Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

उत्तर प्रदेश

कानपुर: सपा विधायक इरफान सोलंकी के फरार साथियों के खिलाफ NBW जारी

Published

on

Kanpur SP MLA Irfan Solanki

Loading

कानपुर। कानपुर के सपा विधायक इरफान सोलंकी पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है। आगजनी मामले में इरफान सोलंकी के फरार पांच साथियों के खिलाफ पुलिस ने गैर जमानती वारंट (NBW) जारी करा लिया है।

यदि पांचों आरोपी कोर्ट में पेश नहीं होते हैं तो उनके घरों की कुर्की का नोटिस चस्पा कर मुनादी कराई जाएगी। आगजनी मामले में पुलिस विधायक इरफान सोलंकी और उनके भाई रिजवान समेत 7 लोगों को जेल पहले ही भेज चुकी है।

इरफान सोलंकी पर विवादित प्लाट पर बनी झोपड़ी में आग लगाने, फर्जी आधार कार्ड से हवाई यात्रा करने, बांग्लादेशी नागरिक को प्रमाण पत्र देने, रंगदारी मांगने, मौरंग कारोबारी की 400 गज जमीन पर कब्जा करने, पुलिस से अभद्रता करने समेत गैंगेस्टर की कार्रवाई की गई है। पिछले दो महीनों में इरफान सोलंकी पर 6 मुकदमे दर्ज हुए हैं। इसके साथ ही इरफान पर मुकदमों की संख्या बढ़कर 17 हो गई है।

पुलिस ने गैंगेस्टर की कार्रवाई में विधायक इरफान सोलंकी, भाई रिजवान सोलंकी, विधायक के गुर्गे हिस्ट्रीशीटर इजराइ आटे वाला, शौकत अली, मोहम्मद शरीफ को आरोपी बनाया था। इरफान को इस गैंग का लीडर बनाया था।

इनको भेजा गया जेल

जाजमऊ निवासी नजीर फातिमा की झोपड़ी में आग लगाने के मामले में पुलिस विधायक इरफान सोलंकी, रिजवान सोलंकी, हिस्ट्रीशीटर इजराइल आटेवाला, शौकत अली, मो. शरीफ, एजाज, पूर्व पार्षद मुर्सलीन को जेल भेज चुकी थी।

पुलिस की जांच और प्रत्यक्षदर्शियों के माध्यम से यह नाम प्रकाश में आए थे, जिसमें अनूप यादव, एजाज उर्फ सबलू, विधायक के पीआरओ शकील चिकना, महमूद आलम, इजराइल आटावाला का भाई समसुद्दीन को आरोपी बनाया गया है। यह भी शातिर बदमाश हैं, इनके खिलाफ गैर जमानती वारंट जारी कराया गया है।

संपत्तियों को अटैच करने कवायद शुरू होगी

जेसीपी आनंद प्रकाश तिवारी के मुताबिक NBW जारी होने के बाद अग्रिम कार्रवाई की जाएगी। इस मामले की पूरक चार्जशीट दाखिल करने की कवायद तेज कर दी गई है। इसके साथ गैंगेस्टर एक्ट तहत विधायक और उनके साथियों की करोड़ो की संपत्ति चिह्नित की गई है। इसी हफ्ते से संपत्तियों को अटैच करने की कवायद शुरू की जाएगी।

Continue Reading

उत्तर प्रदेश

दो दिवसीय दौरे पर अयोध्या पहुंचे पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, परिवार संग किए रामलला के दर्शन

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दो दिवसीय दौरे पर अयोध्या पहुंचे पूर्व राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद ने शनिवार को अपने परिवार के साथ रामलला के दर्शन किए। इस दौरान पूर्व राष्ट्रपति मंदिर परिसर में करीब डेढ़ घंटे तक रहे। उन्होंने राम मंदिर निर्माण सहित पूरे परिसर को देखा। इस दो दिवसीय यात्रा में करीब 80 लोगों को समूह उनके साथ है।

उनकी अगवानी के लिए श्रीराम जन्मभूमि तीर्थ क्षेत्र के महामंत्री चम्पत राय पहले से मंदिर परिसर में थे। पूर्व राष्ट्रपति रामलला के दर्शन-पूजन के बाद कुबेर टीला भी गये और पक्षिराज जटायु की विशाल प्रतिमा के समक्ष श्रद्धापूर्वक नतमस्तक हुए। पूर्व राष्ट्रपति कोविंद शुक्रवार दोपहर बाद ही परिवारजनों के साथ रामनगरी पहुंच गए थे। पहले से निर्धारित कार्यक्रम के अनुसार वह वंदे भारत ट्रेन से परिवार समेत अयोध्या पहुंचे। अयोध्या कैंट रेलवे स्टेशन से सभी जैन मंदिर पहुंचे। इसके बाद पूरे परिवार के साथ पूर्व राष्ट्रपति मां सरयू के तट पर दर्शन-पूजन के लिए पहुंचे। उन्होंने सरयू की आरती उतारी। फिर हनुमान जी के दरबार पहुंचकर दर्शन किये।

पत्रकारों से बातचीत में पूर्व राष्ट्रपति ने कहा कि सरयू आरती में भाग लेना अपने आप में एक दिव्य अनुभूति है। ऐसा लगता है कि हम 500 वर्ष पूर्व के कालखंड में पहुंच गये हैं। सरयू की कृपा और बहुत सारे कारणों से राम मंदिर का निर्माण संभव हो सका है। जैन मंदिर के व्यवस्थापक विजय कुमार जैन ने बताया कि पूर्व राष्ट्रपति की यह पूर्ण रूप से धार्मिक यात्रा है।

Continue Reading

Trending