Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

खेल-कूद

एशिया कप: रोहित रच सकते हैं इतिहास, सर्वाधिक विकेट लेने का जडेजा के पास मौक़ा

Published

on

Loading

नई दिल्ली। 27 अगस्त से दुबई में शुरू होने वाले एशिया कप में कई भारतीय क्रिकेटरों के पास इतिहास रचने का मौका है। कप्तान रोहित शर्मा को भारत के लिए सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में महान क्रिकेटर सचिन तेंदुलकर से सिर्फ 89 पीछे हैं।

रोहित ने टूर्नामेंट में अबतक 883 रन बनाए हैं और उन्हें टूर्नामेंट में 1000 रन बनाने वाला तीसरा खिलाड़ी बनने के लिए 117 रनों की जरूरत है। श्रीलंका के दिग्गज क्रिकेटर सनथ जयसूर्या और कुमार संगकारा टूर्नामेंट में 1000 से ज्यादा रन बान चुके हैं।

वहीं टीम इंडिया के स्टार स्पिनर रविंद्र जडेजा एशिया कप के इतिहास में सबसे ज्यादा विकेट लेने वाले भारतीय गेंदबाज बन सकते हैं। जडेजा ने अब तक 22 विकेट लिए हैं जबकि श्रीलंका के लसिथ मलिंगा 4.70 की इकॉनमी रेट से 15 मैचों में 33 विकेट के साथ शीर्ष पर हैं। जडेजा को यह रिकॉर्ड तोड़ने के लिए 12 विकेट की जरूरत है। टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा विकेट लेने के मामले शीर्ष 10 गेंदबाजों में दो भारतीय शामिल हैं। जडेजा के अलावा इरफान पठान ने भी 22 विकेट लिए हैं।

रोहित शर्मा के नेतृत्व में टीम इंडिया की निगाहें आठवीं बार एशिया कप का खिताब जीतने पर होंगी। भारतीय कप्तान के लिए टूर्नामेंट और भी खास हो सकता है। वह कई रिकॉर्ड अपने नाम कर सकते हैं।

रोहित टूर्नामेंट के इतिहास में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बन सकते हैं, इसके लिए उन्हें 338 रनों की जरूरत होगी। भारत टूर्नामेंट में अधिकतम छह मैच खेल सकता है। एशिया कप में भारत का अभियान 28 अगस्त को दुबई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम में पाकिस्तान के खिलाफ मैच के साथ शुरू होने वाला है। टूर्नामेंट की शुरुआत 27 अगस्त से होगी।

खेल-कूद

ऋषभ पंत पर लगा बैन, अगले मैच में नहीं आएंगे नजर, जानें वजह

Published

on

Loading

नई दिल्ली। दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर एक मैच का बैन लग गया है। ऐसे में अब पंत अब अगले मैच में नहीं खेल पाएंगे। पंत पर ये बैन स्लो ओवर रेट के चलते लगा है। राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सात मई को दिल्ली कैपिटल्स की 20 रन की जीत के दौरान आचार संहिता के उल्लंघन के लिए पंत पर 30 लाख रुपये का जुर्माना भी लगाया गया था। दिल्ली कैपिटल्स की टीम इस मैच के आखिरी ओवर में तय समय से 10 मिनट पीछे थी।

आईपीएल से जारी बयान के मुताबिक, “दिल्ली कैपिटल्स के कप्तान ऋषभ पंत पर सात मई 2024 को दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ धीमी ओवर गति के कारण आईपीएल आचार संहिता का उल्लंघन करने के लिए जुर्माना लगाया गया है और उन्हें एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया है।’”

दिल्ली की टीम को इससे पहले सत्र की शुरुआत में चेन्नई सुपर किंग्स (31 मार्च) और कोलकाता नाइट राइडर्स (तीन अप्रैल) के खिलाफ धीमी ओवर का दोषी पाया गया था। आईपीएल के बयान के मुताबिक,‘‘न्यूनतम ओवर-रेट अपराधों से संबंधित आईपीएल की आचार संहिता के तहत यह उनकी टीम का मौजूदा सत्र का तीसरा अपराध है, इसलिए ऋषभ पंत पर 30 लाख रुपये के जुर्माना लगाया गया है और एक मैच के लिए निलंबित कर दिया गया।’’ इस मामले में दिल्ली की टीम के अन्य खिलाड़ियों को पर भी इस मामले में जुर्माना लगाया गया है।

Continue Reading

Trending