Connect with us
https://www.aajkikhabar.com/wp-content/uploads/2020/12/Digital-Strip-Ad-1.jpg

नेशनल

भाजपा सांसद का विवादित बयान, कहा- सुभाष चंद्र बोस को गांधीजी ने मरवाया था

Published

on

Loading

जयपुर। राजस्थान के झुंझुनूं जिले से भाजपा सांसद नरेंद्र कुमार खीचड़ ने विवादित बयान दिया है। खीचड़ ने कहा कि सुभाष चंद्र बोस को गांधीजी ने मरवाया था। बयान का वीडियो वायरल होने के बाद सांसद खीचड़ ने सफाई दी की उनकी जुबान फिसल गई।

एक कार्यक्रम में सांसद खीचड़ ने कहा कि  मैं महात्मा गांधी का सम्मान करता हूं। दफ्तर में उनकी फोटो लगा रखी है। दअसल, सांसद खीचड़ 25 जून को बाकरा गांव में स्वतंत्रता सेनानी श्योलाल खीचड़ की प्रतिमा अनावरण कार्यक्रम में गए थे।

कार्यक्रम में सांसद ने कहा था कि सुभाष चंद्र बोस की हत्या महात्मा गांधी ने करवाई थी। प्रधानमंत्री तो एक को ही बनना था, गांधी ने बोस को चुनाव के लिए राजी तो कर लिया, लेकिन उन्हें मरवा भी दिया। वीडियो सामने आने के बाद सियासी हलकों में सांसद के इस बयान की चर्चा है।

सांसद यह भी कह रहे हैं कि राजा महाराजाओं के समय से ही यह परंपरा रही है कि बेटा ही बाप को कत्ल करके राज करता है। नेताजी सुभाषचंद्र बोस के समय भी यह भावना थी।

विवाद बढ़ने पर दी सफाई

सांसद के बयान पर विवाद हुआ तो उन्होंने आज सोमवार को सफाई दी है। सांसद ने कहा कि मेरे कहने का मतलब वह नहीं था। मेरे कहने का मतलब था कि आजादी के बाद प्रथम प्रधानमंत्री सुभाष चंद्र बोस को बनना चाहिए था।

गांधी चाहते तो सुभाष चंद्र बोस प्रधानमंत्री बन सकते थे, लेकिन गांधी ने जवाहरलाल नेहरू को प्राथमिकता दी। मेरे कहने का मतलब सामान्य भाषा में यह था कि गांधी के कारण ही सुभाष चन्द्र बोस प्रधानमंत्री नहीं बन पाए। गांधी ने सुभाषचन्द्र बोस का पॉलिटिकल मर्डर कर दिया। आशय यह नहीं था कि गांधी ने बोस को जान से मरवा दिया या हत्या करवा दी।

बयान को तोड़ मरोड़कर पेश किया

सांसद नरेंद्र कुमार खीचड़ ने कहा कि कहने का मतलब कुछ और था जिसे तोड़-मरोड़ कर पेश कर दिया। महात्मा गांधी हमारे राष्ट्रपिता है। कोई ऐसा शब्द निकल गया हो तो मैं क्षमा चाहता हूं। हम तो महात्मा गांधी के सिद्धांतों पर चलने वाले हैं, हम राष्ट्रभक्त हैं। मैं महात्मा गांधी का पूरा सम्मान करता हूं।

आज की खबर इस वीडियो की पुष्टि नहीं करता

Continue Reading

करियर

राजस्थान बोर्ड का 12वीं का रिजल्ट जारी, ऐसे करें चेक

Published

on

Loading

जयपुर। राजस्थान माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (आरबीएसई) ने कक्षा 12वीं के परिणाम घोषित कर दिए है। राजस्थान बोर्ड ने विज्ञान, वाणिज्य और कला सहित तीनों वर्ग के परिणाम घोषित किए हैं।

रोल नंबर से कैसे चेक करें रिजल्ट

राजस्थान बोर्ड से 12वीं के परिणाम चेक करने के लिए बच्चे काफी परेशान रहते हैं। ऐसे में नीचे दिए गए कुछ आसान स्टेप्स फॉलो करके आप आसानी से 12वीं के नतीजे देख सकते हैं।

1. फोन या कम्प्यूटर के सर्च इंजन में राजस्थान बोर्ड की औपचारिक वेबसाइट rajresults.nic.in या rajeduboard.rajasthan.gov.in खोलें।

2. वेबसाइट खुलने के बाद Rajasthan Board 12th Result 2024 Link पर क्लिक करें।

3. अब साइंस, आर्ट्स और कॉमर्स के ऑप्शन में से अपनी स्ट्रीम चुन लें।

4. आपके सामने नई विंडो खुलेगी, इसमें अपना रोल नंबर सहित अन्य जानकारियां भरें।

5. नीचे दिए गए सबमिट बटन पर क्लिक कर दें। बस आपका रिजल्ट स्क्रीन पर खुल जाएगा।

Continue Reading

Trending