Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

उत्तर प्रदेश

जिसकी दुकान पर तिरंगा नहीं वह देश के साथ खड़ा नहीं: संदीप बंसल

Published

on

Loading

लखनऊ। अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप बंसल ने आज राजधानी लखनऊ में व्यापारी तिरंगा यात्रा का शुभारंभ करते हुए कहा कि आजादी के 75 साल का यह स्वर्णिम अवसर सारे देशवासियों को मिलकर के मनाना चाहिए।

संदीप बंसल ने कहा इसमें कोई भी व्यापारी छूटे नहीं जिसकी दुकान पर और मकान पर झंडा ना लगा हुआ इसीलिए व्यापारियों को जागरूक करने के लिए यह व्यापारी तिरंगा यात्रा निकाली जा रही है क्योंकि 15 अगस्त को हर प्रकार के बाजार खोलेंगे सरकारी दफ्तर खुलेंगे, इसलिए अपने बाजारों में पूरी रौनक और उत्साह के साथ झंडे लगाएं बाजार सजाएं यथासंभव बाजारों में व्यापारी एकजुट होकर राष्ट्रगान एवं मिष्ठान का वितरण करें।

बंसल ने कहा देशवासियों के लिए यह क्षण किसी उत्सव से कम नहीं हम आज स्वतंत्रता के 75 वर्ष में हैं और यह संकल्प करें कि हम भारत को विश्व के पहले स्थान पर ले करके जाएंगे और विश्व गुरु बनाएंगे और उसका आधार सिर्फ और सिर्फ उद्योग और व्यापार ही हो सकता है।इसलिए उद्योग और व्यापार के विकास में आने वाली समस्त बाधाओं को दूर करने के लिए एकजुट होकर स्वतंत्रता के इस अमृत महोत्सव को आनंदित होकर आयोजित करें। हर दुकान हर मकान झंडा तिरंगा यह संकल्प हमारा हो।

केसरिया जीप पर बड़े-बड़े तिरंगे और साथ में सैकड़ों की संख्या में हाथ में तिरंगा लेकर व्यापारियों ने राष्ट्रीय अध्यक्ष संदीप बंसल के नेतृत्व में दारुल सफा से वाहन रैली निकाली वाहन रैली दारुल सफा से नोवेल्टी चौराहा, परिवर्तन चौराहा, हलवासिया, हजरतगंज, भाजपा कार्यालय, विधानसभा मार्ग, बर्लिंगटन चौराहा होते हुए मुरली नगर उदय गंज सदर क्षेत्र पहुंची जहां पर सदर के व्यापारियों ने यात्रा का जोरदार स्वागत करते हुए पूरे सदर क्षेत्र का भ्रमण किया।

व्यापारी तिरंगा वाहन यात्रा में शामिल होने वाले प्रमुख पदाधिकारियों में राष्ट्रीय मंत्री रिपन कंसल, राष्ट्रीय कार्यकारिणी सदस्य प्रदीप अग्रवाल, अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल के जिला प्रभारी संजय गुप्ता, उप्र युवा उद्योग व्यापार मंडल के प्रदेश उपाध्यक्ष आकाश गौतम, अशवन वर्मा, सुरेंद्र मोदी, पदम जैन, अनुज गौतम, पतंजलि सिंह, ललित सक्सेना, आदर्श अग्रवाल, दीपेश कुमार गुप्ता, राजेश गुप्ता, नवीन भसीन,एकता अग्रवाल, कजरा निगम, मदुला भार्गव, वीनू मिश्रा, आरके मिश्रा, सिंह,  मनीष अग्रवाल ,अनीश अग्रवाल, मो.सब्बीर, नसीम, राजीव कक्कड़, शुभम मौर्या सहित सैकड़ों व्यापारी शामिल थे

उत्तर प्रदेश

उत्तर भारत में पड़ रही प्रचंड गर्मी ने लोगों का जीना किया मुहाल, आगरा में 48 डिग्री के करीब पहुंचा तापमान

Published

on

Loading

लखनऊ। उत्तर भारत में पड़ रही प्रचंड गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। उत्तर प्रदेश के सभी जिलों का औसत तापमान 45 डिग्री के करीब है। यूपी के आगरा में तापमान सबसे ज्यादा 47.7 डिग्री सेल्सियस रहा तो वहीं मथुरा में तापमान 47.5 जबकि झांसी में 47.2 डिग्री सेल्सियस तापमान रहा। वहीं राजधानी दिल्ली के कई इलाकों में तापमान 48 डिग्री तक दर्ज किया गया।

मौसम विभाग की जानकारी के अनुसार यूपी, हरियाणा, मध्य प्रदेश में तापमान 47 डिग्री के पार दर्ज किया गया। जबकि राजस्थान और पंजाब में तापमान 46 डिग्री तक रहा। मध्य प्रदेश के दतिया में तापमान 47.5 डिग्री रहा, वहीं हरियाणा के नूह में पारा 47.2 तक पहुंच गया था। जबकि राजस्थान का गंगानगर सबसे गर्म स्थान रहा जहां तापमान 46.7 डिग्री रहा। जबकि बिहार के बक्सर में 44.9 तो चंडीगढ़ में पारा 44.2 तक पहुंच गया।

राजधानी दिल्ली का हाल सबसे ज्यादा बेहाल देखने को मिला जहां कई इलाकों में तापमान सबसे ज्यादा 48 डिग्री सेल्सियस रहा। मौसम विभाग की रिपोर्ट के अनुसार दिल्ली के मुंगेशपुर और नजफगढ़ में तापमान 48 डिग्री सेल्सियस रहा। वहीं जाफरपुर और पीतमपुरा में 47 डिग्री जबकि आया नगर 46 सेल्सियस तक तापमान रहा। इसके अलावा एनसीआर नोएडा का तापमान 45.9 डिग्री, गुरुग्राम का तापमान 45.1, गाजियाबाद में 44.4 डिग्री सेल्सियस दर्ज किया गया।

मौसम विभाग की मानें तो आज और कल यानी सोमवार और मंगलवार को लू का प्रभाव देखने को मिलने वाला है। गर्म हवाएं 25 से 35 किमी प्रतिघंटा की रफ्तार चलने वाला है। गर्म हवाओं को लेकर IMD ने रेड अलर्ट भी जारी किया है। वहीं बुधवार और गुरुवार को लू को लेक ऑरेंज अलर्ट जारी किया है।

Continue Reading

Trending