Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

बिजनेस

तेजी के साथ बंद हुआ भारतीय शेयर बाजार, रुपया भी हुआ मजबूत  

Published

on

Indian stock market

Loading

मुंबई। भारतीय शेयर बाजार आज बुधवार के कारोबारी सेशन के बाद तेजी के साथ बंद हुआ। हफ्ते के तीसरे कारेाबारी दिन सेंसेक्स 390.02 अंकों की बढ़त के साथ 61,045.74 अंकों पर बंद हुआ। इसमें  0.64% की बढ़त दिखी।

वहीं दूसरी ओर, 50 शेयरों वाला निफ्टी सूचकांक 110 अंकों की बढ़त के साथ 18163.80 अंकों के लेवल पर बंद हुआ। निफ्टी में 0.61% का उछाल दिखा। इस दौरान सेल और सीमेंस के शेयरों में चार-चार प्रतिशत की बढ़त दिखी है।

डॉलर के मुकाबले रुपया अपने मंगलवार के स्तर 81.76 के करीब से उबरते हुए 81.24 रुपये पर बंद हुआ। सप्ताह के पहले दो दिनों में इसमें 0.5% की गिरावट दर्ज की गई थी। अदाणी ग्रीन एनर्जी की इकाई एस्सेल सौर ऊर्जा कंपनी में 50 प्रतिशत हिस्सेदारी खरीदेगी।

अदाणी रिन्यूएबल एनर्जी होल्डिंग टू लिमिटेड ने एस्सेल इन्फ्राप्रोजेक्ट्स से एस्सेल सौर्य ऊर्जा कंपनी ऑफ राजस्थान से 50 प्रतिशत हिस्सेदारी का अधिग्रहण करने का फैसला किया है। यह सौदा 15 करोड़ रुपये में होगा। अडाणी रिन्यूएबल एनर्जी होल्डिंग टू लिमिटेड अडाणी ग्रीन एनर्जी की इकाई है।

अदाणी ग्रीन एनर्जी ने बुधवार को शेयर बाजार को बताया कि उसकी सहायक इकाई ने 17 जनवरी 2023 को एस्सेल इन्फ्राप्रोजेक्ट्स लिमिटेड के साथ एक पक्का समझौता किया है। बाकी 50 प्रतिशत इक्विटी शेयर राजस्थान सरकार के पास बने रहेंगे। अदाणी रिन्यूएबल एनर्जी होल्डिंग टू लिमिटेड के पास राजस्थान में 750 मेगावॉट क्षमता वाला सौर पार्क है। वर्ष 2021-22 में इसका कारोबार 9.87 करोड़ रुपये था।

प्रादेशिक

20 घंटे लेट हुई एयर इंडिया की फ्लाइट, यात्रियों को बिना AC प्लेन में बैठाया, कई बेहोश

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली के इंदिरा गांधी अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर बिना एसी के यात्रियों का बुरा हाल हो गया। दरअसल एअर इंडिया की फ्लाइट जिसे कल यानी कि गुरुवार को ही दिल्ली से सैन फ्रैंसिस्को के लिए उड़ान भरनी थी, वो अब पूरे 20 घंटे की देरी के बाद उड़ने जा रही है। एक्स पर घटना का विवरण साझा करते हुए पत्रकार श्वेता पुंज ने कहा, फ्लाइट संख्या एआई 183 में गुरुवार को दिल्ली एयरपोर्ट पर कई घंटे की देरी हुई। इसके बाद यात्रियों को विमान में चढ़ा दिया गया, वो भी बिना एयर कंडीशनिंग के।

उन्होंने एक पोस्ट में कहा, “निजीकरण का ये नतीजा है कि एयर इंडिया एआई 183 की फ्लाइट में यात्रियों को बिना एयर कंडीशनिंग के विमान में चढ़ने के लिए मजबूर किया गया और फिर फ्लाइट में कुछ लोगों के बेहोश होने के बाद उन्हें उतार दिया गया। यह अमानवीय है!”
उन्होंने कहा, “मैं अक्सर बचपन में एयर इंडिया से यात्रा करती थी। मैं साल 2005 में अमेरिका शिफ्ट हो गई… यह मेरी पसंदीदा एयरलाइन थी… मैं एयर इंडिया की फ्लाइट का इस्तेमाल करती थी क्योंकि ये अपने देश की एयरलाइन है।”

शुक्रवार सुबह की एक पोस्ट में उन्होंने कहा कि यात्रियों को देर रात एक होटल में भेजा गया, जहां से उन्हें सुबह 8 बजे वापस एयरपोर्ट आना था और अब एयरपोर्ट आने के बाद फिर होटल वापस जाने के लिए कहा गया। उन्होंने पोस्ट में कहा, “टाटा ने 2022 में इस एयरलाइन का अधिग्रहण किया था। ढाई साल में यह काफी पीछे चला गया है। इसकी जो अब सर्विस है, वह किसी भी दूसरे देश में मुकदमा चलाने का आधार हो सकती है।”

इस बीच, एयर इंडिया ने इस पोस्ट के जवाब में कहा कि वह कमियों को दूर करने का प्रयास कर रहा है। इसने एक्स पर कहा, “हमें इसके लिए वास्तव में खेद है। कृपया आश्वस्त रहें कि हमारी टीम कमियों को दूर करने के लिए सक्रिय रूप से काम कर रही है और आपके निरंतर समर्थन की सराहना करती है। हम यात्रियों को आवश्यक सहायता प्रदान करने के लिए अपनी टीम को भी सतर्क कर रहे हैं।”

Continue Reading

Trending