Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

प्रादेशिक

मुंबई के खारकोपर रेलवे स्टेशन के पास लोकल ट्रेन के तीन डब्बे पटरी से उतरे

Published

on

Loading

मुंबई। मंगलवार को नवी मुंबई के खारकोपर रेलवे स्टेशन के पास लोकल ट्रेन के तीन डब्बे पटरी से उतर गए। इसके बाद ट्रेनों का अस्थायी रूप से परिचालन रोक दिया गया। हालांकि घटना में कोई हताहत नहीं हुआ है। मध्य रेलवे के सीपीआरओ शिवाजी सुतार ने जानकारी देते हुए बताया कि, इस हादसे के बाद तीन रिलीफ ट्रेन घटनास्थल पर भेजा गया है ये रिलीफ ट्रेन कुर्ला पनवेल और कल्याण से भेजी गई है।

सेंट्रल रेलवे के सीपीआरओ शिवाजी सुतार के मुताबिक राहत ट्रेनें मरम्मत कार्य के लिए घटनास्थल के लिए रवाना हो चुकी हैं। उन्होंने कहा कि बेलापुर-खरकोपर-नेरूल लाइन पर ट्रेनों का संचालन अस्थाई रूप से नहीं होगा। उन्होंने ट्वीट किया, “हार्बर लाइन की ट्रेनें अपने निर्धारित समय के अनुसार चल रही हैं।

प्राप्त प्राथमिक जानकारी के अनुसार घटना खारकोपर स्टेशन से कुछ मीटर की दूरी पर हुई और पटरी का एक हिस्सा उखड़ गया है। मौके पर मौजूद अधिकारियों ने कहा कि ट्रैक बिछाया जाएगा और यह काफी लंबा काम है। सिडको की दमकल की गाड़ियां भी मौके पर पहुंच गई हैं।

पटरी से उतरने के कारण बेलापुर-खरकोपर-नेरूल लाइन पर ट्रेनें नहीं चल रही हैं। इस मामले पर बात करते हुए सेंट्रल रेलवे के सीपीआरओ शिवाजी एम सुतार ने कहा, “बेलापुर से खारकोपर लोकल ट्रेन के तीन डिब्बे खारकोपर स्टेशन में प्रवेश करते समय पटरी से उतर गई। इसमें कोई हताहत या घायल नहीं हुआ है। राहत ट्रेन घटनास्थल पर पहुंच गई है और वाहनों के यातायात को बहाल करने का काम चल रहा है। “केवल बेलापुर/नेरूल-खरकोपर मार्गों पर यातायात बंद है। उन्होंने कहा कि हार्बर, मेन लाइन और अन्य मार्गों पर परिवहन शुरू में जारी है।

Continue Reading

प्रादेशिक

छिंदवाड़ा: युवक ने मां, भाई, भाभी, पत्नी समेत परिवार के आठ लोगों को कुल्हाड़ी से काट डाला, खुद भी की आत्महत्या

Published

on

Loading

छिंदवाड़ा। मध्य प्रदेश के छिंदवाड़ा से एक दिल दहला देने वाली घटना सामने आई है। यहां एक शख्स ने अपने परिवार के आठ लोगों की कुल्हाड़ी से काटकर हत्या कर दी। वारदात को अंजाम देने के बाद उसने खुद भी घर से थोड़ी दूर जाकर फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। हालांकि अभी तक ये पता नहीं चल पाया है कि शख्स ने इस घटना को क्यों अंजाम दिया। हालांकि लोग बता रहे हैं कि युवक मानसिक रूप से विक्षियत था। मृतकों में आरोपी की 55 वर्षीय मां, पत्नी, 35 वर्षीय भाई, 30 वर्षीय भाभी, 16 वर्षीय बहन, 5 वर्षीय भतीजा, 4 वर्षीय व डेढ़ वर्षीय दो भतीजियां शामिल हैं।

छिंदवाड़ा जिले के आदिवासी बाहुल्य क्षेत्र के थाना माहुलझिर अंतर्गत ग्राम बोदल कछार में बुधवार को सुबह एक आदिवासी परिवार में ये सनसनीखेज वारदात हुई है। जिस बेटे की पिछले सप्ताह ही शादी हुई है, उसी ने कुल्हाड़ी परिवार के एक-एक करके 8 सदस्यों को मार डाला। इसके बाद आरोपी अपने ताऊ के घर भी पहुंच गया और वहां भी 10 साल के बच्चे पर कुल्हाड़ी से वार किया। उसके बाद वहां से फरार हो गया। हालांकि बच्चा सुरक्षित है और उसका इलाज किया जा रहा है। बाद में आरोपी का शव जंगल में एक पेड़ पर लटका मिला।

जानकारी के मुताबिक छिंदवाड़ा जिले के आदिवासी परिवार के 26 वर्षीय दिनेश उर्फ भूरा सरयाम मानसिक रूप से बीमार था। दिनेश की शादी एक हफ्ते पहले ही हुई थी। मंगलवार और बुधवार की रात 3 बजे किसी बात को लेकर दिनेश ने अपने परिवार पर कुल्हाड़ी से हमला कर दिया। अपने माता-पिता, भाई, भाभी, बहन, भतीजा, भतीजी, पत्नी की कुल्हाड़ी से हत्या कर दी। हत्या करने के बाद दिनेश ने खुद भी फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। माहुलझिर पुलिस थाना क्षेत्र की पुलिस गांव में डेरा डाले हुए हैं। पूरे गांव को सील कर जांच की जा रही है। छिंदवाड़ा के पुलिस अधीक्षक मनीष खत्री भी गांव में मौजूद है। फॉरेंसिक टीम भी सबूत जुटाने में लगी है।

Continue Reading

Trending