इस पर काफी विवाद भी हुआ था।

 

Continue Reading

Trending