Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

अमृतपाल की पत्नी के बब्बर खालसा से संबंधों की जांच शुरू, वाई-फाई का डाटा जुटाएगी पुलिस

Published

on

Amritpal wife relationship with Babbar Khalsa

Loading

चंडीगढ़। खालिस्तान समर्थक भगोड़े अमृतपाल सिंह व उसकी पत्नी किरणदीप कौर के बब्बर खालसा इंटरनेशनल (BKI) के साथ संबंधों को लेकर सुरक्षा एजेंसियों ने जांच शुरू कर दी है।

पुलिस सूत्रों के अनुसार केंद्रीय जांच एजेंसियों से मिले इनपुट में पता चला है कि बीते दिनों लंदन में भारतीय उच्चायोग के बाहर उत्पात मचा तिरंगे का अपमान करने के मामले में ब्रिटेन में पुलिस ने खालिस्तान समर्थक अवतार सिंह खंडा को गिरफ्तार किया है।

खंडा के बारे में यह जानकारियां सामने आई हैं कि वह आतंकी परमजीत सिंह पम्मा का साथी है और उसने ही अमृतपाल को पकिस्तान की खुफिया एजेंसी ISI से ट्रेनिंग दिलवाई थी।

अमृतपाल की शादी इंग्लैंड से लौटी किरणदीप कौर के साथ हुई है तो एजेंसियों को इस बात की आशंका है कि उसकी पत्नी के भी खंडा और बीकेआइ के साथ संबंध हैं। इसे लेकर जांच शुरू कर दी गई है।

सूत्रों का कहना है कि जांच एजेंसियां इंटरनेट मीडिया पर पोस्ट की गईं कई ऐसी वीडियो की जांच कर रही हैं जिसमें अवतार सिंह खंडा दीप सिद्धू की मौत के बाद उसकी विरासत को आगे बढ़ाने की बात कह रहा है।

अब तक की जांच में यह बात सामने आई है कि खंडा ने ही अमृतपाल को पंजाब आने के लिए न केवल तैयार किया, बल्कि उसे ‘वारिस पंजाब दे’ संगठन का प्रमुख बनाने में भी अहम भूमिका निभाई। उसी ने अमृतपाल को बताया था कि आगे क्या-क्या करना है।

अमृतपाल और उसके साथियों को विदेश से फंडिंग हुई है और हवाला के जरिए भी पैसा मिला है तो अब पुलिस ने अमृतपाल के परिवार से उसके और चाचा हरजीत सिंह के बैंक खातों की डिटेल भी मांग ली है।

अमृतपाल के अन्य करीबियों के बैंक खातों की जांच भी की जा रही है, ताकि पता चल सके कि इन लोगों को किन-किन देशों से फंड ट्रांसफर हुए हैं। उल्लेखनीय है कि दुबई में अमृतपाल ट्रक चलाता था और उस दौरान बब्बर खालसा इंटरनेशनल (बीकेआइ) के सदस्यों के साथ दोस्ती हुई थी।

इसके बाद आतंकी परमजीत सिंह पम्मा के कहने पर खंडा ने उसे आइएसआइ से जार्जिया में ट्रेनिंग दिलवाई और उसके लिए फंड का इंतजाम किया। यूके व कनाडा सहित कुछ अन्य देशों से खालिस्तान समर्थक अमृतपाल की आर्थिक रूप से मदद करते रहे।

अमृतपाल ने पंजाब आकर अपनी गतिविधियां शुरू कर दीं और पिछले महीने शादी की। शादी को गुप्त रखा गया। अमृतपाल की पत्नी किरणदीप कौर के बारे में जांच एजेंसियों को शक है कि शादी से पहले भी किरणदीप कौर वारिस पंजाब दे संगठन को फंडिंग कर रही थी।

खंडा के पिता को पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया था

ब्रिटेन में गिरफ्तार अवतार सिंह खंडा मूल रूप से मोगा के गांव खुखराना का रहने वाला है। खंडा शुरू से ही स्वयंभू खालिस्तान समर्थक रहा था। उसके पिता को साल 1991 में पुलिस ने मुठभेड़ में मार गिराया था।

पुलिस रिकार्ड के अनुसार अवतार सिंह खंडा साल 2007 तक मोगा में छोटे-छोटे अपराधों में शामिल रहा और फिर इंग्लैंड चला गया था। वहां वह खालिस्तान के समर्थन में खुलकर बात करता रहा है।

