Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

कश्मीर: सुरक्षाबलों के साथ मुठभेड़ में पाकिस्तानी आतंकी कामरान ढेर

Published

on

Infiltration attempt foiled in Poonch

Loading

श्रीनगर। कश्मीर के शोपियां में सुरक्षाबलों ने आज एक मुठभेड़ के दौरान जैश-ए-मोहम्मद (Jaish-e-Mohammed) से जुड़े पाकिस्तानी आतंकी को मार गिराया है। मारे गए आतंकी की पहचान कामरान भाई उर्फ अनीस के तौर पर हुई है।

यह भी पढ़ें

ED की बड़ी कारवाई, अलगाववादी नेता शब्बीर शाह का घर कुर्क

गुजरात विधानसभा चुनाव में इस बार क्या होंगे नतीजे? जानिए क्या कहता है सर्वे

एडीजीपी कश्मीर विजय कुमार ने पाकिस्तानी आतंकी कामरान के मारे जाने की पुष्टि करते हुए बताया कि वह कुलगाम-शोपियां में काफी सक्रिय था। पुलिस काफी समय से उसकी तलाश में थी।

पुलिस से मिली जानकारी के अनुसार जिला शोपियां के खाबरान इलाके में आतंकियों के देखे जाने की सूचना के बाद सुरक्षाबलों ने इलाके की घेराबंदी कर आतंकियों की तलाश शुरू कर दी। इलाके में एक से दो आतंकवादियों के देखे जाने की सूचना थी।

सुरक्षाबलों को अपने नजदीक आते देख एक मकान में छिपे आतंकी कामरान ने गोलीबारी शुरू कर दी। जवाबी फायरिंग से पहले सुरक्षाबलों ने उसे हथियार डालने का मौका दिया परंतु जब वह नहीं माना तो कुछ ही देर चली मुठभेड़ के दौरान आतंकी को मार गिराया गया।

एडीजीपी विजय कुमार ने बताया कि कामरान कई हत्याओं में शामिल रह चुका है। वह काफी देर से कुलगाम और शोपियां में सक्रिय था। कामरान का मारा जाना आतंकवाद के खिलाफ कश्मीर में जंग लड़ रहे सुरक्षाबलों के लिए बड़ी सफलता है। उन्होंने इसके लिए सुरक्षाबलों को बधाई दी। मुठभेड़ स्थल से हथियार व गोलाबारूद भी बरामद हुआ है।

एडीजीपी ने कहा कि इलाके में और आतंकियों की मौजूदगी की आशंका के चलते सर्च आपरेशन जारी है। जब तक कश्मीर में एक भी आतंकी मौजूद है, आतंकविरोधी अभियान इसी तरह जारी रहेंगे।

सूत्रों का कहना है कि 15 अक्टूबर को शोपियां में आतंकवादियों ने कश्मीरी हिंदू पूर्ण कृष्ण भट को निशाना बनाया था। वह हत्या भी कामरान के इशारे पर की गई थी। हालांकि पुलिस ने अधिकारिक तौर पर इस संबंध में कुछ नहीं कहा है।

Pakistani terrorist Kamran killed in encounter, Jaish-e-Mohammed terrorist Kamran killed, Jaish-e-Mohammed terrorist Kamran, Jaish-e-Mohammed terrorist,

नेशनल

जानिए कौन हैं वो चार लोग, जिन्हें पीएम मोदी ने नामांकन के लिए अपना प्रस्तावक चुना

Published

on

Loading

वाराणसी। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने वाराणसी के काल भैरव मंदिर में दर्शन करने के बाद अपना नामांकन दाखिल कर दिया। पीएम मोदी ने वाराणसी से तीसरी बार अपना नामांकन दाखिल किया है। पीएम मोदी के नामांकन में गृह मंत्री अमित शाह और राजनाथ सिंह समेत 20 केंद्रीय मंत्री मौजूद रहे। इसके अलावा 12 राज्यों के सीएम भी शामिल हुए। पीएम मोदी के नामांकन के दौरान उनके साथ चार प्रस्तावक भी कलेक्ट्रेट में मौजूद रहे।

इनमें एक पुजारी, दो ओबीसी और एक दलित समुदाय के व्यक्ति का नाम है। दरअसल पीएम मोदी के नामांकन के दौरान चार प्रस्तावक मौजूद रहे। इनमें पहला नाम आचार्य गणेश्वर शास्त्री का है, जो कि पुजारी हैं। इसके बाद बैजनाथ पटेल पीएम मोदी के नामांकन के दौरान प्रस्तावक बने, जो ओबीसी समुदाय से आते हैं। वहीं लालचंद कुशवाहा भी पीएम के नामांकन में प्रस्तावक के तौर पर शामिल हुए। ये भी ओबीसी समाज से आते हैं। पीएम मोदी के प्रस्तावकों में आखिरी नाम संजय सोनकर का भी है, जो कि दलित समुदाय से हैं।

चुनाव में प्रस्तावक की भूमिका अहम होती है। ये ही वे लोग होते हैं, जो किसी उम्मीदवार के नाम का प्रस्ताव रखते हैं। निर्वाचन आयोग के मुताबिक, प्रस्तावक वे स्‍थानीय लोग होते हैं, जो किसी उम्मीदवार को चुनाव लड़ने के लिए अपनी ओर से प्रस्तावित करते हैं। आमतौर पर नामांकन के लिए किसी महत्वपूर्ण दल के वीआईपी कैंडिडेट के लिए पांच और आम उम्मीदवार के लिए दस प्रस्तावकों की जरूरत होती है।

Continue Reading

Trending