Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

उत्तर प्रदेश

आगरा में बड़ी संख्या में बांग्लादेशी गिरफ्तार, पूछताछ कर रही पुलिस

Published

on

Bangladeshi arrested in Agra

Loading

आगरा। उप्र के आगरा में पुलिस ने छापेमारी कर बड़ी संख्या में बांग्लादेशियों को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने खुफिया एजेंसी की सूचना पर यह कार्रवाई की। ये लोग सीमा पार कराने के लिए एक व्यक्ति के हिसाब से 15-20 हजार रुपये देते थे। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है।

सिकंदरा थाना क्षेत्र के सेक्टर-14 स्थित खाली जमीन पर कुछ बांग्लादेशी परिवार झुग्गी झोपड़ी डालकर रह रहे थे। खुफिया एजेंसी की सूचना पर पुलिस ने रविवार को यहां छापेमारी की कार्रवाई की। इस दौरान पुलिस ने 15 पुरुष और 13 महिलाओं को पकड़ा है। इनके साथ 12 साल से ऊपर के 4 और 3 माह से लेकर 8 साल तक के 8 बच्चे भी हैं।

दिए थे 20-20 हजार रुपये

जांच के दौरान पुलिस को इनमें से कुछ लोगों के पास से आधार कार्ड, पैन कार्ड और वीजा भी बरामद हुए हैं। पूछताछ में पता चला कि ये सभी लोग बंगाल बॉर्डर पार कर भारत में आए हैं। बिहार के रास्ते से यूपी पहुंचे हैं।

बिहार से आने के दौरान इन्होंने ठेकेदार को सीमा पार कराने के लिए एक व्यक्ति के लिए 15 से 20 हजार रुपये तक दिए हैं। यहां झुग्गी झोपड़ियों में रहकर मजदूरी कर रहे थे।

घरों पर बिजली मीटर से लेकर डीटीएच कनेक्शन तक लगे हुए हैं। पुलिस इनसे पूछताछ कर रही है। इनको लाने वाले सरगना के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है। इससे पहले भी आगरा में बांग्लादेशी पकड़े जा चुके हैं।

खुफिया एजेंसी के अधिकारी कर रहे पूछताछ

पकड़े गए बांग्लादेशियों से खुफिया एजेंसी के अधिकारी भी पूछताछ कर रहे हैं। इनके भारत में आने के पीछे कोई और मकसद तो नहीं था, इसकी भी जानकारी ली जा रही है। यहां उनके आधार कार्ड और पासपोर्ट किसने बनवाए? यह भी पता किया जा रहा है।

Continue Reading

उत्तर प्रदेश

बकरीद के चलते उत्तर प्रदेश में सुरक्षा चाक चौबंद, संवेदनशील इलाकों पर नजर

Published

on

Loading

लखनऊ। बकरीद के चलते उत्तर प्रदेश में सुरक्षा बढ़ा दी गई है। राजधानी लखनऊ समेत राज्य के सभी प्रमुख शहरों में पुलिस को तैनात कर दिया गया है। लखनऊ में भारी पुलिस बल के साथ अधिकारी गश्त कर रहे हैं इसके साथ ही शहर के संवेदनशील इलाकों पर भी नजर बनाए हुए हैं। इस दौरान पुलिस टीम को घंटाघर इलाके में गश्त करते हुए देखा गया। पुराने लखनऊ के संवेदनशील इलाकों में पुलिस की टीमों ने हालात का जायजा लिया। बकरीद के मौके पर पुलिस किसी भी सूरत में माहौल को खराब होना नहीं देना चाहती।

वहीं बकरीद के चलते यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी सतर्क हैं। सीएम योगी ने दोनों त्योहारों के मौके पर कानून व्यवस्था को दुरुस्त रखने के लिए अधिकारियों संग बैठक की। इस दौरान सीएम योगी ने कहा कि 16 जून को गंगा दशहरा, 17 जून को बकरीद, 18 जून को ज्येष्ठ माह का मंगल का पर्व और 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस है। वहीं जुलाई में मोहर्रम और कांवड़ यात्रा का कार्यक्रम होने हैं इसलिये ये समय कानून-व्यवस्था की दृष्टि से अत्यंत संवेदनशील है। सीएम योगी ने शासन-प्रशासन को 24 घंटे एक्टिव मोड में रहने के निर्देश दिए हैं।

इस के साथ ही सीएम योगी ने कहा है कि बकरीद पर कुर्बानी के लिए पहले से स्थान तय होना चाहिए. इसके अलावा विवादित या संवेदनशील स्थलों पर भी कुर्बानी नहीं की जानी चाहिए। साथ ही हर हाल में ये सुनिश्चित किया जाना चाहिए कि प्रतिबंधित पशुओं की कुर्बानी नहीं हो. सीएम योगी ने कहा कि नमाज परंपरानुसार एक निर्धारित स्थल पर ही हो। सड़कों पर नमाज नहीं होनी चाहिए. आस्था का सम्मान करें, लेकिन किसी नई परंपरा को प्रोत्साहन न दें। यदि कोई भी कानून हाथ में लेने की कोशिश करेगा तो उसके खिलाफ तुरंत कार्रवाई की जाएगी।

Continue Reading

Trending