घर पर लगे वाई-फाई का डाटा जुटाएगी पुलिस

अमृतपाल के इंटरनेट मीडिया के जरिये अपने परिवार के सदस्यों के संपर्क में रहने की सूचनाएं मिलने के बाद पुलिस की एक टीम ने बुधवार को गांव जल्लूपुर खेड़ा में उसके परिवार से बातचीत की। एक पुलिस अधिकारी के अनुसार अमृतपाल के घर पर लगे वाई-फाई सिस्टम का पिछले छह महीने का डाटा लेने के लिए संबंधित कंपनी को लिखा गया है।

बुधवार को अमृतसर (देहात) के डीएसपी हरकृष्ण सिंह व डीएसपी परविंदर कौर पुलिस टीम के साथ अमृतपाल के घर पहुंचे और परिवार के सदस्यों से बातचीत की। सूत्रों के अनुसार उसके परिवार के सदस्यों से यह भी कहा गया है कि वह अमृतपाल को सरेंडर करने के लिए कहें। हालांकि पुलिस और परिवार ने मीडिया से बात करने से इन्कार कर दिया।

नेपाल सीमा पर हाई अलर्ट

अमृतपाल के नेपाल भागने की आशंका से सीमा पर हाई अलर्ट है। पुलिस ने एसएसबी एवं नेपाल आर्म्ड पुलिस फोर्स के साथ चेकिंग अभियान चलाया। वहां अमृतपाल व साथियों के पोस्टर भी चस्पा दिए गए हैं।

Continue Reading

नेशनल

पीएम मोदी केवल धर्म के नाम पर वोट मांगते हैं : प्रियंका गांधी

Published

on

Loading

नई दिल्ली। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी ने तेलंगाना में चुनाव प्रचार के आखिरी दिन जनता को संबोधित किया। इस दौरान उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर समाज में नफरत फैलाने का आरोप लगाया। उन्होंने दावा किया कि पीएम मोदी की सच्चाई लोगों के सामने आ गई है, क्योंकि वह अपने प्रदर्शन के आधार पर वोट नहीं मांग सकते। वह केवल धर्म के नाम पर वोट मांगते हैं। वह केवल अपने राजनीतिक लाभ के लिए समाज में नफरत फैलाते हैं।

उन्होंने कहा कि अगर पीएम मोदी ने काम किया होता, सड़कें बनाई होतीं, स्कूल, अस्पताल और उद्योग लगाए होते तो वह इन मुद्दों के आधार पर वोट मांगते। उन्होंने आरोप लगाया कि अपने शासन के 10 वर्षों में पीएम मोदी ने गरीबों, किसानों, श्रमिकों, महिलाओं और छोटे व्यापारियों के लिए कुछ नहीं किया। मोदी सरकार ने केवल और केवल नोटबंदी, जीएसटी, महंगाई, बेरोजगारी और नफरत का उपहार देश की जनता को दिया है। कांग्रेस का मानना है कि हमारे देश का निर्माण प्रेम, अहिंसा और सत्य के आधार पर हुआ और सभी देशवासी भाई-बहन हैं।

उन्होंने पीएम मोदी पर देश के संसाधनों को कुछ दोस्तों को देने का भी आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि पीएम मोदी ने कुछ अरबपतियों का 16 लाख करोड़ रुपये का कर्ज माफ कर दिया। देश की जनता जाग चुकी है। वह नफरत नहीं चाहती, वह रोजगार और विकास चाहती है। कांग्रेस नेता प्रियंका गांधी ने लोगों से बदलाव लाने की अपील की। उन्होंने कहा कि ऐसी सरकार लाओ जो ईमानदारी और लोकतंत्र की राजनीति को फिर से स्थापित कर सके। आपको यह तय करना होगा कि क्या आप ऐसा नेता चाहते हैं जो कभी किसी गरीब के घर नहीं गया या ऐसा नेता जो चार हजार किमी चलकर गरीबों से मिला हो। क्या आपको ऐसा नेता चाहिए जो झूठ बोलता हो या ऐसा नेता चाहिए जो सच्चाई के रास्ते से कभी पीछे न हटे।

Continue Reading

Trending