Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

करियर

UPPBPB जल्द ही करने वाला है कॉन्स्टेबल तथा फायरमैन के पद पर भर्ती  

Published

on

UPPBPB

Loading

लखनऊ। उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड (UPPBPB) राज्य में जल्द ही कॉन्स्टेबल तथा फायरमैन के 26 हजार से भी अधिक पदों पर भर्ती करने जा रहा है। इस भर्ती के लिए UPPBPB ने काफी पहले से ही तैयारियां शुरू कर दी हैं।

यह भी पढ़ें

ONGC ने डॉक्टर्स की भर्ती का नोटिफिकेशन किया जारी, ऐसे करें आवेदन

दिल की बीमारियों को दूर रखेंगे ये 7 उपाय

उम्मीद जताई जा रही है कि अगले कुछ दिनों के भीतर नोटिफिकेशन जारी करके आवेदन प्रक्रिया शुरू की जा सकती है। इस भर्ती के जरिए UPPBPB राज्य में कॉन्स्टेबल के 26,210 तथा फायरमैन के 172 पदों पर भर्ती करेगा। अभ्यर्थियों को इससे जुड़े अपडेट्स के लिए UPPBPB की आधिकारिक वेबसाइट पर नजर बनाए रखनी चाहिए।

किन्हें मिल सकता है आवेदन का मौका

उत्तर प्रदेश में अभी तक आयोजित की जाने वाली कॉन्स्टेबल भर्तियों में न्यूनतम 18 साल और अधिकतम 22 साल तक के 12वीं पास अभ्यर्थियों को आवेदन का मौका दिया जाता रहा है। इस आधार पर यह उम्मीद जताई जा रही है कि उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड इस साल की कॉन्स्टेबल भर्ती में भी 18 से 22 साल तक के 12वीं पास अभ्यर्थियों को आवेदन का मौका दे सकती है। पूरी जानकारी नोटिफिकेशन के बाद ही सामने आ पाएगी।

किस मोड में होगी परीक्षा

भर्ती परीक्षा ऑफलाइन मोड में आयोजित की जा सकती है। दरअसल कुछ समय पहले उप्र पुलिस भर्ती एवं प्रोन्नति बोर्ड द्वारा परीक्षा एजेंसी के चयन के संबंध में जारी किए गए नोटिस में इस बात का उल्लेख है कि इसके लिए लिखित परीक्षा ऑफलाइन मोड में आयोजित की जाएगी।

उम्मीद है इस परीक्षा में अभ्यर्थियों से सामान्य ज्ञान, सामान्य हिन्दी, संख्यात्मक एवं मानसिक योग्यता तथा मानसिक अभिरूचि एवं तार्किक क्षमता जैसे विषयों से 300 अंक के 100 प्रश्न पूछे जा सकते हैं। पूरी जानकारी इसके लिए नोटिफिकेशन जारी होने के बाद ही सामने आएगी।

UPPBPB, UPPBPB news, UPPBPB recruitment,

करियर

CBSE ने जारी किए 12वीं के नतीजे, 87.98 प्रतिशत छात्र हुए पास

Published

on

Loading

नई दिल्ली। सीबीएसई ने 12वीं कक्षा के नतीजे घोषित कर दिए हैं। वे छात्र जिन्होंने इस साल की सीबीएसई बोर्ड की बारहवीं की परीक्षा दी हो, वे ऑफिशियल वेबसाइट पर जाकर परिणाम देख सकते हैं।

इस साल सीबीएसई कक्षा 12 का उत्तीर्ण प्रतिशत 87.98 प्रतिशत है जो पिछले वर्ष के 87.33% से 0.65 प्रतिशत अधिक है। जारी किए गए परिणाम के अनुसार, 24,000 से अधिक उम्मीदवारों ने 95 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए और 1.16 लाख से अधिक ने 90 प्रतिशत से अधिक अंक प्राप्त किए हैं।

 यहां देखें वेबसाइट्स की सूची –

cbseresults.nic.in
results.cbse.nic.in
cbse.nic.in
cbse.gov.in
digilocker.gov.in
results.gov.in

ऑफलाइन ऐसे चेक कर सकते हैं नतीजे

ऑफलाइन या फोन के मैसेज सेक्शन से रिजल्ट देखने के लिए सबसे पहले मोबाइल के मैसेज सेक्शन में जाएं.
यहां टाइप करें CBSE12 रोल नंबर, डीओबी, स्कूल नंबर, सेंटर नंबर और भेज दें – 7738299899 पर.
इतना करते ही नतीजे आपके फोन में टेक्स्ट मैसेज के रूप में आ जाएंगे.

Continue Reading

Trending