Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

मुख्य समाचार

अधीर रंजन चौधरी की मांग- पार्थ चटर्जी को तुरंत बाहर करो, ममता को लिखा पत्र

Published

on

Loading

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता अधीर रंजन चौधरी ने पार्थ चटर्जी को टीएमसी से तुरंत बाहर निकालने व पार्टी से उनकी सदस्यता समाप्त करने की मांग की है। इसे लेकर उन्होंने पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी को पत्र लिखा है।

अधीर रंजन ने पत्र में लिखा कि 2014-2021 के दौरान शिक्षा मंत्री रहे पार्थ चटर्जी पर शिक्षक भर्ती में अनियमतिता के आरोप हैं। ऐसे में उन्हें मंत्रालय से बर्खास्त कर दिया जाना चाहिए।

अधीर रंजन चौधरी ने पत्र में यह भी लिखा कि बंगाल में हर कोई इस घोटाले के बारे में जानता था। उन्होंने कहा कि जब कोर्ट ने इस मामले में दखल दिया तो जांच एजेंसियों ने कार्रवाई शुरू की। अब सच सामने आ गया है। पश्चिम बंगाल की सरकार पर यह एक बड़ा धब्बा जैसा है।

भ्रष्टाचार या गलत काम का समर्थन नहीं करती: ममता

वहीं, ममता बनर्जी ने कहा है कि वह भ्रष्टाचार या फिर किसी भी गलत काम का समर्थन नहीं करती हैं। उन्होंने कहा, ‘अगर कोई भी दोषी पाया जाता है तो उसे सजा मिलनी चाहिए। लेकिन मेरे खिलाफ जो दुष्प्रचार हो रहा है उसकी मैं निंदा करती हूं। निश्चित समय सीमा में सच सामने आना चाहिए।’

पार्थ चटर्जी के खिलाफ क्या है मामला?

राज्य प्रायोजित और सहायता प्राप्त स्कूलों में शिक्षक भर्ती घोटाले के वक्त चटर्जी के पास शिक्षा विभाग का प्रभार था। बाद में उनसे यह विभाग ले लिया गया। कोर्ट ने सीबीआई से अनियमितताओं की जांच करने को कहा था। ईडी, घोटाले में धन शोधन पहलू की जांच कर रही है। केंद्रीय एजेंसी स्कूल भर्ती घोटाले में कथित वित्तीय लेनदेन की जांच कर रही है।

मालूम हो कि पार्थ चटर्जी AIIMS भुवनेश्वर से डिस्चार्ज होकर कोलकाता वापस आ गए हैं। स्कूल भर्ती घोटाला केस में वह 3 अगस्त तक ईडी की हिरासत में हैं।

नेशनल

‘जल्द करनी पड़ेगी शादी’, राहुल गांधी ने मंच से किया एलान

Published

on

Loading

रायबरेली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी और महासचिव प्रियंका गांधी चुनाव प्रचार के लिए आज रायबरेली पहुंचे। जहां उन्होंने जनसभा को संबोधित किया। इस दौरान राहुल गांधी से जनता में से किसी ने शादी को लेकर सवाल पूछा जिस पर राहुल गांधी ने कहा कि मेरी बहन प्रियंका गांधी मेरी मदद के लिए यहां अपना खून पसीना आपको दे रही है। जिस पर प्रियंका गांधी ने राहुल गांधी से शादी के सवाल की तरफ इशारा करते हुए कहा कि पहले इस सवाल का जवाब दो। जिसके जवाब में मुस्कुराते हुए राहुल गांधी ने कहा कि अब जल्द ही करनी पड़ेगी।

इस दौरान राहुल गांधी ने जनसभा को संबोधित बताया कि किस वजह से वो रायबरेली से चुनाव लड़ने आएं हैं। उन्होंने कहा, ‘कुछ दिन पहले मैं मां (सोनिया गांधी) के साथ बैठा था। मैंने मां से कहा कि एक-दो साल पहले मैंने एक वीडियो में कह दिया कि मेरी दो माता थी एक सोनिया गांधी और दूसरी इंदिरा गांधी। मेरी दोनों माताओं की ये कर्म भूमि है इसलिए मैं यहां रायबरेली से चुनाव लड़ने आया हूं।

राहुल गांधी ने आगे कहा कि कांग्रेस की सरकार आते ही कर्जा माफ करना पहला काम होगा। दूसरा काम किसानो के लिए कानूनी सपोर्ट प्राइस लेके आयंगे। राहुल गांधी ने तीसरा काम गिनाते हुए कहा कि किसानो को 30 दिन के अंदर बीमा का पैसा देना तीसरा काम होगा।

राहुल गांधी ने बीजेपी पर हमला करते हुए कहा कि बीजेपी के नेताओं ने साफ कहा की अगर चुनाव जीते तो संविधान को बदल देंगे। संविधान के बिना अडानी और अंबानी की सरकार होगी। आरक्षण और आपको जो भी चीजे मिलती है वो सब खत्म हो जाएंगी। राहुल गांधी ने आगे कहा कि संविधान खत्म होने से आपका रास्ता खत्म हो जाएगा. ये लड़ाई संविधान को बचाने की है।

Continue Reading

Trending